ताज़ा खबर
 

Realme 7 में हो सकता है हीलियो जी95 प्रोसेसर, लॉन्च से पहले स्पेसिफिकेशन हुए लीक, जानें अन्य डिटेल्स

Realme 7 specifications: भारत में अगले महीने लॉन्च होगी Realme 7 Series। आधिकारिक लॉन्च से पहले रियलमी 7 के फीचर्स हुए लीक, जानें संभावित स्पेसिफिकेशन के बारे में।

Realme 7 specificationsRealme 7 specifications: जानें, संभावित स्पेसिफिकेशन के बारे में (फोटो- रियलमी)

Realme 7 specifications: हैंडसेट निर्माता कंपनी Realme भारत में अगले महीने 3 सितंबर को अपनी रियलमी 7 सीरीज़ के अंतर्गत रियलमी 7 और Realme 7 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है। हाल ही में एक टिप्स्टर ने रियलमी 7 के स्पेसिफिकेशन को शेयर किया है तो आइए जानते हैं आगामी रियलमी स्मार्टफोन में कौन-कौन से फीचर्स मिल सकते हैं।

Realme 7 Specifications (संभावित) : नामी टिप्स्टर मुकुल शर्मा ने कुछ समय पहले रियलमी 7 प्रो स्पेसिफिकेशन को और अब रियलमी 7 स्पेसिफिकेशन को शेयर किया है। टिप्स्टर द्वारा जानकारी दी गई है की फोन में 6.5 इंच फुल-एचडी+ (1,080×2,400 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले, 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 120 हर्ट्ज़ सैंपलिंग रेट हो सकता है।

रियलमी 7 में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मीडियाटेक हीलियो जी95 प्रोसेसर के साथ दो रैम और दो स्टोरेज वेरिएंट हो सकते हैं, 6 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज।

Realme 7 Camera (संभावित)

रियलमी स्मार्टफोन के बैक पैनल पर क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, 64 मेगापिक्सल Sony IMX682 प्राइमरी कैमरा सेंसर, अपर्चर एफ/1.8। साथ में 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल ब्लैक एंड व्हाइट पोर्ट्रेट कैमरा सेंसर, अपर्चर एफ/2.4 और 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा सेंसर, अपर्चर एफ/2.4 हो सकता है। वहीं, सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर, अपर्चर एफ/2.0 है।

ट्वीट के अनुसार, फोन में जान फूंकने के लिए 5000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है जो 30 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकती है। फोन की लंबाई-चौड़ाई 162.3×75.4×9.4 मिलीमीटर और वज़न 196.5 ग्राम हो सकता है। सिक्योरिटी के लिए फोन के साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर को जगह मिलेगी।

Realme 7 specifications Realme 7 specifications: जानें, संभावित स्पेसिफिकेशन के बारे में (फोटो-ट्विटर/मुकुल शर्मा)

याद करा दें की कुछ समय पहले टिप्स्टर ने रियलमी 7 प्रो के भी स्पेसिफिकेशन को शेयर किया था। दिलचस्प बात यह है की रियलमी 7 में रियलमी 7 प्रो की तुलना में बड़ा डिस्प्ले है। 7 प्रो में 6.4 इंच का डिस्प्ले बताया गया था।

डिस्प्ले ही नहीं बैटरी क्षमता में भी अंतर देखने को मिला है, रियलमी 7 में 5000 एमएएच बैटरी तो वहीं प्रो वेरिएंट 4500 एमएएच की बैटरी हो सकती है। फोन के पिछले हिस्से में दिए रियर कैमरे एक समान हो सकते हैं।

दोनों रियलमी मोबाइल्स में मुख्य अंतर आपको चिपसेट में देखने को मिल सकता है, रियलमी 7 प्रो में स्नैपड्रैगन 720जी तो वहीं रियलमी 7 में मीडियाटेक हीलियो जी95 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Amazon Pay Offer: मोबाइल रीचार्ज पर 100% कैशबैक, ऐसे उठाएं फायदा, जानें पूरा ऑफर

Xiaomi का नया स्मार्टफोन Redmi 9A भारत में इस दिन होगा लॉन्च, पहली सेल डेट का भी पता चला

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 48MP कैमरे वाला Samsung Galaxy A21s हुआ सस्ता, अब इतने में खरीदें
2 Xiaomi का नया स्मार्टफोन Redmi 9A भारत में इस दिन होगा लॉन्च, पहली सेल डेट का भी पता चला
3 Amazon Pay Offer: मोबाइल रीचार्ज पर 100% कैशबैक, ऐसे उठाएं फायदा, जानें पूरा ऑफर
यह पढ़ा क्या?
X