ताज़ा खबर
 

RELIANCE JIO आखिर क्यों है VODAFONE IDEA और AIRTEL से सस्ता? कंपनी ने किया यह दावा

रिलायंस जियो द्वारा सस्ते रिचार्ज की पेशकश टेलीकॉम कंपनियों को उनके उस ऑफर का जवाब हैं जिसमें उन्होंने जियो पर तंज कसते हुए एफयूपी चार्ज नहीं वसूलने की घोषणा की थी।

vodafone jioतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन चुकी रिलायंस जियो ने हाल में 149 रुपए और 98 रुपए के रिचार्ज की पेशकश कर एक बार फिर एयरटेल और वोडफोन-जियो जैसी दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों को संदेश दिया कि प्रतिस्पर्धा अभी खत्म नहीं हुई है। दरअसल रिलायंस जियो द्वारा सस्ते रिचार्ज की पेशकश टेलीकॉम कंपनियों को उनके उस ऑफर का जवाब हैं जिसमें उन्होंने जियो पर तंज कसते हुए एफयूपी चार्ज नहीं वसूलने की घोषणा की थी। हालांकि कारोबारी मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जियो का दावा है कि अन्य टेलीकॉम कंपनियों के मुकाबले उसकी सेवाएं अभी भी सस्ती हैं।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘जियो के ‘ऑल इन वन प्लान’ में नेट कॉल के लिए एंटाइटेलमेंट पांच गुना अधिक है जो एक औसत ग्राहक आंकड़ों के अनुसार उपयोग करता है। इसके मुताबिक जियो ग्राहकों को कभी भी नेट कॉल के लिए भुगतान करने की जरुरत ना के बराबर है। हम फिर होहराते हैं कि जियो की योजना अन्य टेलीकॉम कंपनियों की तुलनात्मक योजनाओं की तुलना में 25 फीसदी अधिक मूल्य तक की पेशकश करता है।’

उल्लेखनीय है कि हाल के दिनों एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने हाल के दिनों में रिचार्ज पैक में चालीस फीसदी तक की बढ़ोतरी कर दी। इसके चंद दिन बाद जियो ने भी अपने प्लान संशोधित सेवाओं में 25 फीसदी तक की बढ़ोतरी कर दी। पूरे घटनाक्रम पर बारीकी से नजर रखने वाले लोगों के मुताबिक FUP कैप्स हटाना एक मनोवैज्ञानिक गेम है जहां ग्राहकों को महसूस कराया जाता है कि वो दूसरे नेटवर्क पर असीमित कॉल जारी रखेंगे।

बता दें कि नए बदलाव के बाद अगर आप रिलायंस जियो की वेबसाइट पर जाते हैं तो आपको प्रीपेड प्लान में 149 और 98 रुपए वाले रिचार्ज का विकल्प मिलेगा। 149 रुपए वाले प्लान में आपको एक जीबी डेली नेट मिलेगा। इसके अलावा प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलेंगे। हालांकि प्लान की वैधता 24 दिन की होगी। नए प्लान में यूजर्स जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉल कर सकेंगे और दूसरे नेटवर्क पर 300 फ्री मिनट मिलेगी। ग्राहको जियो मोबाइल एप पर जाकर भी इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।

नई पेशकश ने जियो ने 98 रुपए का रिचार्ज प्लान पेश किया है। इसमें जियो यूजर्स को कुल 2 जीबी डेटा मिलेगा जिसकी वैधता 28 दिन होगी। इस दौरान ग्राहकों को 300 एसएमएस मिलेगे। इसके अलावा जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉल की सुविधा भी होगी मगर दूसरे अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए ग्राहकों को आईसीयू का टॉकटाइम लेना होगा जो 10 रुपए से शुरू है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Vivo V17 भारत में लॉन्च, 4 रियर कैमरे से लैस, साथ में मुफ्त मिलेगा 2 हजार रुपये का ईयरफोन मुफ्त
2 RELIANCE JIO का AIRTEL और VODAFONE IDEA पर बड़ा पलटवार, वापस लाया 149 और 98 रुपए का प्लान
3 WHATSAPP अब नहीं चूसेगा आपके स्मार्टफोन की बैटरी! मिलेंगे पावर सेविंग ऑप्शन समेत ये नए FEATURES