Jio ने दो सस्ते प्लान किए बंद, अब ये है शुरुआती प्लान, जानें कीमत और बेनेफिट्स

Reliance Jio: जियो फोन यूजर्स के दो सस्ते रिचार्ज बंद हो गए हैं, जिनकी कीमत 39 रुपये और 69 रुपये है। अब जियो फोन यूजर्स के लिए 70 रुपये का रिचार्ज प्लान नया एंट्री लेवल का रिचार्ज प्लान है।

jio recharge plan 2021: list, jio recharge plans, reliance jio recharge
यह फोटो प्रतीकात्मक है। फाइल फोटो।

Reliance Jio समेत कई बड़ी टेलिकॉम कंपनियां अपने प्लान्स में बदलाव कर रहती रहती हैं। जियो ने अपने 2 सस्ते रिचार्ज प्लान को बंद कर दिया है। जियो के यह रिचार्ज प्लान 39 रुपये और 69 रुपये के हैं। यह दोनों ही रिचार्ज जियो फोन के रिचार्ज प्लान्स हैं। 39 रुपये और 69 रुपये वाले रिचार्ज प्लान अब Jio की वेबसाइट पर नजर नहीं आ रहे हैं। बताते चलें कि कुछ महीने पहले ही जियो फोन के कई रिचार्ज प्लान्स पर कंपनी ‘बाय 1 गेट 1 फ्री’ का ऑफर दे रही थी, जिसे अब बंद कर दिया गया है।

जियो फोन के 39 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में 14 दिन की वैलिडिटी मिलती थी। प्लान में किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग का फायदा मिलता था। जियो के इस प्लान में हर दिन 100 MB डेटा यूजर्स को दिया जाता था। यानी, प्लान में टोटल 1.4GB डेटा मिलता था। साथ ही, यूजर्स को जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है, जो JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity, JioCloud हैं।

69 रुपये वाला प्लान भी जियो के किफायती रिचार्ज की सूची में शामिल था। यह प्लान भी अब जियो की वेबसाइट पर नहीं है। जियो के 69 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 14 दिन की वैलिडिटी और किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग का फायदा मिलता था। जियो के इस प्लान में हर दिन 0.5GB डाटा मिलता था। यानी, प्लान में टोटल 7GB डाटा मिलता था।

ये है नया विकल्प

जियो फोन का सबसे सस्ता प्लान 75 रुपये का है। इस प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल और प्रतिदिन 0.1 जीबी इंटरनेट डाटा मिलता है। इस प्लान्स के तहत JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity, JioCloud का एक्सेस भी मिलता है।

बताते चलें कि रिलायंस जियो फोन का सबसे महंगा रिचार्ज प्लान ` 749 रुपये का है। इस रिचार्ज प्लान के तहत यूजर्स को 336 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस रिचार्ज में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल इंटरनेट डाटा मिलती है। हालांकि इंटरनेट डाटा की सीमा है। इसमें हर महीने 2 जीबी इंटरनेट डाटा मिलता है। साथ ही 28 दिन में 50 मैसेज मिलेंगे।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट