ताज़ा खबर
 

दुनिया के सबसे छोटे पंच होल के साथ Redmi K40 25 फरवरी को होगा लॉन्च, मिलेगा दमदार क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर

Redmi K40 फोन 25 फरवरी को लॉन्च होगा और इसमें दुनिया का सबसे छोटा पंच होल देखने को मिलेगा। अभी तक इस फोन के बारे में काफी जानकारी लीक हो चुकी हैं और कुछ स्पेसिफिकेशन के संकेत तो रेडमी के जनरल मैनेजर Lu Weibing भी दे चुके हैं।

Author Edited By Rohit Kumar February 9, 2021 3:00 PM
Redmi K40 launch date, Xiaomi, 5G, android, qualcomm snapdragon, Redmi K40 battery backup,Vivo के इस फोन में है दुनिया का सबसे छोटा पंच होल। यह फोटो प्रतीकात्मक है।

Redmi K40 एंड्रॉयड स्मार्टफोन के बारे में नई जानकारी सामने आई है। इस फोन की लॉन्चिंग 25 फरवरी को होगी लेकिन लॉन्च से पहले ही यह अपने फीचर्स की वजह से सुर्खियों में रहा है। अभी तक इस फोन के बारे में काफी जानकारी लीक हो चुकी हैं और कुछ स्पेसिफिकेशन के संकेत तो रेडमी के जनरल मैनेजर Lu Weibing भी दे चुके हैं। इस स्मार्टफोन में लेटेस्ट फ्लैगशिप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही इसमें दुनिया का सबसे छोटा पंचहोल मिलेगा और यह फोन सिंगल चार्ज पर करीब 37 घंटे का बैकअप देगाा।

दरअसल, रेडमी के इस लॉन्च इवेंट की जानकारी चीनी माइक्रोब्लॉगिंग Wibo साइट पर शेयर किए गए पोस्ट से मिली है। इस पोस्ट में रेडमी के40 सीरीज की लॉन्च डेट का खुलासा हुआ है, जिसमें बताया है कि यह स्मार्टफोन 25 फरवरी को लॉन्च होगा। हालांकि अभी पोस्ट में डिजाइन या किसी अन्य स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं दी गई है। इस फोन की शुरुआती कीमत करीब 33 हजार रुपये हो सकती है।

Redmi K40 सीरीज में दुनिया का सबसे छोटा पंच होल दिया जाएगा, जिसके अंदर सेल्फी कैमरा होगा। Redmi K40 सीरीज के तहत तीन फोन लॉन्च किया जा सकते हैं, जिसमें एक vanilla Redmi K40, दूसरा Redmi K40S और तीसरा Redmi K40 Pro होंगे। लेकिन लॉन्च से पहले ही रेडमी के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने कंफर्म कर दिया है कि इसमें ऊपर की तरफ केंद्र में सेल्फी कैमरा मॉड्यूल जिया जाएगा, जो पॉपअप कैमरे की जगह लेगा। रेडमी के जनरल मैनेजर कहना है हमारा लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो प्राप्त करना है और इतना छोटा पंच होल इससे पहले किसी अन्य स्मार्टफोन में नहीं देखा होगा। बताते चलें कि Vivo S5 में अब तक का सबसे छोटा पंच होल है, जिसका आकार 2.98 मिलिमीटर है।

रेडमी के40 सीरीज में होगा स्नैपड्रेगन 888 प्रोसेसर
रेडमी के40 सीरीज के तहत आने वाले तीन फोन में से दो फोन में क्वालकॉम के फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 888 का इस्तेमाल किया जा सकता है। जनरल मैनेजर Lu Weibing पहले संकेत दे चुके हैं कि इन फोन में क्वालकॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रेगन इस्तेमाल किया जा सकता है। कीमत की बात करें तो रेडमी के इस अपकमिंग सीरीज के फोन के प्रो वेरियंट की कीमत 2998 युआन (करीब 33,800 रुपये) हो सकती है।

सिंगल चार्ज पर 37घंटे चलेगी बैटरी
कुछ समय पहले चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर रेडमी के जनरल मैनेजर ल्यू वीबिंग ने स्क्रीनशॉट साझा किया था, जिसमें दिखाया था कि रेडमी के40 सीरीज का फोन 10.5 घंटे के इस्तेमाल के बाद भी उसकी बैटरी 64 प्रतिशत बची हुई थी। इस आकड़े से यह संकेत मिलते हैं कि इस फोन की बैटरी सिंगल चार्ज पर लगभग 37 घंटे तक चलेग। हालांकि अभी इसकी बैटरी क्षमता के बारे में पता नहीं चला है।

Next Stories
1 Mi 11 vs Samsung Galaxy S21: दोनों एंड्रॉयड फोन में कौन है बेस्ट, जानें दोनों के धांसू फीचर्स, कैमरा और स्पेसिफिकेशन
2 मोदी ने कह दिया MSP है और रहेगा, पर कानून बनाने की बात पर कुछ ना कहा; राकेश टिकैत बोले- भरोसे पर नहीं चलता देश, संविधान से चलता है
ये पढ़ा क्या?
X