Redmi Note 11 में आ सकता है ऐसा फीचर, जो Mi 11 Ultra में भी नहीं! जानें- डिटेल्स

इसी बीच, रेडमी के50 प्रो+ लॉन्च नजदीक लगता है, क्योंकि इसके कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशंस ऑनलाइन सामने आए हैं। हालांकि, श्याओमी ने रेडमी फ्लैगशिप स्मार्टफोन की लॉन्च डेट, कीमत या स्पेसिफिकेशंस के बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

redmi, mi, tech news
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Pixabay)

रेडमी नोट (Redmi Note) 10 सीरीज में इस साल कई अपग्रेड देखे गए, जिसमें एमोलेड (AMOLED) डिस्प्ले और टॉप-एंड मॉडल पर 108-मेगापिक्सल का कैमरा है। श्याओमी (Xiaomi) ने साफ किया है कि रेडमी नोट 10 सीरीज अब केवल एक बजट पेशकश नहीं है। यह असल में अधिकांश मिड-प्रीमियम स्मार्टफोन के साथ कंप्टीशन करता है। अगले साल के रेडमी नोट 11 में और सुधार की संभावना। कम से कम फोन से जुड़े लीक कुछ ऐसा ही संकेत देते हैं। रोचक बात यह है कि इस फोन में ऐसा फीचर भी दिया जा सकता है, जो कि फ्लैगशिप एमआई 11 अल्ट्रा में भी गायब है।

टिपस्टर ‘डिजिटल चैट स्टेशन’ के अनुसार, रेडमी नोट 11 सीरीज 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। यह एक ऐसा फीचर है, जो भारत के सबसे प्रीमियम श्याओमी स्मार्टफोन में भी नहीं है। हालांकि, 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट केवल रेडमी नोट 11 प्रो और नोट 11 प्रो मैक्स वेरिएंट के लिए रिजर्व रहेगा। लीक फीचर के बारे में बात करते हुए “हाई कॉन्फिगरेशन मॉडल” पर जोर देता है, जो बताता है कि स्टैंडर्ड नोट 11 इसे छोड़ सकता है।

अभी तक कंपनी श्याओमी 11T प्रो और श्याओमी मिक्स 4 पर 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दे रही है। इन दोनों स्मार्टफोन्स को भारत में पेश नहीं किया गया था। कैमरा निर्माता की ओर से अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है कि ये डिवाइस यहां लॉन्च होंगी या नहीं। दूसरी ओर, एमआई 11 अल्ट्रा, 67W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है, लेकिन रिटेल बॉक्स के अंदर 55W फास्ट चार्जर के साथ आता है। इस बीच, रेडमी नोट 10 सीरीज अन्य श्याओमी फोन की तरह ही 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

इससे पहले, रेडमी नोट 11 सीरीज की कुछ तस्वीरें भी लीक हुई थीं, जिससे संकेत मिलता है कि लाइन-अप फुल-स्क्रीन डिस्प्ले के साथ फ्रंट कैमरे के लिए होल पंच कटआउट के साथ आएगा। रियर पैनल पर भी कुछ बदलाव होंगे, जिसमें एक अधिक स्क्वायर-ऑफ कैमरा मॉड्यूल भी है। पावर और वॉल्यूम की डिवाइस के दाईं ओर हैं और सिम-ट्रे बाईं ओर है।

इसी बीच, रेडमी के50 प्रो+ लॉन्च नजदीक लगता है, क्योंकि इसके कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशंस ऑनलाइन सामने आए हैं। हालांकि, श्याओमी ने रेडमी फ्लैगशिप स्मार्टफोन की लॉन्च डेट, कीमत या स्पेसिफिकेशंस के बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। रेडमी के50 प्रो+ को रेडमी के50 सीरीज का एक हिस्सा कहा जाता है, जिसमें वनीला रेडमी के50, रेडमी के50 प्रो और रेडमी के50 प्रो+ होंगे। बीते महीने एक और रेडमी फोन के कुछ प्रमुख विनिर्देशों के बारे में बताया गया था और यह तीन उपरोक्त स्मार्टफोन में से एक होने का अनुमान है।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट