ताज़ा खबर
 

Redmi K40 में मिलेगा दुनिया का सबसे छोटा पंच होल, जानें इसका फायदा

Redmi K40 सीरीज के तहत तीन फोन लॉन्च हो सकते हैं और यह सीरीज इस महीने दस्तक दे सकती है। Redmi K40 में दुनिया का सबसे छोटा पंच होल दिया जाएगा। इससे पहले दुनिया का सबसे छोटा पंच होल Vivo S5 फोन में दिया गया था।

Redmi फोन। यह फोटो प्रतीकात्मक है। (फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

Redmi K40 सीरीज को इस महीने में लॉन्च किया जा सकता है और इसमें दुनिया का सबसे छोटा (small) पंच होल दिया जाएगा, जिसके अंदर सेल्फी कैमरा होगा। Redmi K40 सीरीज के तहत तीन फोन लॉन्च किया जा सकते हैं, जिसमें एक vanilla Redmi K40, दूसरा Redmi K40S और तीसरा Redmi K40 Pro होंगे। लेकिन लॉन्च से पहले ही रेडमी के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने कंफर्म कर दिया है कि इसमें ऊपर की तरफ केंद्र में सेल्फी कैमरा मॉड्यूल जिया जाएगा, जो पॉपअप कैमरे की जगह लेगा। Redmi K30 Pro और K30 Ultra में सेल्फी कैमरा के लिए पॉपअप मॉड्यूल दिया गया था।

रेडमी के जनरल मैनेजर कहना है हमारा लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो प्राप्त करना है और इतना छोटा पंच होल इससे पहले किसी अन्य स्मार्टफोन में नहीं देखा होगा।

बताते चलें कि Vivo S5 में अब तक का सबसे छोटा पंच होल है, जिसका आकार 2.98 मिलिमीटर है। दरअसल, रेडमी कंपनी सबसे छोटा पंच होल देकर अपने यूजर्स को फुलव्यू डिस्प्ले का एक्सपीरियंस देना चाहती है ताकि उसके एंटरटेनमेंट और गेमिंग में कुछ भी मिस न हो।

रेडमी के40 सीरीज में होगा स्नैपड्रेगन 888 प्रोसेसर
रेडमी के40 सीरीज के तहत आने वाले तीन फोन में से दो फोन में क्वालकॉम के फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 888 का इस्तेमाल किया जा सकता है। जनरल मैनेजर Lu Weibing पहले संकेत दे चुके हैं कि इन फोन में क्वालकॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रेगन इस्तेमाल किया जा सकता है। कीमत की बात करें तो रेडमी के इस अपकमिंग सीरीज के फोन के प्रो वेरियंट की कीमत 2998 युआन (करीब 33,800 रुपये) हो सकती है।

ल्यू वीबिंग शेयर कर चुके हैं बैटरी स्टेटस
कुछ समय पहले चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर रेडमी के जनरल मैनेजर ल्यू वीबिंग ने स्क्रीनशॉट साझा किया था, जिसमें दिखाया था कि रेडमी के40 सीरीज का फोन 10.5 घंटे के इस्तेमाल के बाद भी उसकी बैटरी 64 प्रतिशत बची हुई थी। इस आकड़े से यह संकेत मिलते हैं कि इस फोन की बैटरी सिंगल चार्ज पर लगभग 37 घंटे तक चलेग। हालांकि अभी इसकी बैटरी क्षमता के बारे में पता नहीं चला है।

 

Next Stories
1 Oppo 12,490 रुपये में लाया नया फोन, इसमें है बड़ी डिस्प्ले और मीडियाटेक पी35 प्रोसेसर, जानें और स्पेसिफिकेशन
2 BSNL Revises Rs 199 plans: BSNL ने अपडेट किया 199 रुपये का प्लान, अब मिलेंगे ये फायदे
3 Google Fit App: अब फोन के कैमरे से भी जांच सकेंगे हार्ट रेट, गूगल ने किया ऐलान
आज का राशिफल
X