ताज़ा खबर
 

Realme X7, X7 Pro भारत में 4 फरवरी को होंगे लॉन्च, जानें प्राइस, स्पेसिफिकेशन और सब कुछ

रियलमी 4 फरवरी को भारत में अपना एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है, जिसमें वह अपने दो दमदार स्मार्टफोन से रियलमी एक्स7 (Realme X7) और रियलमी एक्स7 प्रो (Realme X7 Pro) को लॉन्च करेगी। यह फोन लो बजट 5G फोन होंगे, जिसमें मीडियाटेक के डाइमेंसिटी चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा।

रियलमी एक्स 7 प्रो। (फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

Realme X7 Price in India: रियलमी एक सप्ताह के अंदर यानी 4 फरवरी को भारत में अपना एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है, जिसमें वह अपने दो दमदार स्मार्टफोन से पर्दा उठाएगी। इन फोन के नाम हैं रियलमी एक्स7 (Realme X7) और रियलमी एक्स7 प्रो (Realme X7 Pro) होंगे। यह एक लो बजट 5G फोन होंगे, जिसमें मीडियाटेक के डाइमेंसिटी चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा। एयरटेल ने हैदराबाद में 5G का सफल परीक्षण किया है। 5G के अलावा भी इसमें कई मजेदार फीचर्स मिलेंगे, जो फास्च चार्जिंग और 64 मेगापिक्सल कैमरा मॉड्यूल जैसे फीचर्स हैं।

Realme X7, X7 Pro India launch date
जैसा की हम पहले ही बता चुके हैं कि रियलमी एक्स7 और एक्स7 प्रो को भारत में 4फरवरी को दोपहर 12:30 बजे शुरू होने वाले कार्यक्रम में लॉन्च किया जाएगा। इस कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग कंपनी के YouTube चैनल और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जारी किया जाएगा।

Realme X7, X7 Pro prices in India
रियलमी एक्स 7 और एक्स 7 प्रो को बेहद ही आकर्षक प्राइस रेंज में उतारा जाएगा, जो कई कंपनियों जैसे रेडमी (Redmi), सैमसंग(Samsung) और पोको (POCO) को कड़ी टक्कर देगी। ऐसे में उम्मीद लगाी जा रही है कि रियलमी के यह फोन भारत में 20 हजार रुपये (Rs 20,000) से कम में लॉन्च हो सकते हैं और यह भारत में लॉन्च होने वाला सबसे सस्ता 5G फोन हो सकता है। जबकि Realme X7 Pro का प्राइस भारत में करीब 25 हजार रुपये (Rs 25,000) से शुरू हो सकता है।

Realme X7 स्पेसिफिकेशन और कैमरा
रियमली एक्स7 में 6.4 इंच का फुलएचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसकी पीक ब्राइटनेस 600 निट्स है। रियलमी अपनी वेबसाइट पर पहले ही कंफर्म कर चुकी है कि इस फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 800यू चिपसेट (MediaTek Dimensity 800U) का इस्तेमाल किया जाएगा, जो 2.3GBPS स्पीड और 5 नेटवर्क को सपोर्ट करेगा। यह फोन संभवतः दो वेरियंट में दस्तक दे सकता है, जिसमें से एक में 6जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल मेमोरी दी जाएगी, जबकि दूसरे वेरियंट में 8जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज मिल सकती है। इस फोन में 4310 एमएएच की बैटरी मिलेगी, जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी और टाइप सी यूएसबी केबल का पोर्ट दिया जाएगा। कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें बैक पैनल पर क्वाड कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसमें से एक में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जाएगा। सेकेंडरी कैमरा 16 मेगापिक्सल का और अन्य दो कैमरे 2-2 मेगापिक्सल का होंगे। साथ ही सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा।

रियलमी एक्स 7 प्रो स्पेसिफिकेशन और कैमरा
रियलमी एक्स 7 प्रो लगभग रियलमी एक्स 7 जैसी ही होगा, लेकिन उससे कई मामलों में बेहतर होगा। डिफ्रेंस से शुरुआत करते हैं। रियलमी एक्स 7 प्रो में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1000+ चिपसेट (Dimensity 1000+ chipset) का इस्तेमाल किया जाएगा। स्टोरेज और रैम की बात करें तो इसमें 8जीबी रैम और 256जीबी तक का वेरियंट मिल सकता है और बैटरी की बात करें तो यह फोन 4500 एमएएच की बैटरी के साथ आ सकता है, जो 65वाट के फास्ट चार्जर के साथ आता है। साथ ही इस फोन में 6.5 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसका रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज होगा। कैमरा सेटअप की बात करें तो रियलमी एक्स 7 प्रो के बैक पैनल पर चार कैमरे दिए जाएंगे, जो लगभग रियलमी एक्स 7 की तरह हो सकती है जो 64 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के कैमरे हैं। जबकि सेल्फी में थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है, जो 32 मेगापिक्सल का सेंसर हो सकता है।

Next Stories
1 Xiaomi Detachable Rear Camera: शाओमी ला रहा है अलग होने वाला बैक कैमरा, सेल्फी भी ले सकेंगे
2 Telegram पर आया नया फीचर, WhatsApp चैट को कर सकते हैं इंपोर्ट, ये है पूरा प्रोसेस
3 BSNL Best Recharge Plan: BSNL का प्लान, Jio, Airtel और Vi को देगा कड़ी टक्कर, 485 रुपये में है बहुत कुछ
ये पढ़ा क्या?
X