ताज़ा खबर
 

यह है दुनिया का सबसे छोटा मोबाइल फोन, जानिए क्या हैं खासियतें

Zanco tiny t1 price in india: एक बार चार्ज करने के बाद इसे 3 दिन तक स्टैंडबाय मोड पर रखा जा सकता है या 180 मिनट तक बात की जा सकती है।
जैंको टी1 किसी भी मोबाइल नेटवर्क को सपोर्ट करेगा। यह फोन सिंगल सिम है और नैनो सिम सपोर्ट करता है। यह केवल 2G नेटवर्क सपोर्ट करता है।

जैंको का दावा है कि उसने दुनिया का सबसे छोटा मोबाइल बनाया है। इसका नाम Zanco tiny t1 है। यह एक फीचर फोन है। इससे केवल कॉलिंग और मैसेज ही किए जा सकते हैं। कंपनी का दावा है कि जैंको टाइनी टी1 अंगूठे से भी छोटा है और किसी सिक्के से भी हल्का है। जैंको को किकस्टार्टर कैंपेन में लिस्ट किया गया है। जैंको टाइनी टी1 ने अपने टारगेट को पूरा कर लिया है। इस कैंपेन से 21.50  लाख रुपए जुटाने थे। अब इससे करीब 23 लाख रुपए जुटाए जा चुके हैं। जैंको टी1 किसी भी मोबाइल नेटवर्क को सपोर्ट करेगा। यह फोन सिंगल सिम है और नैनो सिम सपोर्ट करता है। यह केवल 2G नेटवर्क सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने के बाद इसे 3 दिन तक स्टैंडबाय मोड पर रखा जा सकता है या 180 मिनट तक बात की जा सकती है। यह अल्फान्यूमरिक कीबोर्ड के साथ आएगा। फोन का डाइमेंशन 46.7x21x12 मिलीमीटर है और वजन 13 ग्राम है। फोन में लाउड स्पीकर, माइक्रोफोन, माइक्रो यूएसबी दिए गए हैं।

फोन में 0.49 इंच की ओएलईडी (32×64 पिक्सल) डिस्प्ले दी गई है। फोन की इंटरनल मैमोरी 32MB की है। साथ ही इसमें 32MB की ही रैम दी गई है। टाइनी टी1 में मीडियाटेक एमटीके6261डी मदरबोर्ड दिया गया है। यूजर फोनबुक में 300 कॉन्टेक्ट नंबर सेव कर सकते हैं।  Zanco tiny t1 फोन में 50 मैसेज भी स्टोर किए जा सकते हैं। कॉल लॉग में 50 इनकमिंग और आउटगोइंग नंबर भी रहेंगे। इसमें पावर बैकअप के लिए 200 mAH की बैटरी दी गई है।

Zanco tiny T1 में 2जी, ब्लूटूथ और माइक्रो-यूएसबी कनेक्टिविटी फीचर मौजूद है। इस फोन में 3जी या 4जी बैंड के लिए सपोर्ट नहीं है। आप इस फोन में इंटरनेट नहीं इस्तेमाल कर सकेंगे। टाइनी टी1 फीचर फोन के निचले हिस्से पर माइक और लाउडस्पीकर दिए गए हैं। जैंको ने अभी शुरुआती ऑफर के तहत टाइनी टी1 की कीमत करीब 2,300 रुपये रखी है। फोन को अगले साल मई में उपलब्ध कराया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App