ताज़ा खबर
 

Realme 3 Pro और Redmi Note 7 Pro में बेहतर कौन? कैमरा से लेकर बैटरी लाइफ सब जानिए

Xiaomi ने Redmi Note 7 Pro में टाइस-सी पोर्ट के साथ IR emitter की भी पेशकश की है, जिसका इस्तेमाल कई उपकरणों को नियंत्रित करने में किया जा सकता है।

mobileतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (इंडियन एक्सप्रेस फोटो)

Xiaomi Redmi Note 7 Pro ने 15,000 रुपए की श्रेणी वाले डिवाइस की पेशकश की है। जब हमने इसकी तुलना सैमसंग गैलेक्सी M30 (रिव्यू) से की, तो यह अपनी बेहतर बिल्ड क्वालिटी, अप-टू-डेट सॉफ्टवेयर और ज्यादा ताकतवर प्रोसेसर की बदौलत स्पष्ट विजेता के रूप में उभर कर सामने आया। Redmi Note 7 Pro (रिव्यू) सैमसंग गैलेक्सी A50 (रिव्यू) के मुकाबले भी बेहतर है। इस डिवाइस की कीमत थोड़ी ज्यादा है। अब Realme 3 Pro के लॉन्च के साथ, Redmi Note 7 Pro को एक ऐसे डिवाइस को बंद करना होगा जो कीमत के स्तर पर बहुत अधिक प्रतिस्पर्धी है। अब मार्केट में दोनों स्मार्टफोन एक दूसरे के खिलाफ प्रतियोगिता में हैं कि क्या Redmi Note 7 Pro अपने चोटी के स्थान को बरकरार रख सकता है या Realme 3 Pro इस पीछे छोड़ने में प्रर्याप्त शक्तिशाली है या नहीं? आइए जानें-

Realme 3 Pro वर्सिस Redmi Note 7 Pro डिजाइन-
मार्केट में दोनों ही डिवाइस की कीमत लगभग बराबर है, हालांकि डिजाइन के मामले में दोनों डिवाइस अलग-अलग हैं। 18,790 रुपए की कीमत वाले Redmi Note 7 Pro के फ्रंट और बैक साइड में ग्लास लगा है। इसके अलावा Xiaomi ने अतिरिक्त सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का उपयोग किया है। Xiaomi ने Redmi Note 7 Pro डिवाइस तीन कलर में पेश की है। दूसरी तरफ Realme 3 Pro (रिव्यू) में एक चमकदार प्लास्टिक बैक है। Realme 3 Pro ने भी Redmi Note 7 Pro की तरह तीन रंगों में डिवाइस की पेशकश की है।

बड़ी डिस्पिले दोनों डिवाइस की खासियत है। इसके अलावा दोनों डिवाइस में वाटरड्रॉप नोच दी गई है। Realme 3 Pro में चारों तरफ पतले बेजल्स हैं। दोनों डिवाइस के फ्रेम प्लास्टिक के हैं। मगर Realme 3 Pro के पॉवर और वॉल्यूम बटन Redmi Note 7 Pro की तुलना में खासे आसान हैं।

Xiaomi ने Redmi Note 7 Pro में टाइस-सी पोर्ट के साथ IR emitter की भी पेशकश की है, जिसका इस्तेमाल कई उपकरणों को नियंत्रित करने में किया जा सकता है। इसके अलावा यह क्वालकॉम के क्विक चार्ज 4.0 को सपोर्ट करता है। वहीं Realme 3 Pro चार्जिंग के लिए माइक्रो यूएसबी पोर्ट की सुविधा है। Realme 3 Pro, VOOC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और आपको इस फोन के साथ बॉक्स में 20W चार्जर मिलेगा।

Realme 3 Pro और Redmi Note 7 Pro की विशेषताएं और सॉफ्टवेयर
दोनों में बड़ी स्क्रीन के साथ फुल एचडी प्लस रेजुलेशन की पेशकश की गई है। Realme 3 Pro में आईपीएस पैनल लगा है जबकि Redmi Note 7 Pro में LTPS इन-सेल डिस्प्ले है।

बैटरी बैकअप
बैटरी बैकअप के मामले में दोनों डिवाइस के अच्छे संकेत देखने को मिले हैं। रियलमी 3 प्रो और रेडमी नोट 7 प्रो दोनों को बिना किसी परेशानी के दैनिक कार्य करने के लिए शक्तिशाली बैटरी दी गई है।

कैमरा
दोनों डिवाइस की कैमरा क्वालिटी भी खासी अच्छी है। Realme 3 Pro में 16 MP का sony IMX519 कैमरा लगा है। साथ ही Redmi Note 7 Pro में 48 MP का प्राइमरी कैमरा लगा है।

Next Stories
1 Sony ने पेश किया 49 लाख रुपए का टीवी! जानें खूबियां
2 Vivo Apex: इस स्मार्टफोन में न बटन, न पोर्ट, न सिम कार्ड स्लॉट, न सेल्फी कैमरा, न स्पीकर…
3 Happy Earth Day 2019 Google Doodle: अर्थ डे के लिए गूगल ने बनाया खास डूडल
ये पढ़ा क्या?
X