ताज़ा खबर
 

15 हजार से कम में 32 इंच स्मार्ट टीवी के 5 बेस्ट ऑप्शन्स, देखें लिस्ट

32 inch Android TV under 15000: खरीदना है घर के लिए नया Android TV तो आपको VU, Xiaomi के अलावा OnePlus, Samsung और LG ब्रांड के ये 5 बेस्ट ऑप्शन्स मिलेंगे। देखें लिस्ट।

32inch Smart TVs32inch Smart TVs: जानें, स्मार्ट टीवी मॉडल्स के बारे में

32inch Smart TV under 15000: कई नए स्मार्ट टीवी ब्रांड अर्फोडेबल टीवी सेगमेंट में अपने नए मॉडल्स उतार रहे हैं। अगर आप 15 हजार रुपये से कम में घर के लिए नया Android Tv खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो बता दें की इस रेंज़ में मिलने वाले सभी टीवी एक-दूसरे से बिल्ड-क्वालिटी, ऑपरेटिंग सिस्टम, साउंड आउटपुट आदि के मामले में अलग हैं। हम आज आपको 15000 रुपये से कम में मिलने वाले 5 बेस्ट स्मार्ट टीवी के बारे में जानकारी देंगे।

LG Smart LED TV

टीवी मार्केट में एलजी एक लीडिंग ब्रांड है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की एलजी के एंट्री-लेवल बजट 32 इंच स्मार्ट टीवी की कीमत 14,999 रुपये है। बता दें की टीवी का 2020 एडिशन वेबओएस पर काम करता है और इसमें नेटफ्लिक्स (Netflix), अमेज़न प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video), डिज़नी + हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) आदि अन्य ओटीटी ऐप्स शामिल हैं।

फीचर्स की बात करें तो टीवी 50 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और एक्टिव एचडीआर के साथ आता है। कनेक्टिविटी की बात करें तो सेट-टॉप बॉक्स, गेम कंसोल आदि को कनेक्ट करने के लिए दो एचडीएमआई पोर्ट दिए गए हैं।

हार्ड ड्राइव या पेन ड्राइव को कनेक्ट करने के लिए एक यूएसबी पोर्ट भी है। आप आसानी से टीवी को अपने वाई-फाई से कनेक्ट कर सकते हैं। साउंड की बात करें तो टीवी में दो स्पीकर्स दिए गए हैं जो 10 वॉट आउटपुट के साथ आते हैं, टीवी में ग्राहकों को डीटीएस वर्चुअल: एक्स और डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट मिलता है।

Samsung Wondertainment Series 

32 inch वाले इस सैमसंग स्मार्ट टीवी की कीमत भी 14,999 रुपये है। बता दें की टीवी सैमसंग के खुद के टाइज़न ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है जो केवल ओटीटी ऐप्स ही रन नहीं करता बल्कि स्क्रीन-मिररिंग भी ऑफर करता है।

टीवी 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और एचडीआर 10 सपोर्ट करता है। इसमें 2 एचडीएमआई पोर्ट और एक यूएसबी पोर्ट दिया गया है। साउंड की बात करें तो टीवी में 20 वॉट स्पीकर आउटपुट प्रदान करता है और फोन डॉल्बी डिजिटल प्लस सराउंड साउंड के साथ आता है।

OnePlus Y Series LED Smart Android TV

हैंडसेट निर्माता कंपनी वनप्लस ने जुलाई 2020 में अर्फोडेबल टीवी सेगमेंट में अपनी वाई सीरीज़ के साथ भारतीय बाजार में एंट्री की है। टीवी की कीमत 12,999 रुपये है, बता दें की OnePlus 32Y1 में कई फीचर्स दिए गए हैं और ये दिखने में भी अच्छा लगता है।

टीवी 91.4 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो के साथ आता है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो वनप्लस टीवी एंड्रॉयड टीवी 9 ओएस पर काम करता है, इसके अलावा ग्राहकों को इसमें इन-बिल्ट क्रोमकास्ट भी मिलेगा।

oneplus tv 32inch Smart TVs: जानें, स्मार्ट टीवी मॉडल्स के बारे में (फोटो- वनप्लस)

डिस्प्ले की बात करें तो इसका रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज़ का है। टीवी नॉयस रिडक्शन, कलर स्पेस मैपिंग, डायनामिक कॉन्ट्रास्ट, डीसीआई-पी3 93% कलर गेमट और गामा इंज़न से लैस है।

कनेक्टिविटी की बात करें तो टीवी में 2 एचडीएमआई पोर्ट और 2 यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं। टीवी रिमोट में नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो और यूट्यूब के अलावा गूगल असिस्टेंट बटन भी मिलेंगे। साउंड आउटपुट की बात करें तो टीवी में 20 वॉट बॉक्स स्पीकर्स और डॉल्बी ऑडियो है।

Vu Ultra Android LED TV 32GA

किफायती सेगमेंट में वीयू एक पॉपुलर ब्रांड है, अल्ट्रा एंड्रॉयड 32GA LED Smart TV की कीमत 12,499 रुपये है। वीयू टीवी A+ ग्रेड एलईडी हाई ब्राइटनेस पैनल के साथ अडैप्टिव ब्राइटनेस, MPEG नॉयस रिडक्शन, पीसी और गेम मोड जैसे फीचर्स के साथ आता है।

टीवी ऑफिशियल एंड्रॉयड पाई 9.0 और बिल्ट-इन क्रोमकास्ट से लैस है। कनेक्टिविटी के लिए दो एचडीएमआई पोर्ट और दो यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं। साउंड आउटपुट की बात करें तो टीवी 20 वॉट स्पीकर के साथ आता इसमें डॉल्बी ऑडियो और डीटीएस स्टूडियो सराउंड साउंड भी है। वनप्लस की तरह इस टीवी का रिमोट ज्यादा पतला तो नहीं है लेकिन टीवी रिमोट पर गूगल प्ले, नेटफ्लिकस, यूट्यूब और अमेज़न प्राइम वीडियो ऐप्स के बटन दिए गए हैं।

Mi TV 4A PRO TV

Xiaomi की मी टीवी खरीदने का विचार करने वाले ग्राहकों को बता दें की मी टीवी 4ए प्रो की कीमत 12,999 रुपये है। डिस्प्ले 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ विविड पिक्चर इंज़न के साथ आता है।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो मी टीवी एंड्रॉयड टीवी 9.0 पर आधारित पैचवॉल ओएस पर काम करता है। टीवी में ग्राहकों को डेटा सेवर मोड भी मिल जाता है। कनेक्टिविटी के लिए इस शाओमी टीवी में 3 एचडीएमआई पोर्ट मिलेंगे।

साउंड आउटपुट की बात करें तो टीवी 20 वॉट साउंड आउटपुट के साथ डॉल्बी प्लस डीटीएस एचडी सपोर्ट के साथ आता है। बता दें की रिमोर्ट मिनिमलिस्टिक डिज़ाइन के साथ आता है। रिमोट में नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो और गूगल असिस्टेंट के लिए एक बटन दिया गया है।

6000 mAh बैटरी वाले Realme C15 की अगली सेल अब इस दिन, कीमत 11 हजार से कम

Reliance Jio लाई 4 सस्ते Jio Fiber प्लान्स, नए ग्राहकों को मिलेगी 30 दिनों की फ्री सर्विस

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Nokia 5.3 की पहली सेल आज Amazon पर, 4000 mAh बैटरी वाले इस फोन के ये हैं 5 बेस्ट फीचर्स
2 48MP कैमरा वाले Realme Narzo 10 के साथ आज मिलेंगे ढेरों ऑफर्स, ये है फोन की खासियतें
3 Airtel के अब इन 3 प्लान्स के साथ भी मिलेगा यूजर्स को एक्सट्रा डेटा बिल्कुल ‘फ्री’
ये पढ़ा क्या?
X