scorecardresearch

Redmi Note 11S Review: एवरेज कैमरा के साथ आने वाला यह बजट स्‍मार्टफोन आपको खरीदना चाहिए या नहीं, जानें

इस फोन में 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और 90Hz डिस्प्ले के साथ 6.43-इंच का काफी बड़ा AMOLED डिस्प्ले दिया जाता है।

Redmi Note 11S
बजट में आने वाला Redmi Note 11S स्‍मार्टफोन में बेहतर डिस्‍प्‍ले, जानें क्‍या आपको लेना चाहिए यह फोन (फोटो- MI.com)

भारत में स्‍मार्टफोन कंपनी निर्माता शॉओमी ने अपने कई फोन को उतारा है। इसी में से एक फोन Redmi Note 11S है, जो बजट में आता है, जिसे आप 16,499 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीद सकते हैं। इस फोन में 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और 90Hz डिस्प्ले के साथ 6.43-इंच का काफी बड़ा AMOLED डिस्प्ले दिया जाता है।

भारत में कीमत
Redmi Note 11S की कीमत 16,499 रुपये (6GB RAM + 64GB) वेरिएंट के लिए, 6GB RAM + 128GB वेरिएंट के लिए 17,499 रुपये , और 18,499 रुपये (8GB RAM + 128GB) वेरिएंट के लिए दिया गया है। यानी कि अगर आप बजट में एक अच्‍छे कैमरा वाला फोन चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहतर हो सकता है। इसे आप ब्‍लैक, ब्‍लू, पर्पल और व्‍हाइट कलर में खरीद सकते हैं।

डिस्‍प्‍ले और डिजाइन
इस फोन की डिजाइन की बात करें तो यह Redmi Note 11 जैसी लुक देता है। हालाकि यह एक स्‍लीम डिवाइस है, जो बैक में बेहतर डिजाइन देता है। पीछे की तरह बैक में इसका कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं नीचे स्‍पीकर, चार्चिंग सपोट और हेडफोन जैक दिया गया है। सामने की ओर बीच में सेल्‍फी कैमरा दिया गया है। इसका डिजाइन Apple iPhone 12 सीरीज से प्रभावित है। पॉवर बटन सेंसर का भी काम करता है। 6.43-इंच का काफी बड़ा AMOLED डिस्प्ले, जो वीडियो देखने पर एक अच्‍छी क्‍वालिटी देता है।

बैटरी और परफॉर्मेंश
Redmi Note 11S, MediaTek Helio G96 चिपसेट देता है, जो Redmi Note 11 Pro में भी दिया गया है। नॉर्मल मोड पर इस फोन की बैटरी बिना किसी परेशानी के स्‍मूथ चलती है। हालाकि गेमिंग के दौरान इसकी बैटरी पर थोड़ा असर हो सकता है। वहीं गेमिंग परफॉर्मेंश की बात करें तो BGMI पर बिना किसी रुकावट के साथ खेला जा सकता है। अगर आप स्‍पीकर का इस्‍तेमाल नहीं करते हैं तो भी यह एक अच्‍छा गेमिंग परफॉर्मेंश का अनुभव देगा। यह फोन MIUI 13 के साथ Android 11 पर चलता है। इसमें एक अच्‍छी क्‍वालिटी की 5,000mAh की बैटरी 33W फास्‍ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी गई है। इसे अधिकतम 1.2 घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है। लगातार वीडियो देखने पर यह 12 घंटे तक बिना रुके चल सकती है।

कैमरा
Redmi Note 11S में 108MP का Samsung HM2 सेंसर, 8MP का अल्‍ट्रा वाइड कैमरा, 2MP का माइक्रो शूटर और 2MP का डेप्‍थ शूटर दिया गया है। 108MP का कैमरा डे- नाइट मोड के साथ अन्‍य मोड में अच्‍छी क्‍वालिटी का फोटो कैप्‍चर करता है। इसके साथ ही यह एक बेहतर फोटो कलर देता है। इसके अलावा इसके अल्‍ट्रा वाइड सेंसर ज्‍यादा रेंज कवर करते हैं।

क्‍या है कमियां
इस फोन की कमियों की बात करें तो इसमें 5G कनेक्टिविटी की पेशकश नहीं की गई है। इसमें MIUI 13 होने के बाद भी अभी तक इसमें Android 12 का अपडेट नहीं दिया गया है। हालाकि अगर कोई इस रेंज में मोबाइल खरीदना चाहे तो यह एक अच्‍छा विकल्‍प हो सकता है।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट