भारत में कब आ रहा है PUBG: New State? 17 भाषाओं में खेलने को मिलेगा, जानें डिटेल्स

कंपनी ने यह भी खुलासा किया है कि उसका नया गेम आईओएस और एंड्रॉइड पर 50 मिलियन से अधिक प्री-रजिस्ट्रेशन को पार कर चुका है।

PUBG NEW STATE, Game News, Tech News
"पबजीः न्यू स्टेट" के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन फिलहाल चल रहा है। (फोटोः @PUBG_NEWSTATE)

क्राफ्टन (Krafton) ने पुष्टि की है कि उसका बहुप्रतीक्षित पबजी: न्यू स्टेट बैटल रॉयल (PUBG: New State Battle Royal) गेम आधिकारिक तौर पर 11 नवंबर को रिलीज होगा। यह गेम भारत सहित 200 से अधिक देशों में आईफोन ऑपरेटिंग सिस्टम (iOS) और एंड्रॉइड डिवाइस दोनों के लिए उपलब्ध होगा।

कंपनी ने अपने पबजीः न्यू स्टेट ऑनलाइन शोकेस इवेंट में इसकी घोषणा की। कहा जाता है कि ऑफिशियल लॉन्च से पहले गेम को 29 अक्टूबर को अंतिम टेक्निकल टेस्ट से गुजरना होगा।

क्राफ्टन ने इस गेम के लिए अपने लॉन्च के बाद के सपोर्ट प्लान्स का भी खुलासा किया, जिसमें कहा गया है कि इसमें नए कंटेंट, ग्लोबल सर्विस सपोर्ट और एंटी-चीट मेजर्स की एक मजबूत पाइपलाइन है।

पबजी न्यू स्टेट 17 अलग-अलग भाषाओं में फ्री-टू-प्ले बैटल रॉयल मोबाइल गेम के रूप में लॉन्च होगा। यह गेम साल 2051 के हिसाब से सेट होगा।

क्राफ्टन के सीईओ सीएच किम ने ऑनलाइन शोकेस के दौरान कहा, “पबजी: न्यू स्टेट को पबजी आईपी का कोर विरासत में मिला है और वैश्विक बाजार में इसकी प्रतिस्पर्धात्मकता होगी।” उनके मुताबिक, “क्राफ्टन उन गेम्स को बनाना जारी रखेगा, जिनका आनंद दुनिया भर के खिलाड़ी लेंगे। हम इस विश्वास के आधार पर एक विस्तारित अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि खेल सबसे शक्तिशाली प्रकार का मीडिया बन जाएगा।”

क्रिएटिव डायरेक्टर दाहुन किम ने बताया, PUBG: न्यू स्टेट मूल गेमप्ले सुविधाओं जैसे वेपन कस्टमाइजेशन, ड्रोन स्टोर और यूनीक प्लेयर रीक्रूटमेंट सिस्टम के साथ आएगा।

कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि लॉन्च के बाद गेम चार यूनीक मैप्स पेश करेगा। इनमें से एक नया ट्रोई मैप, जिसमें फ्यूचरिस्टिक सेटिंग होगी, गेम का हिस्सा होगा और लोकप्रिय एरंगेल मैप को भी शामिल किया जाएगा। कहा जाता है कि शीर्षक ने गेम मैकेनिक्स और गनप्ले को PUBG के पीसी संस्करण के बराबर: बैटलग्राउंड में सुधार दिया है।

कंपनी ने यह भी खुलासा किया है कि उसका नया गेम आईओएस और एंड्रॉइड पर 50 मिलियन से अधिक प्री-रजिस्ट्रेशन को पार कर चुका है। बता दें कि गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन मूल रूप से फरवरी 2021 में शुरू हुआ था।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।