ताज़ा खबर
 

Realme X7 सीरीज भारत में जल्द होगी लॉन्च, इसमें होगा 5G सपोर्ट, जानें और स्पेसिफिकेशन

Realme कंपनी भारत में जल्द ही अपनी फ्लैगशिप सीरीज Realme X7 का एक स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है, जिसका संकेत कंपनी ने एक शॉर्ट वीडियो पोस्ट करके दिया है। इस फोन में 5G सपोर्ट मिलेगा।

Realme, Realme X7 upcoming phone in india, Realme X7 series with 5G support in india, Realme X7 series comes with MediaTek Dimensity 1200 soc in india,Realme X7 सीरीज का 5G स्मार्टफोन भारत में जल्द होगा लॉन्च। (फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

Realme X7 series with 5G support: Realme X सीरीज का स्मार्टफोन भारत में जल्द दस्तक दे सकता है और यह फोन 5G सपोर्ट के साथ आ आएगा, जिसकी जानकारी खुद भारत में कंपनी की सीईओ माधव सेठ ने बीते साल दी थी। अब कंपनी ने ट्विटर पर एक शॉर्ट वीडियो शेयर किया है, जिसमें कंपनी ने आगामी एक्स सीरीज की लॉन्चिंग के संकेत दिए हैं।

कंपनी ने डिवाइस की एक तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें अपकमिंग रियलमी 5G फोन की जानकारी दी गई है। इसमें दिखाया गया है कि यह अपकमिंग फोन स्लिम और स्लीक डिजाइन के साथ आएगा। रियलमी के इस अपकमिंग फोन में मीडियाटेक के नए Dimensity 1200 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। अभी कंपनी ने लॉन्चिंग की तारीख का ऐलान नहीं किया है।

Realme X7 के संभावित स्पेसिफिकेशन और कीमत
चीन में लॉन्च किए जा चुके रियलमी एक्स 7 (Realme X7) और रियलमी एक्स 7 प्रो (Realme X7 Pro) में 6.55 इंच का सुपर एमोलेड फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज है। यह डिवाइस 8जीबी रैम और 256जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया था। हालांकि कंपनी ने रेगुलर वर्जन में मीडियाटेक का Dimensity 800 चिपसेट और प्रो वेरियंट में Dimensity 1000+ प्रोसेसर का इस्तेमाल किया था। भारत में लॉन्च होने वाले अपकमिंग रियलमी में मीडियाटेक के नए Dimensity 1200 प्रोसेसर का उपयोग हो सकता है।

Realme X7 कैमरा
चीन में लॉन्च किए गए डिवाइस के बैक पैनल पर क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया था, जिसमें एक 64 मेगापिक्सल का सोनी IMX686 सेंसर है। सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का और अन्य दो कैमरे 2-2 मेगापिक्सल के थे। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। हालांकि इस बात की बहुत कम जानकारी है कि भारत में लॉन्च होने वाले वेरियंट में क्या-क्या बदलाव किए जाएंगे।

मीडियाटेक ने लॉन्च किए दो नए प्रोससर
मीडियाटेक ने Dimensity सीरीज के दो नए 5जी प्रोसेसर लॉन्च किए हैं, जिनमें MediaTek Dimensity 1200 और Dimensity 1100 5G हैं। इन दोनों प्रोसेसर का प्रोसेस 6 नेनोमीटर पर किया गया है। कंपनी का दावा है कि इन दोनों प्रोसेसर से बेहतर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, शानदार कैमरा और दमदार मल्टी मीडिया जैसे फीचर मिलेंगे। MediaTek Dimensity 1200 200 मेगापिक्सल के सेंसर को सपोर्ट करने की क्षमता रखता है।

Next Stories
1 Poco M3 भारत में फरवरी में हो सकता है लॉन्च, जानें क्या हैं खूबियां
2 Mi 11 pro में मिलेगा 120X Zoom, जल्द लॉन्च हो सकता है Mi 11 का ग्लोबल वेरियंट
3 Vivo Y31 भारत में लॉन्च, 16,490 रुपये के इस फोन में हैं दमदार स्पेसिफिकेशन और मजबूत बैटरी
ये पढ़ा क्या?
X