ताज़ा खबर
 

Realme 7i भारत में इस दिन होगा लॉन्च, इन रियलमी प्रोडक्ट्स से भी उठेगा पर्दा, जानें डिटेल्स

Realme 7i Launch Date in India: भारत में रियलमी 7आई के साथ कंपनी अपने Realme SLED 4k TV से भी पर्दा उठाएगी और कौन-कौन से प्रोडक्ट्स हो सकते हैं लॉन्च और कब, जानें डिटेल्स।

Realme 7i Launch Date in India Realme 7i Launch Date in India के बारे में जानें (फोटो- रियलमी)

Realme 7i Launch Date in India: हैंडसेट निर्माता कंपनी Realme भारत में अगले महीने यानी अक्टूबर में अपना नया स्मार्टफोन रियलमी 7आई लॉन्च करने वाली है। रियलमी 7आई के अलावा कंपनी कनेक्टेड डिवाइस और हाल ही में टीज़ किए 55 इंच के SLED 4K TV टीवी को भी लॉन्च करेगी।

इतना ही नहीं, रियलमी इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट से इस बात का संकेत मिला है कि Sun Kissed Leather फिनिश के साथ Realme 7 Pro के स्पेशल एडिशन को भी लॉन्च किया जाएगा।

कब होगा लॉन्च और समय

रियलमी की आधिकारिक वेबसाइट रियलमी डॉट पर आगामी Realme Mobile फोन के लिए बने पेज़ के दी गई जानकारी के अनुसार, Realme 7i को भारत में 7 अक्टूबर दोपहर 12:30 बजे लॉन्च किया जाएगा।

इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग Realme India के सोशल मीडिया चैनल्स की जरिए होगी। रियलमी 7आई के अलावा कंपनी कनेक्टेड डिवाइस और 55 inch SLED 4K TV को भी लॉन्च करेगी।

Realme 7i Price in India (उम्मीद)

इस महीने रियलमी 7आई स्मार्टफोन के 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को इंडोनेशिया में IDR 3,199,000 (लगभग 15,800 रुपये) में लॉन्च किया गया था। फिलहाल इस बात से पर्दा उठना तो बाकी है की भारतीय बाजार में इस फोन की कीमत कितनी होगी लेकिन इस रियलमी फोन की कीमत इंडोनेशिया में लॉन्च हुए कीमत के आसपास हो सकती है।

Realme 7i Specifications

डुअल-सिम वाला रियलमी 7आई स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित रियलमी यूआई पर काम करता है। फोन में 6.5 इंच एचडी+ (720×1,600 पिक्सल) डिस्प्ले है, इसका स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 90 प्रतिशत और रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ है। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास भी है।

स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए स्नैपड्रैगन 662 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम है और 128 जीबी स्टोरेज है, माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को बढ़ाना संभव है।

कनेक्टिविटी के लिए एलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई, एनएफसी, ब्लूटूथ 5.0, ग्लोनास, जीपीएस/ ए-जीपीएस और 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक शामिल है। फोन के पिछले हिस्से में फिंगप्रिंट सेंसर दिया गया है।

KBC 12 Play Along Online: घर बैठे हर दिन लखपति बनने का मौका, ऐसे खेलें मोबाइल पर प्ले अलॉन्ग

इस Realme ब्रांड के फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी जान फूंकने का काम करती है और यह 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

डाइमेंशन: फोन की लंबाई-चौड़ाई 164.1×75.5×8.9 मिलीमीटर और वज़न 188 ग्राम है।

कैमरा

रियलमी 7आई में चार रियर कैमरे दिए गए हैं। 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया गया है, अपर्चर एफ/1.8 है। साथ में 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस है।

2 मेगापिक्सल ब्लैक एंड व्हाइट सेंसर और 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा सेंसर दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल Sony IMX471 कैमरा सेंसर दिया गया है, अपर्चर एफ/2.1 है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Samsung Galaxy M31s समेत ये बेस्ट वीडियो कॉलिंग स्मार्टफोन्स होंगे आपके बजट में फिट! देखें पूरी लिस्ट
2 Mi Watch Revolve भारत में लॉन्च, ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले और वाटर रेसिस्टेंस समेत मिलेंगी ये खूबियां, जानें कीमत, फीचर्स और सेल तारीख
3 Smartphones Launched in September: भारत में इस महीने लॉन्च हुए ये 12 दमदार स्मार्टफोन्स, देखें पूरी लिस्ट
यह पढ़ा क्या?
X