scorecardresearch

Apple iPad Pro जैसी डिजाइन वाले Realme Pad X से उठा पर्दा, इसमें है 8340mAh की पावरफुल बैटरी

Realme Pad X में सिंगल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। हैंडसेट में 11 इंच की डिस्प्ले दी गई है

realme pad x
रियलमी पैड एक्स में 8,340mAh की बैटरी मिलती है। (फोटो-रियलमी)

Realme ने चीन में गुरुवार को अपना नया टैबलेट Realme Pad X ऑफिशली लॉन्च कर दिया। कंपनी के लेटेस्ट टैबलेट रियलमी पैड एक्स में ओरिजिनल रियलमी पैड और रियलमी पैड मिनी की तुलना में अलग डिजाइन दी गई है। नए रियलमी पैड एक्स में बेहतर फीचर्स मिलते हैं। आइये जानते हैं रियलमी के इस टैबलेट की कीमत और उपलब्धता के बारे में सबकुछ।

Realme Pad X Specifications
रियलमी पैड एक्स में फ्लैट फ्रेम डिजाइन डिजाइ के साथ आता है। इस टैबलेट का डिजाइन ऐप्पल आईपैड प्रो और आईपैड एयर जैसा ही है। इस पैड का वजन 499 ग्राम और मोटाई 7.1 मिलीमीटर है। यह टैबलेट स्टार ग्रे और सी सॉल्ट ब्लू कलर में आता है। इसके अलावा टैबलेट को ड्यूल-टोन फिनिश के साथ ब्राइट चेसबोर्ड ग्रीन कलर में भी लिया जा सकता है।

इस डिवाइस में सिंगल रियर कैमरा सेटअप है जबकि फ्रंट कैमरा दांये बेज़ल पर स्थित है। बात करें बटन की तो टैबलेट में वॉल्यूम रॉकर बटन दांयी तरफ जबकि पावर बटन ऊपरी किनारे पर है।

रियलमी पैड में क्वाड स्पीकर्स दिए गए हैं। इस पैड में ऊपर व नीचे की तरफ चार स्पीकर ग्रिल दिए गए हैं। इस टैबलेट में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट नीचे की तरफ और बांयी तरफ TF कार्ड स्लॉट मौजूद हैं।

रियलमी पैड एक्स में 11 इंच डिस्प्ले दी गई है जो 2K रेजॉलूशन से लैस है। एलसीडी पैनल सनलाइट मोड, डीसी डिमिंग सपॉर्ट करता है। टैबलेट की स्क्रीन स्टायलस इनपुट सपॉर्ट करती है। पैड के साथ आने वाला ऑप्शनल स्टायलस डिवाइस के साइड पर मैग्नेटिकली चार्ज होती है। इस टैबलेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर दिया गया है और यह वाई-फाई ओनली वर्जन के साथ आता है। इस टैबलेट में ऐंड्रॉयड 12 बेस्ड Realme UI 3.0 स्किन मिलती है। यह टैबलेट पीसी कनेक्ट, स्पिलिट व्यू सपोर्ट करता है। टैबलेट में क्वाड स्पीकर्स हैं जो डॉल्बी एटमस और Hi-Res ऑडियो के साथ आते बैं। टैबलेट में 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 105 डिग्री फ्रंट-फेसिंग फ्रंट कैमरा है। इस टैबलेट में 8340mAh की बैटरी दी गई है जो 33W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है।

Realme Pad X Price
रियलमी पैड एक्स के 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 1,299 चीनी युआन (करीब 15,000 रुपये) जबकि 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 1,599 चीनी युआन (करीब 18,500 रुपये) है। इसके अलावा ऑफिशल एक्सेसरीज को भी जरूरत के मुताबिक, कंपनी की साइट से खरीदा जा सकता है।

रियलमी पैड एक्स के टैबलेट के प्री-ऑर्डर्स चीन में शुरू हो गए हैं और पहली सेल 31 मई से शुरू होगी। लॉन्च ऑफर के तहत डिवाइस पर 100 डॉलर (करीब रुपये) का डिस्काउंट भी मिलेगा। फिलहाल चीन के बाहर दूसरे बाजारों में इस टैबलेट को लेकर कोई जानकारी कंपनी ने शेयर नहीं की है।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट