ताज़ा खबर
 

YU ने पेश किए दो नए स्मार्टफोन, कम कीमत में होगे बेहतरीन फीचर्स

यू टेलिवेंचर्स ने इन दो स्मार्टफोन्स को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर कीमत और फीचर्स के साथ डाल दिया है।

दोनों स्मार्टफोन जल्द ही बिक्री के लिए भी उपलब्ध होंगे। (Photo Source: YU Televentures)

माइक्रोमैक्स के सब्सिडरी ब्रांड यू टेलिवेंचर्स ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर दो नए स्मार्टफोन लिस्टेड कर दिए हैं। यह स्मार्टफोन Yu Yunique Plus और Yureka S हैं। वेबसाइट पर कंपनी ने फोन की कीमत के साथ फीचर्स भी बताए हैं, अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों स्मार्टफोन जल्द ही बिक्री के लिए भी उपलब्ध होंगे।

Yu Yunique Plus –

वेबसाइट के मुताबिक यू यूनीक प्लस में 720×1280 पिक्सल रिजोल्यूशन वाली 4.7 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है, जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन होगी। एंड्रॉइड 5.1 लॉलीपॉप ओपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले इस फोन में 1.2 गीगाहर्ट्ज का क्वाडकोर क्वालकैम स्नैपड्रैगन 410 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा फोन में 2 जीबी की रैम और 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो यू यूनीक प्लस में 8 मेगापिक्सल का रियर और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 2000 एमएएच की बैटरी पावर होगी। इसके अलावा 4जी, एलटीई, वाईफाई, ब्लूटूथ और जीपीएस जैसे कनेक्टिविटी सुविधा दी गई हैं। कंपनी ने इसकी कीमत 6,499 रुपए रखी है।

Yureka S –

वहीं अगर बात करें यूरेका एस के फीचर्स की तो 12999 रुपए की कीमत वाले इस स्मार्टफोन में 1080*1920 पिक्सल रिजोल्यूशन वाली 5.2 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। इसकी डिस्प्ले भी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 से प्रोटेक्टेड होगी। एंड्रॉइड 5.1 लॉलीपॉप ओपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाला यह फोन डुअल सिम पर काम करेगा। इसमें 1.1 गीगाहर्ट्ज ऑक्टाकोर क्वालकैम स्नैपड्रैगन 615 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम दी गई है। फोन की इंटरनल स्टोरेज 16 जीबी होगी, जिसे बढ़ाया जा सकेगा। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी, एलटीई, वाईफाई, ब्लूटूथ और जीपीएस की सुविधा होगी। इसके अलावा फोन में 3000 एमएएच की बैटरीपावर दी गई है।

Read More: Chrome और Mozilla छोड़िए, बैटरी बचाने के साथ ही इस ब्राउजर के इस्तेमाल से होगी कमाई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App