ताज़ा खबर
 

‘धन धना धन’ ऑफर: अभी भी रिलायंस जियो रिचार्ज नहीं कराया है तो जानिए आपके नंबर का क्या होगा

रिलायंस जियो "धन धना धन ऑफर" में उपभोक्ताओं को 309 रुपये में एक जीबी 4-जी डाटा प्रतिदिन और 99 रुपये में जियो प्राइम मेंबरशिप दे रहा है।

reliance jio, phone usersरिलायंस जियो ने ट्राई की निर्देशों को मानते हुए अपना समर सरप्राइज ऑफर वापस लेने का फैसला किया। (फाइल फोटो)

रिलायंस जियो का “धन धना धन” ऑफर पहले घोषित मियाद 15 अप्रैल के बाद भी जारी है लेकिन कंपनी ने अब तक रिचार्ज नहीं कराने वाले उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।  ‘धन धना धन’ ऑफर के तहत रिलायंस जियो वेबसाइट पर प्री-पेड रिचार्ज के तीन ऑफर उपलब्ध हैं। हालांकि पोस्ट-पेड सेवा के लिए इस ऑफर के बारे में वेबसाइट पर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है। रिलायंस जियो ने पिछले हफ्ते ‘समर सरप्राइज ऑफर’ का लाभ न लेने वाले ग्राहकों के लिए “जियो धन धना धन ऑफर” निकाला था। इसके तहत उपभोक्ताओं को 309 रुपये में एक जीबी 4-जी डाटा प्रतिदिन और 99 रुपये में जियो प्राइम मेंबरशिप दी जा रही है। हालांकि इस ऑफर की घोषणा के समय रिलायंस जियो ने कहा था कि उपभोक्ताओं को जियो प्राइम का सदस्य बनने की जरूरत नहीं होगी और वो 15 अप्रैल तक वो 309 रुपये और 509 रुपये का रिचार्ज कराकर “सेवा की गुणवत्ता में गिरावट या सेवा बंद होने से बच सकते हैं।”

रिलायंस जियो के कई उपभोक्ताओं के नंबर जियो प्राइम या धन धना धन योजना की तारीख खत्म होने के बाद भी चल रहे हैं। ऐसे उपभोक्ताओं को बता दें कि जिन उपभोक्ताओं ने अभी तक अपने जियो नंबर रिचार्ज नहीं कराए हैं उनकी सेवा बंद करने की कवायद कंपनी शुरू कर चुकी है। जियो नंबर बंद करने की कार्यवाई अचानक नहीं बल्कि चरणबद्ध तरीके से होगी। कुछ उपभोक्ताओं को जियो सेवा बंद करने संबंधी मैसेज मिलने शुरू भी हो चुके हैं।

जिन जियो उपभोक्ताओं ने अब तक अपने नंबर रिचार्ज नहीं कराए हैं उनके पास अभी धन धना धन योजना और जियो प्राइम मेंबरशिप लेने का मौका है। इसके तहत आप 408 रुपये (99 रुपये प्राइम मेंबरशिप के लिए और 309 रुपये धन धना धन के लिए) का रिचार्ज कराकर 84 दिनों के लिए इंटरनेट डाटा पा सकते हैं।

रिलायंस जियो ने पहले 31 मार्च तक जियो प्राइम मेंबरशिप देने की घोषणा की थी जिसे बढ़ाकर 15 अप्रैल तक किया गया था। 15 अप्रैल के बाद प्राइम मेंबरशिप मिलना जारी तो है लेकिन कंपनी अब तक ये नहीं बताया कि ये सुविधा कब तक जारी रहेगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सितंबर 2016 में रिलायंस जियो 4-जी सेवा की घोषणा की थी।

अंबानी ने कहा था कि रिलायंस जियो पर वॉयस कॉलिंग (फोन करना) हमेशा मुफ्त रहेगा और कंपनी केवल इंटरनेट डाटा के लिए शुल्क लेगी। कंपनी ने ग्राहकों को 31 दिसंबर तक मुफ्त इंटरनेट डाटा देने की भी घोषणा की थी। बाद में कंपनी ने 31 मार्च तक प्रति दिन एक जीबी इंटरनेटा डाटा मुफ्त देने की घोषणा की जिसकी मियाद खत्म होने के बाद प्राइम मेंबरशिप, समर सरप्राइज और धन धना धन ऑफर लाए गए। दूरसंचार नियामक ट्राइ ने प्रतिस्पर्धी कंपनियों की शिकायत के बाद रिलायंस जियो के समर सरप्राइज ऑफर पर रोक लगा दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Jio के ‘धन धना धन’ ऑफर से मुकाबले के लिए एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया ने भी उतारे पैक
2 पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉन्च की भीम-आधार पे ऐप, अब अंगूठे से हो सकेगा पेमेंट
3 स्मार्टफोन में पासवर्ड डालते समय फोन के हिलने से पता चल जाता है उसका पासवर्ड
यह पढ़ा क्या?
X