ताज़ा खबर
 

Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर के साथ अगले साल आएंगे ये 5 दमदार स्मार्टफोन्स, देखें लिस्ट

snapdragon 888 phones list: अगले साल 2021 में Oppo Find X3 series, Oppo Find X3 series के अलावा Oppo, Nubia और OnePlus के कुछ स्मार्टफोन्स हैं जो स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट के साथ लॉन्च होंगे।

Qualcomm Snapdragon 888 snapdragon 888 phones list: अगले साल आएंगे ये दमदार स्मार्टफोन्स, जानें डिटेल्स (फोटो- Qualcomm)

Qualcomm Snapdragon 888 Upcoming Smartphones: चिपसेट निर्माता कंपनी क्वालकॉम ने हाल ही में अपने लेटेस्ट चिपसेट या कह लीजिए प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 888 को लॉन्च कर दिया है। इसी के साथ कुछ हैंडसेट निर्माता कंपनियों ने भी स्नैपड्रैगन 888 से लैस अपने स्मार्टफोन्स को 2021 में लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है।

इस लिस्ट में Realme, Xiaomi, Oppo, Nubia और OnePlus जैसी कंपनियों के नाम शामिल हैं। आइए आपको इस बात की जानकारी देते हैं कि अगले साल 2021 में कौन-कौन से स्मार्टफोन्स Snapdragon 888 के साथ आएंगे।

Snapdragon 888 Phones List: Xiaomi Mi 11

शाओमी के सह-संस्थापक Lei Jun ने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन टेक समिट 2020 के वर्चुअल इवेंट में पुष्टि की है Xiaomi Mi 11 स्मार्टफोन Snapdragon 888 SoC के साथ आने वाला कंपनी का पहला फोन होगा। हालांकि अभी कंपनी ने आधिकारिक लॉन्च तारीख की पुष्टि नहीं की है लेकिन ऐसी अफवाहें हैं कि मी 11 ग्लोबल लॉन्च जनवरी 2021 में होगा।

Realme Race

हैंडसेट निर्माता कंपनी Realme ने हाल ही में इस बात की घोषणा की है कि कंपनी का आगामी फ्लैगशिप स्मार्टफोन रियलमी रेस में ग्राहकों को स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट मिलेगा। इस बात की जानकारी कंपनी के यूरोपियन ट्विटर अकाउंट के जरिए दी गई है।

ट्वीट के अनुसार, Realme Race जो है कंपनी के अगले फ्लैगशिप का कोडनेम है। फिलहाल रियलमी सेल की लॉन्च तारीख और स्पेसिफिकेशन सामने नहीं आए हैं। स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर के साथ 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज हो सकती है। कुछ समय पहले सामने आए लीक्स के अनुसार, फोन फरवरी 2021 में लॉन्च हो सकता है।

Snapdragon 888 Phones List: Oppo Find X3 series

हैंडसेट निर्माता कंपनी Oppo ने इस बात को कंफर्म कर दिया है कि कंपनी अगली Oppo Find X series को Snapdragon 888 5G मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ लाने की तैयारी में है।

सटीक लॉन्च तारीख के बारे में तो फिलहाल कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन ये कंफर्म कर दिया है कि स्मार्टफोन 2021 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा।
स्मार्टफोन का नाम Find X3 हो सकता है और यह Oppo Find X2 series का अपग्रेड हो सकता है।

OnePlus 9, OnePlus 9 Pro

हर साल वनप्लस अपने प्रीमियम स्मार्टफोन्स को क्वालकॉम के नए टॉप-एंड चिपसेट के साथ लॉन्च करती है। अगले साल कंपनी की OnePlus 9 series भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर के साथ आएगी।

ये भी पढ़ें- इस मामले में मुकेश अंबानी की Reliance Jio से आगे निकली Airtel

समिट के दौरान Qualcomm ने कुछ ब्रांड के नामों का खुलासा किया है जो इस नए चिपसेट का इस्तेमाल करेंगे और इस लिस्ट में वनप्लस का भी नाम शामिल है। ऐसे में यह स्पष्ट है कि आगामी प्रीमियम OnePlus Smartphones लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 800 सीरीज़ चिपसेट से लैस होंगे। दोनों ही फोन पंच-होल डिज़ाइन के साथ आ सकते हैं, आगामी स्मार्टफोन्स के बैक पैनल पर क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है।

Nubia Red Magic 6

नूबिया के President Ni Fei ने भी माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर कंफर्म कर दिया है कि कंपनी के नए रेड मैजिक 6 सीरीज़ के स्मार्टफोन्स लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 800 सीरीज़ चिपसेट से लैस होंगे। ये पहले ऐसे गेमिंग डिवाइस होंगे जो स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर के साथ आएंगे। आगामी Nubia स्मार्टफोन्स 144 हर्ट्ज़ एमोलेड डिस्प्ले के साथ आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Vivo V20 Pro vs OnePlus Nord: फीचर्स के मामले में कौन सा 5G स्मार्टफोन है ज्यादा ‘दमदार’, जानें सबकुछ

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केबीसी 12 4 दिसंबर 2020 एपिसोड: डॉ. रविंद्र कोल्हे और डॉ. स्मिता कोल्हे ने जीते 25 लाख रुपये, 1 रुपये फीस लेकर करते हैं लोगों का इलाज
2 IRCTC Indian Railways: ऐसे पाएं WhatsApp पर पाएं PNR Status समेत ये जरूरी जानकारियां, जानें स्टेप बाय स्टेप पूरा प्रोसेस
3 Micromax In 1b की पहली Flipkart सेल होगी इस दिन, जानें सेल तारीख, कीमत और फीचर्स
ये पढ़ा क्या ?
X