ताज़ा खबर
 

PUBG Mobile की भारत में होगी एंट्री? Airtel से चल रही बात: रिपोर्ट

PUBG Mobile Airtel: भारत सरकार द्वारा बैन लगाए जाने के बाद अब PUBG Corporation वापस लौटने के प्रयास में जुटी है। हाल ही में सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, पबजी और एयरटेल के बीच बातचीत चल रही है, जानें अन्य जरूरी डिटेल्स।

PUBG Mobile Airtel PUBG Mobile Airtel: क्या वापस आ रही है पबजी मोबाइल गेम? (फोटो- द इंडियन एक्सप्रेस)

PUBG Mobile समेत 117 अन्य Chinese apps को कुछ समय पहले भारत सरकार द्वारा बैन किया गया था। लेकिन अब खबरें सामने रही हैं की दक्षिण कोरियाई कंपनी पबजी कॉर्पोरेशन (PUBG Corporation) भारत में पबजी मोबाइल को वापस लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। पहले Reliance Jio और अब टेलीकॉम कंपनी Airtel के साथ बातचीत की खबर सामने आ रही हैं।

Entrackr की रिपोर्ट के अनुसार, PUBG Mobile को भारत में वापस लाने के लिए PUBG कॉर्पोरेशन Airtel के साथ बात कर रही है और अभी दोनों कंपनियों की बातचीत फिलहाल शुरुआती चरण में है। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है की PUBG भारत में 4 से 6 साल के अनुभव वाले कैंडिडेट्स के इंटरव्यू ले रहा है।

फिलहाल इस बात की कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है की आखिर Google Play Store या फिर Apple App Store पर गेम की वापसी होगी या नहीं और अगर होगी तो कब तक पबजी मोबाइल वापल लौटेगी।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की फिलहाल इस मामले में पबजी या फिर Airtel की तरफ से अब तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

PUBG Corporation ने तोड़ा था टेनसेंट से नाता

भारत में पबजी मोबाइल पर बैन लगने के बाद दक्षिण कोरियाई कंपनी पबजी कॉर्पोरेशन ने चीनी कंपनी टेनसेंट से नाता तोड़ दिया है। ऐसा कहा गया था की कंपनी ने उसने चीनी कंपनी टेनसेंट गेम्स के पब्लिश राइट्स खत्म कर दिए हैं।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की PUBG कॉर्पोरेशन दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम कंपनी Krafton Game Union की ही सहायक कंपनी है। बता दें की यह कंपनी PUBG का डेवलपर और प्रकाशक है और इस गेम को साउथ कोरिया में डेवलप किया गया था और चीनी कंपनी Tencent Games को इस गेम के डिस्ट्रिब्यूशन का जिम्मा दिया गया था।

पहले चल रही थी इस कंपनी के साथ बातचीत

याद करा दें की कुछ समय पहले Hindu Business Line की एक रिपोर्ट में कहा गया था की पबजी कॉर्पोरेशन भारत में बेटल रॉयल गेम ‘पबजी मोबाइल’ को वापस लाने के लिए रिलायंस जियो (Reliance Jio) के साथ बातचीत कर रही है।

क्यों लगा था चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध?

इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के सेक्शन 69A के तहत ऐसे Chinese Apps पर बैन लगाया गया था जो भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और शांति-व्यवस्था के लिए खतरा थे।

Next Stories
1 Samsung Galaxy A21s का नया वेरिएंट भारत में लॉन्च, जानें 48MP कैमरा वाले इस फोन की कीमत और खूबियां
2 64MP कैमरे वाला Samsung Galaxy F41 भारत में लॉन्च, मिलेगी 6000 mAh की दमदार बैटरी, जानें कीमत
3 केबीसी 12 के 8वें एपिसोड में पूछे गए हैं ये सवाल, आप भी जानें
ये पढ़ा क्या?
X