ताज़ा खबर
 

Jio वालों को मिलेगा 1,100GB डेटा फ्री, जानिए आपको मिलेगा कि नहीं

JioFiber broadband (FTTH): कंपनी दिल्ली, मुंबई, जामनगर, अहमदाबाद, चेन्नई और वडोदरा सहित भारत के कई हिस्सों में अपनी जियो फाइबर सर्विस का ट्रायल कर रही है।

रिलायंस सितंबर 2016 से अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस की टेस्टिंग कर रही है, लेकिन कंपनी को व्यावसायिक रूप से जियो फाइबर लॉन्च करना है।

रिलायंस जियो अपने यूजर्स के लिए नए नए ऑफर्स लेकर आती रहती है। अब जियो एक बार फिर मार्केट में धमाका करने की तैयारी में है। रिलायंस जियो अपनी नई सर्विस फाइबर टू द होम (FTTH) ब्रॉडबैंड सर्विस लॉन्च करने जा रहा है। द हिंदू के मुताबिक यूजर को 100GB हाई स्पीड का डेटा मिलेगा। इसमें 100GB डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद यूजर एक महीने में 25 बार 40GB डेटा फ्री ले सकता है। मतलब इस तरह यूजर को एक महीने में कुल 1,100 GB डेटा मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक इसके लिए इंट्रेस्ट फ्री 4,500 रुपए की सिक्योरिटी देनी होगी। इसके बाद जियो की तरफ से जियो राउटर इंस्टॉल कर दिया जाएगा। इसके अलावा टीवी देखने के लिए भी एक सेट टॉप बॉक्स लगाया जाएगा। मतलब जियो की आने वाली इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविजन सर्विस (IPTV) के तहत टीवी भी देख पाएंगे।

रिलायंस जियो के पास देश भर में तीन लाख किलोमीटर से ज्यादा ऑप्टिक फाइबर नेटवर्क है। कंपनी दिल्ली, मुंबई, जामनगर, अहमदाबाद, चेन्नई और वडोदरा सहित भारत के कई हिस्सों में अपनी जियो फाइबर सर्विस का ट्रायल कर रही है। रिलायंस सितंबर 2016 से अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस की टेस्टिंग कर रही है, लेकिन कंपनी को व्यावसायिक रूप से जियो फाइबर लॉन्च करना है। रिलायंस जियो ने होम और व्यावसायिक दोनों तरह ग्राहकों के लिए एक साथ सर्विस शुरू करने की योजना बनाई है।

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब जियो फाइबर लॉन्च होने की खबर सामने आई है। पिछले साल भी ट्विटर पर एक फोटो वायरल हुई थी। फोटो पर लिखा था, ‘ इस इलाके में रहने वाले लोगों को यह बात बताते हुए खुशी हो रही है कि अगले कुछ दिनों में जियो की हाइस्पीड ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विस सोसायटी में शुरू हो रही है। जियो ने इसके लिए प्रीव्यू ऑफर पेश किया है। जिसके तहत हर महीने 100 एमबीपीएस की स्पीड से 100GB डेटा मिलेगा। शुरू के 3 महीने यह सर्विस फ्री होगी, लेकिन सिक्योरिटी के तौर पर 4,500 रुपए देने होंगे जो कि ऑपरेटर बदलने पर वापस मिल जाएंगे।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App