ताज़ा खबर
 

आपकी सेल्फी को और शानदार बना देंगे ये ऐप, फ्रंट और बैक कैमरा से एक साथ भी ले सकते हैं सेल्फी

कुछ क्लिक्स के जरिए आप अपनी सेल्फी से अनचाहे एलिमेंट्स को दूर कर सकते हैं।
एक साधारण से सेल्फी कैमरा फोन से भीअच्छी सेल्फी ली जा सकती है।

अगर स्मार्टफोन है और उसमें सेल्फी कैमरा है तो फिर सेल्फी तो बनती है। जी हां जैसे जैसे टेक्नॉलोजी अपडेट होती जा रही है उसके साथ ही साथ और अच्छी सेल्फी लेने का भी क्रेज बढ़ता जा रहा है। कई बार तो सेल्फी की क्वालिटी इतनी अच्छी होती है कि विश्वास ही नहीं होता कि ये सेल्फी है। आजकल स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां भी स्मार्टफोन्स में अच्छे सेल्फी कैमरे देने पर पूरा जोर दे रही हैं। उनकी पूरी कोशिश है कि उनका सेल्फी कैमरा सबसे अच्छा हो। साथ ही लोग भी अच्छे सेल्फी कैमरा फोन खरीदने पर भी खासा जोर दे रहे हैं। मतलब मार्केट में अच्छे सेल्फी कैमरा फोन्स की डिमांड बहुत है। लेकिन अगर आपके पास उतना अच्छा सेल्फी कैमरा फोन नहीं है तो कोई बात नहीं हम आपको बताते हैं कि कैसे एक साधारण से सेल्फी कैमरा फोन से अच्छी सेल्फी ली जा सकती है। आइये आपको कुछ एेसे ही ऐप्स के बारे में बताते हैं जिनसे आप अच्छी सेल्फी ले सकते हैं।

प्रिज्मा(Ios और एंड्रॉयड): सेल्फी को बेहतरीन इफेक्ट देना हो तो प्रिज्मा से बेहतर कोई ऐप नहीं हो सकती। यह फोटो एडिटिंग ऐप पहले iOS के लिए लॉन्च किया गया था, लेकिन जल्द ही हैंड-स्केच के कारण यह हिट हो गया। अब यह एंड्रॉयड के लिए भी उपलब्ध है। यूजर्स अपनी पसंद का इफेक्ट सिलेक्ट कर सेल्फी ले सकते हैं।

फ्रंटबैक(Ios और एंड्रॉयड): कई बार आप सेल्फी लेना चाहते हैं लेकिन सामने का लैंडस्केप मिस नहीं करना चाहते! ऐसे में फ्रंटबैक ऐप आपके काम की है। इस ऐप के जरिए आप फ्रंट और बैक, दोनों कैमरों से फोटो क्लिक कर सकते हैं। इस ऐप के जरिए सेल्फी लीजिए और आसपास की खूबसूरती को सेल्फी का हिस्सा बनाइए।

यूकैम पर्फेक्ट(Ios और एंड्रॉयड): अगर सेल्फी में कोई अनचाहा एलिमेंट आ जाए तो मूड खराब हो ही जाता है। आपकी इस समस्या का समाधान है यूकैम पर्फेक्ट ऐप। कुछ क्लिक्स के जरिए आप अपनी सेल्फी से अनचाहे एलिमेंट्स को दूर कर सकते हैं। वैसे यह ऐप शटर रिलीज बटन क्लिक से पहले ही काफी हद तक आपकी सेल्फी को ऑटोमैटिकली सुधार भी देता है।

कैंडी कैमरा(एंड्रॉयड): आपकी सेल्फी भीड़ में अलग नजर आए, इसके लिए उसमें अच्छे इफेक्ट्स जरूरी हैं। कैंडी कैमरा ऐप के जरिए आप सेल्फी में 100 पिक्चर इफेक्ट और फिल्टर लगा सकते हैं। ब्यूटी फंक्शन, स्किन स्मूदनिंग इफेक्ट उनमें से कुछ चुनिंदा इफेक्ट्स हैं।

 

ये हैं सबसे सस्ते डूअल कैमरा वाले स्मार्टफोन, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.