नए रूप में लॉन्‍च हुआ PUBG New State, जानिए इसे कैसे कर सकते हैं डाउनलोड और क्‍या होगा खास?

पबजी: न्यू स्टेट को मोबाइल डिवाइसों को अगली पीढ़ी का बैटल रॉयल अनुभव देने के लिए लाया गया है। इसमें 100 प्‍लेयर्स अलग- अलग वीपन्स और स्‍ट्रेटजी के साथ फाइट करेंगे।

नए रूप में लॉन्‍ च हुआ PUBG New State, जानिए इसे कैसे कर सकते हैं डाउनलोड और क्‍या होगा खास? (Photo- krafton/ PUBG)

PUBG गेम को भारत समेत 200 शहरों में एंड्रॉयड, आईओएस और आईपैड डिवाइसेज के लिए लॉन्‍च किया जा चुका है। इसमें तकनीकी दिक्‍कतों के कारण भारत में इसे दो घंटे की देरी से लॉन्‍च किया गया है। पबजी: न्यू स्टेट को मोबाइल डिवाइसों को अगली पीढ़ी का बैटल रॉयल अनुभव देने के लिए लाया गया है। इसमें 100 प्‍लेयर्स अलग- अलग वीपन्स और स्‍ट्रेटजी के साथ फाइट करेंगे।

PUBG: New State के पब्लिशर Krafton ने घोषणा की थी कि इसे 17 अलग- अलग भाषाओं में लाया जाएगा। इस गेम के लॉन्‍चिंग का ऐलान फरवरी में नए टाइटल के साथ किया गया था। इस गेम को PUBG Studio द्वारा डेवेलप किया गया है। यह एक जबरदस्‍त अनुभव देने वाला गेम माना जा रहा है। इस गेम में प्‍लेयर्स एक यूनिवर्स में फाइट करते हैं। यह ओपेनवर्ल्‍ड रॉयल बैटलग्राउंड ऑफर करता है, इसमें नए और स्‍टाइलिश बाइक और कारें दी गई हैं।

कंपनी ने एक बिल्कुल-नई ग्लोबल इल्यूमिनेशन ग्राफिक्स रेंडरिंग टेक्नोलॉजी और एक गनप्ले सिस्टम को इंटीग्रेट किया है। दावे के मुताबिक ये PCs के लिए उपलब्ध मौजूदा PUBG वर्जन के बराबर है. ये नया गेम स्टेबल एक्सपीरिएंस देने के लिए Vulkan API पर बेस्ड है।

कैसे कर सकते हैं डाउनलोड
PUBG New State को Google Play Store और Apple App Store से डाउनलोड किया जा सकता है। इस गेम को एंड्रॉयड, आईओएस और आईपैड के लिए लॉन्‍च किया गया है।

यह भी पढ़ें: 50MP व 100W फास्‍ट चार्जिंग के साथ लॉन्च होगा xiaomi का यह धांसू फोन, जानिए क्‍या होगी खासियत

नया नक्शा
पबजी: न्यू स्टेट में ट्रोई की सुविधा होगी, एक नया नक्शा दिया गया है। जिसमें एरंगेल ग्रीन को और अधिक गहन शहरी, बड़ी इमारतों और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के साथ वापस लाया गया है। नए गेम में विरोधियों से फाइट के दौरान स्‍ट्रेटजी और उन्‍हें जीवित कर फिर से मात देने की सुविध दी गई है। इसमें वाहन और हथियार जैसे अन्य नए तत्व भी शामिल किए गए हैं, जो खेल के क्लासिक दोपहिया और चार पहिया वाहनों की जगह लेंगे। हथियारों को अब एक नया बुलेट मीटर भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: सिंगल चार्ज में 120KM की रेंज देता है PURE Electric Scooter, कई नए फीचर्स के साथ मिलता है अच्‍छा लुक्‍स

अन्‍य महत्‍वपूर्ण जानकारी
इस गेम के लिए Android उपकरणों में कम से कम 2GB RAM के साथ 64-बिट CPU होना चाहिए और Android 6.0 या इसके बाद के संस्करण चलाना चाहिए। इसमें उच्च ग्राफिक/फ्रेम-दर सेटिंग्स के साथ शक्तिशाली उपकरणों में ही इसे चलाया जा सकता है। गेम में नए ऑन-स्क्रीन डेटा तत्व जैसे कि किल्स के अलावा किल-असिस्ट की संख्या और जीवित बचे खिलाड़ियों की संख्या दी गई है। PUBG में आने वाली नई सुविधाओं में से एक खिलाड़ी वाहन में हथियार और लूट का सामान रख सकते हैं।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
भारत-चीन के बीच बेहतर व्यापार संबंधों के लिए समझौता, 20 अरब डॉलर निवेश होगा
अपडेट