ताज़ा खबर
 

रिलायंस जियो डीटीएच सर्विस के बहाने अभी से आपका डेटा और सोशल नेटवर्क का फायदा उठाने में लगी jiocare.net

एक बार आपका डेटा jiocare.net पर पहुंचने के बाद यह डेटा किसी को भी बेच सकती है।

जियो केयर नाम की वेबसाइट इसी फॉर्म के जरिए लोगों का डेटा इकट्ठा कर रही है। (Photo: Jiocare)

रिलायंस जियो की डीटीएच सर्विस लॉन्च होने वाली है। मीडिया में काफी दिन से इसकी चर्चा है। वहीं एक www.jiocare.net नाम की वेबसाइट इसका फायदा उठाने में लगी हुई है। यह वेबसाइट रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट नहीं है। इस वेबसाइट ने जियो की डीटीएच सर्विस के बहाने लोगों का डेटा इक्ट्ठा करने और उनके सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल करने का नया तरीका निकाल लिया है। इस वेबसाइट ने रिलायंस जियो डीटीएच के लिए रजिस्ट्रेशन कराने शुरू कर दिए हैं। इस वेबसाइट ने रजिस्ट्रेशन के लिए एक पूरा फॉर्म बना रखा है। वहीं फॉर्म के ऊपर लिख रखा है कि रिलायंस जियो डीटीएच प्राइस और ऑनलाइन बुकिंग, इसमें नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी और सिटी डालना है।

वहीं लोगों के सोशल मीडिया नेटवर्क का इस्तेमाल करने का भी इसने दमदार तरीका निकाल रखा है। तरीका यह है कि तब तक रजिस्ट्रेशन फॉर्म नहीं खुलेगा जब तक कि उसे अपने किसी एक सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर नहीं कर देंगे। इस पर रजिस्टर करने का नुकसान ये होगा कि जब एक बार आप अपना फोन नंबर, नाम, ईमेल आईडी और शहर इस साइट पर बता देंगे तो यह इसके रिकॉर्ड में आ जाएगा। इसके बाद जियो केयर आपके डेटा को किसी को भी बेच सकता है। आपको पता भी नहीं चलेगा और आपका डेटा किसी दूसरी कंपनी को बेच दिया जाएगा।

इसके अलावा इस वेबसाइट पर रिलायंस जियो डीटीएच के बारे में और भी जानकारियां दी गई हैं। इस वेबसाइट पर यह भी बताया गया है कि रिलायंस जियो डीटीएच की कीमत 1,800 रुपये होगी। वहीं इसके एक मंथली प्लान के बारे में भी बताया गया है। कहा गया है कि इसका सबसे सस्ता प्लान 180 रुपये प्रति महीने का होगा। यहां यह भी दावा किया गया है कि इस पर 300 से ज्यादा चैनल देखे जा सकेंगे जिनमें से 50 से ज्यादा चैनल एचडी क्वालिटी के होंगे। साथ ही जियो केयर ने यह भी उम्मीद जताई है कि रिलायंस जियो अपने डीटीएच यूजर्स बढ़ाने के लिए 90 दिन तक फ्री में सर्विस दे सकती है। इस वेबसाइट ने जियो के सेट टॉप बॉक्स की कई फोटो लगा रखी हैं जो कुछ समय पहले सोशल मीडिया में वायरल हो रही थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App