ताज़ा खबर
 

Realme Band vs Mi Band 4: जानें, कलर डिस्प्ले वाला कौन सा फिटनेस बैंड है ज्यादा दमदार

Realme Band vs Mi Band 4: नए रियलमी फिटनेस बैंड (fitness band) की मार्केट में सीधी भिडंत शाओमी मी बैंड 4 से होगी। जानें realme band specification के बार में।

Author Edited By Tarun Chadha March 9, 2020 10:40 AM
Realme Band Price in IndiaRealme Band Price in India: जानें, रियलमी बैंड के बारे में (फोटो- रियलमी डॉट कॉम)

Realme Band vs Xiaomi Mi Band 4: रियलमी ने हाल ही में अपने पहले फिटनेस बैंड रियलमी बैंड को रियलमी 6 सीरीज़ (Realme 6 Series) के साथ भारत में लॉन्च किया है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि रियलमी बैंड की पहली सेल आज ई-कॉमर्स साइट अमेजन (Amazon) और कंपनी की आधिकारिक साइट पर होगी।

नए रियलमी फिटनेस बैंड (fitness band) की मार्केट में सीधी भिडंत शाओमी मी बैंड 4 से होगी। फीचर्स और कीमत के मामले में रियलमी और शाओमी फिटनेस बैंड एक-दूसरे से कितने अलग है, यह जानने के लिए हमने इनकी तुलना एक-दूसरे से की है।

Realme Band Price in India vs Mi Band 4 Price in India

भारत में नए रियलमी बैंड की कीमत 1,499 रुपये तय की गई है तो वहीं दूसरी तरफ Xiaomi के मी बैंड 4 की कीमत 2,299 रुपये है। बता दें कि रियलमी बैंड के तीन कलर स्ट्रैप उतारे गए हैं, ब्लैक, येलो और ग्रीन। वहीं, मी बैंड 4 चार कलर स्ट्रैप में उपलब्ध है, ब्लैक, ऑरेंज, पर्पल और Burgundy।

Realme Band vs Mi Band 4: स्क्रीन और बैटरी

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। रियलमी बैंड में 0.96 इंच ओलेड स्क्रीन (80×160 पिक्सल) है और 3डी टेम्पर्ड ग्लास है। वहीं, दूसरी तरफ मी बैंड 4 में 0.95 इंच एमोलेड डिस्प्ले (120×240 पिक्सल) है और यह 2.5डी टेम्पर्ड ग्लास से लैस है।

दोनों ही फिटनेस बैंड में कलर डिस्प्ले तो है लेकिन सबसे बड़ा अंतर यह है कि मी बैंड 4 में फुल-स्क्रीन टच डिस्प्ले है तो वहीं रियलमी बैंड में नेविगेशन के लिए केवल टच बटन मिलेगा।

mi band 4 Mi Band 4 Price in India: जानें, मी बैंड 4 के बारे में (फोटो- मी डॉट कॉम)

दूसरा अंतर आपको बैटरी क्षमता में देखने को मिलेगा। रियलमी बैंड में 90 mAh की बैटरी मिलेगी तो वहीं मी बैंड 4 में 135 mAh की बड़ी बैटरी है। चार्जिंग की बात करें तो रियलमी बैंड को चार्ज करना आसान है, आपको केवल इसे एक साइड से निकालना है और फिर डिवाइस को यूएसबी-ए सॉकेट में प्लग इन करना है। वहीं, मी बैंड 4 रिटेल बॉक्स में मिलने वाले चार्जर से ही चार्ज होता है।

Realme Band vs Mi Band 4: अन्य फीचर्स

फीचर्स के मामले में दोनों ही फिटनेस बैंड एक समान हैं। दोनों ही एसएमएस, कॉल और ऐप नोटिफिकेशन दिखाते हैं और स्लीप ट्रैकिंग, रिमाइंडर, एक्सरसाइज ट्रैकर, स्टेप काउंटर, फोन लोकेटर, वेदर फोरकास्ट और हार्ट रेट मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स से लैस हैं।

गौर करने वाली बात यह है कि मी बैंड 4 में म्यूज़िक कंट्रोल और एनएफसी सपोर्ट मिलेगा लेकिन रियलमी बैंड में ये फीचर्स नहीं दिए गए हैं। Mi Band वाटर रेसिस्टेंट है (50 मीटर तक) तो वहीं, रियलमी बैंड आईपी68 (1.5m) वाटर रेसिस्टेंट रेटिंग के साथ आता है।

Reliance Jio vs Airtel: लंबी वैलिडिटी वाले किस कंपनी के प्लान में है ज्यादा फायदा, जानें जरूरी डिटेल्स

Redmi Note 7 Pro, Infinix S5 Pro: 48MP कैमरा सेंसर वाले दमदार स्मार्टफोन्स, कीमत 10,000 रुपये से कम

Next Stories
1 रेलवे ने रद्द की 282 रेलगाड़ियां, देखें पूरी लिस्ट
2 Realme Band: 9 स्पोर्ट्स मोड और कलर डिस्प्ले वाले इस फिटनेस बैंड की पहली सेल आज Amazon पर, जानें खूबियां
3 Reliance Jio vs Airtel: लंबी वैलिडिटी वाले किस कंपनी के प्लान में है ज्यादा फायदा, जानें जरूरी डिटेल्स
यह पढ़ा क्या?
X