ताज़ा खबर
 

Realme Smart TV: रियलमी का पहला SLED 4K TV भारत में इन शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च, जानें कीमत

Realme Smart SLED 4K TV हुआ भारत में लॉन्च। इसके अलावा Realme 100W Soundbar से भी उठा पर्दा, यहां जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक हर जरूरी डिटेल। Flipkart पर होगी बिक्री, जानें सेल तारीख।

Realme Smart SLED TV 55 inchRealme Smart SLED TV 55 inch Price के बारे में जानें (फोटो- रियलमी)

Realme Smart SLED TV भारत में 55 इंच स्क्रीन साइज के साथ ग्राहकों के लिए लॉन्च कर दिया गया है। ये नया Realme Smart TV दुनिया का पहला SLED 4K टीवी है जो फ्लैगशिप लेवल सिनेमैटिक एक्सपीरियंस देगा। नया Realme Tv बेजल-लेस और मेटल डिज़ाइन के साथ उतारा गया है।

स्मार्ट SLED टीवी के अलावा, Realme ने भारतीय बाजार में अपना पहला साउंडबार, Realme 100W साउंडबार लॉन्च किया है। नया ऑफर 40W सबवूफर के साथ आता है और इसमें 60W फुल-रेंज स्पीकर शामिल हैं। Smart SLED TV के अलावा Realme 100W Soundbar भी लॉन्च किया गया है जिसमें साउंडबार 40 वॉट सबवूफर और 60 वॉट फुल-रेंज स्पीकर्स दिए गए हैं।

Realme Smart SLED TV 55 inch specifications

सॉफ्टवेयर की बात करें तो टीवी एंड्रॉइड 9 पाई पर चलता है और इसमें सिनेमैटिक डिस्प्ले है जो 1.7 बिलियन रंगों के साथ 4K अल्ट्रा एचडी (Realme SLED 4K TV) रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। डिस्प्ले पैनल 94.6 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ आता है।

Realme ने टीवी में नेटिव कलर ट्यूनिंग प्रदान की है जो बिल्ट-इन क्रोमा बूस्ट पिक्चर इंजन के साथ काम करती है, यह कलर प्रोडक्शन को ऑप्टिमाइज करता है। टीवी में ग्राहकों को 7 डिस्प्ले मोड मिलेंगे जैसे की स्टैंडर्ड, स्पोर्ट, गेम, विविड, एनर्जी सेविंग, यूजर और मूवी। लो ब्लू लाइट एमिशन के लिए टीवी को TUV Rheinland सर्टिफिकेशन प्राप्त है।

55 inch Realme SLED TV में मीडियाटेक क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ ग्राफिक्स के लिए माली-470 एमपी3 जीपीयू और 16 जीबी स्टोरेज है। इस लेटेस्ट रियलमी टीवी में 24 वॉट क्वाड स्टीरियो स्पीकर सिस्टम दिया गया है जो डॉल्बी ऑडियो टेक्नोलॉजी के साथ आता है।

टीवी में गूगल असिस्टेंट सपोर्ट मिलता है। कनेक्टिविटी के लिए तीन एचडीएमआई पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट, एक AV आउट, एक एथरनेट पोर्ट और एक हेडफोन जैक शामिल है। टीवी में ब्लूटूथ वर्जन 5.0 और इंफ्रारेड के साथ डुअल-बैंड वाई-फाई सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा ग्राहकों को स्मार्ट रिमोट मिलेगा जिस पर Amazon Prime Video के अलावा Netflix और YouTube के लिए अलग से बटन दिए गए हैं।

Realme Smart SLED TV 55 inch Price in India

55 इंच वाले रियलमी स्मार्ट एसएलईडी टीवी की कीमत 42,999 रुपये तय की गई है लेकिन पहली सेल में टीवी 39,999 रुपये की इंट्रोडक्टरी कीमत के साथ उपलब्ध कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें- 128GB Mobiles under 10000: 10 हजार से कम में 128 जीबी स्टोरेज वाले दमदार स्मार्टफोन्स, देखें पूरी लिस्ट

उपलब्धता की बात करें तो टीवी की प्री-बुकिंग 16 अक्टूबर को Flipkart और रियलमी इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट रियलमी डॉट कॉम पर शुरू होगी।

Realme 100W Soundbar specifications

रियलमी 100 वॉट साउंडबार में दो फुल-रेंज 2.25 इंच 15 वॉट स्पीकर और दो 15 वॉट tweeters दिए गए हैं जो कुल 60 वॉट आउटपुट प्रदान करते हैं। इसके अलावा 40 वॉट सबवूफर भी है जो 50Hz से 24KHz लो फ्रीक्वेंसी एन्हांसमेंट के साथ आता है।

ये भी पढ़ें- 64MP कैमरे वाला Realme 7i इन दमदार फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च, कीमत 11,999 रुपये से शुरू

कनेक्टिविटी के लिए ऑप्टिकल ऑडियो पोर्ट, coaxial पोर्ट, एचडीएमआई पोर्ट, ऑक्स-इन और यूएसबी पोर्ट के अलावा ब्लूटूथ वर्जन 5 भी है। Realme का दावा है कि साउंडबार टीवी साउंड को 200 प्रतिशत तक बढ़ाने में सक्षम है।

Realme 100W Soundbar Price in India

दूसरी तरफ Realme 100W साउंडबार की कीमत 6,999 रुपये तय की गई है और 16 अक्टूबर से इसकी बिक्री Amazon, फ्लिपकार्ट और Realme.com पर शुरू होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 64MP कैमरे वाला Realme 7i इन दमदार फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च, कीमत 11,999 रुपये से शुरू
2 128GB Mobiles under 10000: 10 हजार से कम में 128 जीबी स्टोरेज वाले ये हैं दमदार स्मार्टफोन्स, देखें लिस्ट
3 Poco C3 vs Realme C15: कौन सा बजट स्मार्टफोन है ज्यादा दमदार, जानें सबकुछ
ये पढ़ा क्या?
X