ताज़ा खबर
 

Jio Fiber Broadband: जियो गीगा फाइबर हुआ लॉन्च, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

Reliance Jio Fiber Broadband: रिलायंस की इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए आपको सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। बिना रजिस्ट्रेशन के इस सर्विस को नहीं लिया जा सकता।

Author नई दिल्ली | Updated: Sep 05, 2019 22:36 pm
Jio Fiber Broadband Launch Live Updates: थोड़ी देर में लॉंच होने वाला है थोड़ी देर में लॉंच होने वाला है जियो फाइबर। (Image Courtesy-DreamDTH)

Reliance Jio Fiber Broadband: रिलायंस जियो ने अपनी ब्रॉडबैंड सेवा ‘जियोफाइबर’ बृहस्पतिवार को शुरू कर दी। कंपनी ने 699 रुपये मासिक किराये पर न्यूनतम 100 एमबीपीएस की इंटरनेट स्पीड देने की पेशकश की है। जियोफाइबर पर एक जीबीपीएस की इंटरनेट स्पीड वाला प्लान 8,499 रुपये प्रति माह में उपलब्ध होगा। कंपनी ने बयान में कहा कि ब्रॉडबैंड सेवा के तहत देशभर में उसके ग्राहकों को असीमित इंटरनेट, मुफ्त वायस कॉल के साथ टीवी वीडियो कॉंलिंग एवं कॉन्फ्रेंसिंग करने की सुविधा भी मिलेगी। कंपनी ने कहा कि जो लोग वार्षिक उपयोक्ता सदस्यता लेंगे उन्हें मुफ्त सेटटॉप बॉक्स दिया जाएगा। जियोफाइबर के ‘गोल्ड’ और उसके ऊपर के प्लान के साथ एक टीवी भी दिया जाएगा। ये प्लान 1,299 रुपये मासिक से शुरू होंगे।

खास बात यह है कि इन सभी प्लान्स की स्पीड 100 एमबीपीएस से शुरू होगी। ग्राहकों को इसमें 1 जीबीपीएस तक की स्पीड मिलेगी। कंपनी के मुताबिक ज्यादात्तर टैरिफ प्लान्स इन सभी चीजों के साथ आएंगे। हालांकि रिलायंस की इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए आपको सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। बिना रजिस्ट्रेशन के इस सर्विस को नहीं लिया जा सकता।  रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक 1.5 करोड यूजर्स इस ब्रॉडबेंस सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं। रजिस्ट्रेशन करने के लिए इस लिंक https://gigafiber.jio.com/registration पर क्लिक करें।

Reliance Jio Fiber Broadband Launch Live: Check Price, Plans and other details 

 

 

Live Blog

Highlights

    21:15 (IST)05 Sep 2019
    मिलेगा फ्री टीवी

    कंपनी ग्राहकों को फ्री टेलिविजन भी देगी। इसके लिए ग्राहकों को वार्षिक प्लान खरीदना होगा। जियो के मुताबिक वह इसके लिए ग्राहकों को ईएमआई का ऑप्शन भी देगी ताकि वह हर महीने एक फिक्सड अमाउंट भर कर वार्षिक प्लान्स को खरीद सकें।

    19:53 (IST)05 Sep 2019
    जियोफाइबर ऐसे करें हासिल

    1. www.jio.com पर जाएं या MyJio ऐप डाउनलोड करें।2. JioFiber सेवाओं के लिए पंजीकरण करें।3. यदि JioFiber आपके क्षेत्र में उपलब्ध होगा, इसके बाद कंपनी के प्रतिनिधि आपसे संपर्क करेंगे।

    18:41 (IST)05 Sep 2019
    ये प्लान हुए लॉन्च, देखें पूरी लिस्ट

    17:48 (IST)05 Sep 2019
    100 एमबीपीएस से लेकर 1 जीबीपीएस तक स्पीड

    जियो फाइबर की 700 रुपये प्रति महीने से सर्विस की शुरुआत होगी, वहीं अधिकतम 10,000 रुपए महीने तक का प्लान भी उपलब्ध रहेगा। स्पीड की बात करें तो इसकी स्पीड 100 एमबीपीएस से लेकर 1 जीबीपीएस तक होगी।

    16:52 (IST)05 Sep 2019
    जियो फाइबर राउटर की पहली झलक

    16:37 (IST)05 Sep 2019
    जियो फाइबर इंस्टाल करवाने के लिए इतनी राशि

    कंपनी ने टेस्टिंग फेस के तहत जियो फाइबर की मंथली कॉस्ट शून्य रखी है। इसके साथ ही यूजर्स को 100 जीबी डाटा भी मिलेगा। इस बॉक्स के लिए 4,200 रुपए सिक्योरिटी डिपोजिट जमा करना होगा और कंपनी की तरफ से आपके घर पर वाई-फाई राउटर लगा दिया जाएगा।

    16:03 (IST)05 Sep 2019
    लैंडलाइन कनेक्शन के लिए ऐसे कर सकेंगे आवेदन

    जियो गीगाफाइबर की सर्विस कमर्शियल टेस्टिंग के तौर पर चुनिंदा शहरों में उपलब्ध है। ऐसे में जियो गीगाफाइबर का कनेक्शन जिन लोगों के पास है वह लोग MyJio app के जरिए लैंडलाइन कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

    15:30 (IST)05 Sep 2019
    अबतक इतने यूजर्स ने किया रजिस्ट्रेशन

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Jio Fiber पहले दो महीने की सर्विस फ्री में ऑफर कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक 1.5 करोड यूजर्स इस ब्रॉडबेंस सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं

    14:29 (IST)05 Sep 2019
    इन शहरों में उपलब्ध है जियो फाइबर

    कंपनी ने Reliance जियो फाइबर की सुविधा देश के 1,600 शहरों या कस्बों में पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। जियो फाइबर की सर्विस फिलहाल ट्रायल के तौर पर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, जयपुर, हैदराबाद, सूरत, वड़ोदरा, चेन्नई, नोएडा, गाजियाबाद, भुवनेश्वर, वाराणसी, प्रयागराज, बेंगलुरु, आगरा, मेरठ, विशाखापत्तनम, लखनऊ, जमशेदपुर, हरिद्वार, गया, पटना और पोर्ट ब्लेयर में उपलब्ध है।

    14:09 (IST)05 Sep 2019
    अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग पैक

    Jio अपने यूजर्स को लैंडलाइन कनेक्शन पर अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग पैक की सुविधा प्रदान करेगा। यह सर्विस यूएस और कनाडा के लिए होगी और इसके लिए मासिक Rs 500 चार्ज देना होगा। हालांकि इसकी कीमत Jio Fiber के लॉन्च के बाद ही सामने आएगी।

    13:47 (IST)05 Sep 2019
    LED टीवी मिलेगी फ्री

    जियो फॉरएवर सालाना प्लान लेने पर सेट-अप बॉक्स के साथ एक HD/4K LED टीवी और 4K सेट टॉप बॉक्स फ्री मिल सकता है। वहीं प्रत्येक ब्रॉडबैंड कनेक्शन के साथ सेट टॉप बॉक्स मुफ्त मिल सकता है।

    13:31 (IST)05 Sep 2019
    प्लेटिनम ग्रेड सेवा प्लान

    जियो फाइबर सब्सक्राइबर को जियो पोस्टपेड प्लस के रूप में वायरलेस सेवा भी मिलेगी। यह एक "प्लेटिनम ग्रेड सेवा" हो सकती है जिसके तहत घर पर प्राथमिकता सिम सेट-अप सर्विस, डेटा शेयरिंग के साथ फैमिली प्लान, इंटरनेशनल रोमिंग जैसी सुविधाएं मिलेंगी।

    13:20 (IST)05 Sep 2019
    जियो टीवी और सिनेमा के अलावा ये मिल सकता है

    जियो फाइबर के सभी ग्राहकों को Jio TV और Jio Cinema का फ्री एक्सेस मिलेगा जैसे कि रिलायंस जियो के वायरलेस सब्सक्राइबर्स को मिलता है। इसके अलावा यूज़र को Eros One, Voot, ALT Balaji समेत अन्य स्ट्रीमिंग सर्विस का एक्सेस मिल सकता है।

    12:55 (IST)05 Sep 2019
    इंस्टॉलेशन कीमत अभी तय नहीं

    रिलायंस जियो ने फिलहाल यह घोषणा नहीं की है कि जियो फाइबर इंस्टॉलेशन के लिए सब्सक्राइबर्स को कितना शुल्क देना होगा, उम्मीद है कि प्रीव्यू पैक सब्सक्राइबर्स की तरह रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ इंस्टॉलेशन की सुविधा फ्री होगी। जियो राउटर की कीमत प्रीव्यू प्लान यूज़र को मिले डिवाइस की कीमत से कम हो सकती है।

    12:55 (IST)05 Sep 2019
    इंस्टॉलेशन कीमत अभी तय नहीं

    रिलायंस जियो ने फिलहाल यह घोषणा नहीं की है कि जियो फाइबर इंस्टॉलेशन के लिए सब्सक्राइबर्स को कितना शुल्क देना होगा, उम्मीद है कि प्रीव्यू पैक सब्सक्राइबर्स की तरह रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ इंस्टॉलेशन की सुविधा फ्री होगी। जियो राउटर की कीमत प्रीव्यू प्लान यूज़र को मिले डिवाइस की कीमत से कम हो सकती है।

    12:49 (IST)05 Sep 2019
    700 रुपये से शुरू होंगे प्लान

    मुकेश अंबानी ने एजीएम में बताया था कि  जियो फाइबर सर्विस 5 सितंबर को लॉन्च होगी। जियो फाइबर  प्लान 700 रुपये से शुरू होंगे। इसकी स्पीड 100 एमबीपीएस होगी।

    12:36 (IST)05 Sep 2019
    जियो गीगा फाइबर के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन 

    जियो गीगा फाइबर का रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू हो चुका है। जो ग्राहक इस ब्रॉडबैंड सर्विस की बुकिंग कराना चाहता है, वह कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट jio.com या फिर My Jio App से करा सकते हैं। 

    12:26 (IST)05 Sep 2019
    लॉंच के साथ ये मिलेगा फ्री

    Jio fiber के कर्मशल लॉन्च में रिलायंस जियो फ्री टेलिविजन, फ्री सेट-टॉप बॉक्स और गीगाफाइबर के प्लान के पूरे डीटेल्स पेश करेगी।  जियो फाइबर के प्लान 700 रुपये से शुरू होगा। 

    Next Stories
    1 Jio 4K सेट टॉप बॉक्स या Airtel Xstream में कौन सा खरीदें? खूबियां जानिए, फिर कीजिए तय
    2 Xiaomi लवर्स के लिए खुशखबरी, आने वाले हैं 108 MP वाले स्मार्टफोन!
    3 पानी और धूल से भी खराब नहीं होगा ये ब्लूटूथ स्पीकर, मोबाइल से भी कराएगा बात, लॉन्चिंग ऑफर में मिल रहा शानदार डिस्काउंट