ताज़ा खबर
 

रिलायंस जियो डीटीएच सर्विस कब लॉन्च हो रही आपके यहां, पता करने के लिए यहां करें रजिस्ट्रेशन

JIO DTH Set Top Box: ईमेल और मैसेज से बताया जाएगा कि जियो डीटीएच की सर्विस कब लॉन्च होने वाली है।

रिलायंस जियो अपनी DTH सर्विस जल्द लेकर आने वाली है। इसके बारे में पहले भी अलग-अलग तरह की कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं। हाल ही में एक जेनरेटविश डॉट कॉम (generatewish.com) नाम की वेबसाइट ने दावा किया था कि रिलायंस जियो के लिए रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं। इसके साथ छह महीने का सब्स्क्रिप्शन भी फ्री मिलेगा। अब जियो के बारे में जानकारी देने वाली www.jiocare.net वेबसाइट पर जियो डीटीएच को लेकर एक जानकारी आ रही है। आपके शहर में रिलायंस जियो डीटीएच की सर्विस शुरू होने वाली है यह बताने के लिए यहां रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं। आने वाले समय में जब भी आपके एरिया में जियो की डीटीएच सर्विस शुरू होने वाली होगी तो उससे पहले आपको ईमेल और मैसेज के जरिए सूचना दे दी जाएगी।

जियो डीटीएच की सर्विस की जानकारी के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले आपको जियोकेयर डॉट नेट वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट खुलते ही सबसे ऊपर जियो केयर लिखा हुआ दिखाई देगा ठीक उसी के नीच जियो डीटीएच का ऑप्शन आ रहा होगा। इस पर क्लिक करने के बाद थोड़ा नीचे जाएंगे तो रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन दिखाई देगा। रजिस्ट्रेशन के ऊपर शेयर करने का ऑप्शन आ रहा होगा। जब आप इसे सोशल मीडिया में शेयर करेंगे तो रजिस्ट्रेशन का पेज खुल जाएगा। यहां आप अपना नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और शहर डालकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

reliance jio set top box जियो के सेट टॉप बॉक्स में ईथरनेट का पोर्ट दिया गया है। (PHOTO: Facebook)

इसके अलावा जियो डीटीएच की कीमत के बारे में भी जियो केयर पर जानकारी दी गई है। यहां बताया गया है कि जियो डीटीएच की कीमत 1,800 रुपये  होगी। वहीं इसके एक मंथली प्लान की भी जानकारी दी गई है। यहां बताया गया है कि जियो डीटीएच का प्लान 180 रुपये प्रति महीने का होगा। आपको बता दें कि ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि रिलायंस जियो अपनी डीटीएच सर्विस को अपनी होम ब्रॉडबैंड सर्विस के साथ लॉन्च कर सकती है। कुछ समय पहले जियो डीटीएच के सेट टॉप बॉक्स की फोटो सोशल मीडिया में सामने आई थी जिसमें यह दिखाई दे रहा था कि सेट टॉप बॉक्स में एक ईथरनेट का पोर्ट दिया गया है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा था कि जियो अपनी डीटीएच सर्विस को इंटरनेट के माध्यम से देगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App