ताज़ा खबर
 

Reliance JioFibre या Airtel Fibre? कम पैसे में कौन दे रहा बेहतर मंथली प्लान, जानिए

Reliance JioFibre, Airtel Fibre: बढ़ती डिजिटल स्ट्रीमिंग और वीडियो-ऑन-डिमांड बाजार में बड़े पैमाने पर लहर बनाने के लिए कंपनी तैयार है। यहां यूजर्स को ब्रॉडबैंड, ऑन-डिमांड मनोरंजन, मुफ्त एचडी वॉयस कॉलिंग, टीवी वीडियो कॉलिंग और असीमित डेटा का अच्छा अनुभव मिलेगा।

Author नई दिल्ली | Published on: September 16, 2019 1:15 PM
Jio Fiber Vs Airtel V-Fiber: कौन का प्लान ज्यादा अच्छा, ऐसे तय करें।

Jio fiber broadband plans vs Airtel v fiber broadband: रिलायंस जियो भारत में ब्रॉडबैंड सेगमेंट में भी ठीक उसी तरह जगह बनाना चाहता है जैसे उसने 2016 में मोबाइल सैक्टर में बनाई थी। रिलायंस जियो ने भारत के 1600 शहरों में 5 सितंबर को फाइबर-टू-द-होम (एफटीटीएच) सर्विस ‘जियो फाइबर’ की व्यावसायिक रूप से शुरुआत की। बढ़ती डिजिटल स्ट्रीमिंग और वीडियो-ऑन-डिमांड बाजार में बड़े पैमाने पर लहर बनाने के लिए कंपनी तैयार है। यहां यूजर्स को ब्रॉडबैंड, ऑन-डिमांड मनोरंजन, मुफ्त एचडी वॉयस कॉलिंग, टीवी वीडियो कॉलिंग और असीमित डेटा का अच्छा अनुभव मिलेगा। जियो को कड़ी चुनौती देने और अपने ग्राहकों को बांधे रखने के लिए एयरटेल ने भी ब्रॉडबैंड प्लान में बदलाव किए हैं। ऐसे में ग्राहक चिंता में पड़ गए हैं कि किस का प्लान उपयोग किया जाये और क्या सही है। आइए हम आपको बताते हैं कौन सी कंपनी दे रही है बेहतर मंथली प्लान।

जियो फाइबर का मंथली प्लान-
जियोफाइबर का प्लान 699 रुपये से शुरू होगा और यह अधिकतम 8,499 रुपये प्रति माह का होगा। सबसे कम टैरिफ भी 100 एमबीपीएस की स्पीड प्रदान करेंगे। इसके अलावा कंपनी 50जीबी का अतिरिक्त डेटा देगी जिसे आप 6 महीने के भीतर इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही कंपनी 1,200 रुपये के टीवी वीडियो कॉलिंग/कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म, 1,200 रुपये के गेमिंग, होम नेटवर्किंग और 999 रूपाय का नॉर्टन डिवाइस सिक्योरिटी प्लेटफ़ॉर्म दे रही है। 699 रूपाय के वैल्कम प्लान के साथ कंपनी आपको 5000 रूपाय का जियो होम गेटवे, 6400 रूपाय का 4के सेट-टॉप-बॉक्स देगी। इतना ही नहीं इसके साथ-साथ तीन महीने के लिए जियो सावन और जियो सिनेमा का सब्क्रिप्शन भी मिलेगा।

एयरटेल का मंथली प्लान-
एयरटेल का बेसिक मंथली प्लान 799 रूपाय का है। इस प्लान के तहत एयरटेल आपको 40 एमबीपीएस की स्पीड के साथ-साथ लोकल और एसटीडी कॉलिंग की सुविधा देता है। इस प्लान के तहत एयरटेल आप को 100 जीबी डेटा देगा। इसके अलावा कंपनी 200जीबी का अतिरिक्त बोनस डेटा देगी जिसे आप 6 महीने के भीतर इस्तेमाल कर सकते हैं। एयरटेल के बेसिक प्लान के साथ-साथ आप को एयरटेल थैंक्स बेनिफिट सेगमेंट का भी लाभ मिलेगा। बेसिक प्लान के तहत एयरटेल का एक्सस्ट्रीम प्लेटफॉर्म भी मिलेगा। एयरटेल के दूसरे प्रीमियम प्लान्स में अमेज़ॅन प्राइम, ज़ी 5 प्रीमियम और नेटफ्लिक्स मुफ्त मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IRCTC: 16 सितंबर 2019 को Indian Railways ने रद्द की हैं पूरी 255 ट्रेनें, चेक कर लें, यह है पूरी LIST
2 B.B. King Google Doodle: जानिए कौन हैं बी. बी. किंग, जिन्हें 15 बार मिला ग्रैमी अवॉर्ड, 70 साल की उम्र में भी किया ये काम
3 IRCTC Railways: ये 238 ट्रेनें आज नहीं चलेंगी, देखें कहीं आपकी भी तो नहीं?