ताज़ा खबर
 

Realme लाया नई स्मार्टवॉच, एक बार चार्ज करने पर 12 दिन तक चलेगी बैटरी, जानें कीमत

रियलमी वॉच 2 को लॉन्च कर दिया है। इस वॉच की बैटरी सिंगल चार्ज पर 12 दिन तक चलती है।

रियलमी ने पेश की नई स्मार्टवॉच। (फोटोः रियलमी वेबसाइट)

रियलमी ने अपनी नई स्मार्टवॉच को लॉन्च किया है, जिसका नाम रियलमी वॉच 2 है। यह वॉच भारत में बीते साल मई में लॉन्च की गई रियलमी वॉच का अपग्रेड मॉडल है। रियलमी वॉच 2 में स्वायरिश डायल दिया गया है, जो फर्स्ट जनरेशन वॉच की तरह ही है। कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टवॉच सिंगल चार्ज पर 12 दिन की बैटरी लाइफ देती है।

रियलमी वॉच 2 में 90 स्पोर्ट्स मोड्स दिए गए हैं। यह स्मार्टवॉट AIoT डिवाइस से लैस है, जो रियलमी बड्स एयर, रियलमी बड्स क्यू और ब्लूटूथ स्पीकर्स में भी आता है। साथ ही इस स्मार्टवॉच में हार्ट रेट और एसपी02 लेवल चेक करने के लिए सेंसर्स दिए गए हैं। यह स्मार्टवॉच ब्लैक कलर वेरियंट में लॉन्च की गई है। अभी इस वॉच को मलेशिया में लॉन्च किया है। हालांकि भारत और अन्य देशों में इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा, उसकी जानकारी नहीं दी गई है।

रियलमी मलेशिया की वेबसाइट के मुताबिक, इस स्मार्टवॉच की कीमत MYR 229 (करीब 4,100 रुपये) है। इस वॉच में 1.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 320×320 पिक्सल है। रियलमी के मुताबिक, इस वॉच के फेस को यूजर्स जरुरत के मुताबिक कस्टमाइज भी कर सकते हैं। कस्टमाइज फेस के लिए ओटीटी अपडेट की जरूरत पड़ेगी, जिसे निकट भविष्य में जल्द ही जारी किया जाएगा।

रियलमी वॉच 2 की बैटरी लाइफ

रियलमी वॉच 2 में 315 एमएएच की बैटरी दी गई है और कंपनी का दावा है कि यह बैटरी एक बार फुल चार्ज होने के बाद करीब 12 दिन का बैटरी बैकअप देती है। इसके साथ कंपनी ने एक मैग्नेटिक चार्जर दिया है, जो इसे चार्ज करता है। रियलमी की इस वॉच को IP68 रेटिंग प्राप्त है, जो इसे डस्ट और वॉटर रेजिस्टेंस बनाती है। हालांकि इसे नहाने के दौरान और स्विंग के दौरान नहीं पहनना चाहिए।

हार्ट रेट बढ़ने पर मिलेगा अलर्ट

रियलमी के इस वॉच में PPG sensor है जो हृदय गति की गति को लगातार मॉनिटर करता है। यह उस वक्त यूजर को अलर्ट करेगा जब उसका हर्ट रेट बहुत अधिक बढ़ रहा होगा। इसके अतिरिक्त इसमें SpO2 मॉनिटर और स्लीप मॉनिटर जैसे फीचर्स भी उपलब्ध कराए गए हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें Bluetooth v5 है। यह वॉच Android 5.0 और उससे ऊपर के वर्जन को ही सपोर्ट करता है। आईफोन में यह iOS 11 और उससे ऊपर के वर्जन को सपोर्ट करता है।

Next Stories
1 5000mAh बैटरी और 6जीबी रैम वाला ओप्पो का फोन हुआ सस्ता, जानें नई कीमत
2 जब मास्क, कोरोना के प्रति लापरवाही को लेकर भाजपा प्रवक्ता को ‘फटकारने’ लगे थे रोहित सरदाना
3 दिल्ली में न बेड, न ऑक्सीजन, AAP विधायक शोएब इकबाल ने की राष्ट्रपति शासन की मांग
यह पढ़ा क्या?
X