ताज़ा खबर
 

Realme X7 Pro Vs OnePlus Nord : दोनों में कौन है बेस्ट, कीमत और स्पेसिफिकेशन में है कितना अंतर, जानें सब कुछ

रियलमी ने दो फोन लॉन्च किये हैं, जो REALME X7 और REALME X7 PRO हैं। रियलमी एक्स7 प्रो अपर मिड रेंज में लॉन्च किया गया है, जिसका मुकाबला OnePlus Nord से होगा। आइये जानते हैं इन दोनों में कौन है किससे बेहतर।

Author Edited By Rohit Kumar Updated: February 4, 2021 8:51 PM
Realme X7 Pro comparison, Realme X7 Pro vs OnePlus Nord,रियलमी एक्स7 प्रो और वनप्लस नॉर्ड में कौन है बेस्ट। (फोटोः रियलमी डॉट कॉम)

REALME X7 PRO Vs ONEPLUS NORD Price Specifications : REALME ने भारत में अपने दो स्मार्टफोन रियलमी एक्स7 प्रो और रियलमी एक्स7 को लॉन्च किया है। रियलमी एक्स7 प्रो में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1000+ (MediaTek Dimensity 1000+) प्रोसेसर दिया है और यह अपर मिड रेंज के सेगमेंट में आया है। ऐसे में अब रियलमी एक्स7 प्रो का मुकाबला वनप्लस नॉर्ड (OnePlus Nord) से होगा, जिसे बीते साल जुलाई में लॉन्च किया था। आइए जानते हैं इन दोनों में कौन है बेस्ट।

रियलमी एक्स7 प्रो और वनप्लस नॉर्ड गोरिल्ला ग्लास (Gorilla Glass) की प्रोटेक्शन के साथ आते हैं। साथ ही इन दोनों फोन में बैक पैनल पर क्वाड कैमरा सेटअप और फास्ट चार्जिंग सेटअप दिया है। ऐसे में अगर आप 30 हजार रुपये से कम में कोई शानदार स्मार्टफोन देख रहे हैं तो आपको थोड़ी कंफ्यूजन हो सकती है।

REALME X7 PRO VS ONEPLUS NORD: कीमत
रियमली एक्स7 प्रो का एक ही वेरियंट पेश किया गया है, जिसमें 8जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलती है, जबकि वनप्लस नॉर्ड की शुरुआती कीमत 24999 रुपये है, जिसमें 6जीबी रैम व64जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलती है। वहीं, 27,999 रुपये में 8GB+128GB का ऑप्शन मिलता है और 29,999 रुपये में 12जीबी रैम+256जीबी स्टोरेज मिलती है। ऐसे में इंटरनल स्टोरेज और रैम से तुलना करें तो वनप्लस का नोर्ड का पलड़ा भारी नजर आता है और 12जीबी रैम के साथ इसे बेहतर परफोर्मेंस मिलेगी।

REALME X7 PRO VS ONEPLUS NORD: डिजाइन और डिस्प्ले
Realme X7 Pro और OnePlus Nord में गोरिल्ला ग्लास 5 (Gorilla Glass 5) दिया गया है, जो इनकी मजबूती को बढ़ाता है। रियलमी एक्स7 प्रो की मोटाई 8.5 मिलीमीटर है और इसका वजन 184 ग्राम है, जबकि वनप्लस नॉर्ड की थिकनेस 8.2 है व वजन 184 ग्राम है। एक्स7 प्रो Fantasy और Mystic Black के साथ आता है , जबकि वनप्लस नॉर्ड तीन कलर ऑप्शन में आता है, जो Gray Onyx, Gray Ash और Blue Marble हैं।

रियलमी एक्स7 प्रो में सुपर एमोलेड स्क्रीन है, जो 6.55 इंच की है। यह फुलएचडी प्लस रेजोल्यूशन और 120हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इसकी सुरक्षा कि लिए कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास5 दिया गया है।

वनप्लस नॉर्ड में 6.55 इंच का फुलएचडी प्लस दिया गया है, जो एक एमोलेड पैनल है और यह 90हर्ट्ज रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। इस फोन की स्क्रीन पर भी गोरिल्ला ग्लास 5 की परत चढ़ाई गई है और यह एचडीआर10 प्लस को सपोर्ट करता है।

REALME X7 PRO बनाम ONEPLUS NORD: रैम और प्रोसेसर
रियलमी एक्स7 प्रो को पावर देने के लिए मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1000+ प्रोसेसर दिया गया है, जो octa-core CPU और Mali-G77 GPU से लैस है।

जबकि वनप्लस नॉर्ड में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी (Qualcomm Snapdragon 765G) प्रोसेसर दिया है, जो ऑक्टा कोर जीपीयू और Adreno 620 GPU जीपीयू के साथ आता है।

REALME X7 PRO VS ONEPLUS NORD: कैमरा
रियलमी के दोनों ही फोन में बैक पैनल पर क्वाड कैमरा सेटअप है और वनप्लस नॉर्ड में भी बैक पैनल क्वाड कैमरा सेटअप है। रियलमी एक्स7 प्रो के बैक पैनल पर 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, जो F/1.8 अपर्चर से साथ आता है। साथ ही सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है, जो एक अल्ट्रा वाइड एंगल है जबकि अन्य दो कैमरे 2-2 मेगापिक्सल का हैं। OnePlus Nord की बात करें तो इसके बैक पैनल पर 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है, जो f/1.8 अपर्चर के साथ आता है, सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है, जो एक अल्ट्रा वाइड एंगल है। अन्य दो कैमरों में एक 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और चौथा 2 मेगापिक्सलका मैक्रो लेंस है। REALME X7 PRO और ONEPLUS NORD दोनों ही 4K UHD वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। जबकि नॉर्ड में ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज का फीचर है। रियलमी एक्स7 प्रो में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है, वहीं नोर्ड में भी 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा, जिसके साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा भी है।

REALME X7 PRO VS ONEPLUS NORD: बैटरी
एक्स7 प्रो में 4500 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 65वाट के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है, जबकि नॉर्ड में 4115mAh की बैटरी है, जो 30वाट के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Next Stories
1 Vivo X50, Vivo V19 की कीमत में हुई भारी कटौती, 5000 रुपये तक हुआ सस्ता, जानें नई कीमतें
2 फोन की सेटिंग्स से जानें कौन कर रहा है उसमें ताक-झांक, नहीं होंगे ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार, बढ़ेगी बैटरी लाइफ
3 Airtel vs Vi vs Jio : जियो, एयरटेल और वोडाफोन के ये हैं 300 रुपये से कम में आने वाले बेस्ट प्रीपेड प्लान
यह पढ़ा क्या?
X