जियोबुक के नाम से आ सकता है रिलायंस का पहला लैपटॉप! लॉन्चिंग से पहले स्पेसिफिकेशन हुई लीक

जियो के लैपटॉप को दो महीने पहले ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड सर्टिफिकेशन की वेबसाइट पर भी देखा गया था। जिसके अनुसार जियोबुक लैपटॉप 3 वेरिएंट में लॉन्च हो सकता है।

Jio laptop, Tech news, Jio
जियो का लैपटॉप एंड्रॉयड के साथ जियो-OS पर काम कर सकता है। (सांकेतिक फोटो)

जियोफोन नेक्स्ट स्मार्टफोन की सफलता के बाद जियो अपना पहला लैपटॉप लॉन्च कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी फिलहाल जियो लॉपटॉप की परफॉर्मेंस इंटरनल टेस्टिंग कर रही है। वहीं जियो की ओर से फिलहाल इस लैपटॉप को लेकर किसी तरह की पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन लॉन्चिग से पहले ही इसकी जानकारी xda-developers वेबसाइट पर लीक हो गई है। जिसके अनुसार इस लैपटॉप में मीडियाटेक MT8788 SoC प्रोसेसर, 4जीबी रैम और एंड्रॉयड-11 ऑपरेटिंग सिस्टम मिल सकता है। माना जा रहा है कि रिलायंस इस लैपटॉप की कीमत मार्केट में मौजूद दूसरे ब्रांड के लैपटॉप से काफी कम रख सकती है। आइए जानते है जियो के पहले लैपटॉप में क्या कुछ खास हो सकता है।

जियोबुक लैपटॉप 3 वैरिएंट में हो सकता है लॉन्च – जियो के लैपटॉप को दो महीने पहले ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड सर्टिफिकेशन की वेबसाइट पर भी देखा गया था। जिसके अनुसार जियोबुक लैपटॉप 3 वेरिएंट में लॉन्च हो सकता है। वहीं जियो का लैपटॉप एंड्रॉयड के साथ जियो-OS पर काम करेगा। इस लैपटॉप में जियो के सभी ऐप्स पहले से इंस्टॉल्ड होंगे। इसके साथ ही इसमें 4G LTE का भी सपोर्ट मिल सकता है।

जियोबुक लैपटॉप की स्पेसिफिकेशन – इस लैपटॉप में 1366×768 पिक्सल रेजोल्यूशन डिस्प्ले और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर मिलेगा, जो स्नैपड्रैगन X12 4G मोडेम के साथ आएगा। लैपटॉप के तीन वेरिएंट NB1118QMW, NB1148QMW और NB1112MM हो सकते हैं। जिसमें 2जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज, 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज मिल सकती है। कनेक्टिविटी ऑप्शन में एक मिनी HDMI कनेक्टर, डुअल-बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ शामिल हो सकते हैं। इसे 3-एक्सिस एक्सिलेरोमीटर और क्वालकॉम ऑडियो चिप मिल सकती है।

जियोबुक लैपटॉप के फीचर्स – इस लैपटॉप में माइक्रोसॉफ्ट ऐप्स जैसे टीम्स, एज और ऑफिस भी हो सकते हैं। अगर इसकी कीमत की बात करें तो अभी जियोबुक की कीमत सामने नहीं आई है। हाला की उम्मीद की जा रही है कि, साल के आखिर तक ये बजट सेममेंट में लॉन्च हो सकता है।

xda-developers.com के अनुसार जियो का पहला लैपटॉप कुछ ऐसा होगा।

यह भी पढ़ें: लैपटॉप से स्मार्टफोन चार्ज करना बैट्री के लिए है खतरनाक? जानें- फोन चार्जिंग के सही तरीके

चीनी कंपनी के साथ साझेदारी – जियो ने जियोबुक के लिए चीनी निर्माता ब्लूबैंक कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी के साथ साझेदारी की है। यह कंपनी अपने कारखाने में पहले से ही जियोफोन मॉडल बना रही है। XDA डेवलपर्स के अनुसार, उसने आंतरिक दस्तावेजों से यह जानकारी इकट्ठा की है कि जियोबुक का डेवलपमेंट पिछले साल सितंबर की शुरुआत में शुरू हो गया है।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
प्‍लेन में गाना गाने को लेकर टि्वटर पर सोनू निगम का कैसे उड़ा मजाक, पढ़ेंsonu nigam , sonu nigam flight performance, sonu nigam viral video, jet airways suspends cabin crew so nigam, sonu nigam jet airways episode, sonu nigam twitter
अपडेट