ताज़ा खबर
 

PUBG Lite की सेवाएं इस महीने हो जाएंगी बंद, सस्ते मोबाइल यूजर्स को होगा नुकसान

PUBG Lite को इस महीने के आखिर में बंद कर दिया जाएगा। यह खासतौर से लो कंफ्रिग्रेशन वाले फोन के लिए तैयार किया गया था।

Author Edited By Rohit Kumar April 2, 2021 11:10 AM
pubg games, pubg lite closed, pubg lite news,PubG Lite की सेवाएं इस महीने हो जाएंगी बंद। (फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

PUBG Lite: बैटल रॉयल गेम पबजी की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है और इसी लोकप्रियता के चलते कंपनी ने पबजी लाइट को भी लॉन्च किया था, जो खासतौर से कम रैम और कम स्टोरेज वाले फोन के लिए खासतौर से तैयार किया गया था। अब कंपनी ने आधिकारिक घोषणा कर बता दिया है कि पबजी लाइट की सेवाएं 29 अप्रैल से बंद कर दी जाएंगी।

पबजी लाइट को लेकर कंपनी ने कहा है कि हमने बहुत सोच समझकर इस सेवा को बंद करने का कठिन फैसला लिया है।’ हालांकि कंपनी ने पबजी लाइट को बंद करने के पीछे का कारण नहीं बताया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत सरकार ने बीते साल पबजी पर प्रतिबंध लगा दिया था। इन्हें भी पढ़ेंः Jio दे रहा है 700GB से अधिक डाटा और फ्री में हॉटस्टार, जानें रिचार्ज

बंद हुआ लाइट पबजी डॉट कॉम

आधिकारिक बयान से एक दिन पहले ही कंपनी ने lite.pubg.com को बंद कर दिया है और अब नए यूजर्स इस गेम को अपने फोन में इंस्टॉल नहीं कर सकेंगे। हालांकि जिन यूजर्स के फोन में पबजी लाइट पहले से मौजूद है, वे इसका इस्तेमाल कुछ दिनों तक कर सकेंगे, उसके बाद यह खुद ब खुद काम करना बंद कर देगा। इन्हें भी पढ़ेंः सेकंड हैंड लैपटॉप खरीदते समय रखें 4 बातों का ध्यान, नहीं होगा घाटा

भारत में प्रतिबंध है पबजी

भारत में पबजी गेम प्रतिबंध है और इसके रिलॉन्च को लेकर अब तक कई लीक्स सामने आ चुकी हैं लेकिन अभी तक कोई आफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है। हाल ही में एक रिपोर्ट में बताया गया था कि पबजी मोबाइल भारत में जल्द लॉन्च होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऐसी रिपोर्ट्स बीते साल सामने आई थीं, जिनमें कहा गया था कि दिवाली पर पबजी लॉन्च होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

पबजी का विकल्प नहीं है FauG

FauG गेम को 26 जनवरी को लॉन्च किया गया था और यह पबजी गेम प्रेमियों को उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा है। हालांकि फॉजी गेम के डेवलपर एनकोर गेम्स के प्रमुख ने पहले ही बताया था कि यह पबजी का विकल्प नहीं होगा। हाल ही फॉजी गेम को आईओएस प्लेटफॉर्म पर भी पेश किया गया था, जिसके बाद इसे आईफोन और आईपैड पर भी खेला जा सकता है।

Next Stories
1 कोरोना काल में MGNREGS बना सहारा, रेकॉर्ड 11 करोड़ लोगों को मिला रोजगार
ये पढ़ा क्या?
X