ताज़ा खबर
 

Xiaomi Redmi भारत में लॉन्च करने जा रही ‘देश का स्मार्टफोन’

Xiaomi Redmi: भारत में शियोमी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन 5,999 रुपये का है। ऐसे में यह देखना होगा कि कंपनी 5,000 रुपये से नीचे जाएगी या नहीं।

Mi Desh Ka Smartphone Launch Price in India: यह फोन IR बूस्टर के साथ भी आ सकता है। इस फोन का फ्लिपकार्ट पर एक वीडियो भी दिया गया है।

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी भारत में एक और बड़ा धमाका करने वाली है। भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में हिस्सेदारी के लिहाज से शियोमी पहले स्थान पर काबिज हुई है। शियोमी भारतीय मार्केट में एक और रेडमी स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रेडमी के इस नए स्मार्टफोन को 30 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। यह मेड इन इंडिया फोन होगा। शियोमी ने ट्विटर पर इस स्मार्टफोन को ‘देश का स्मार्टफोन’ का नाम दिया है। इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने की जानकारी रेडमी इंडिया के ट्विटर हैंडल से दी गई। इसके बाद शियोमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने भी ट्वीट करके इसी जानकारी को दोहराया। रिलायंस जियो के जियो फोन को ‘इंडिया का स्मार्टफोन’ के नाम से प्रमोट किया जाता है, वो भी फीचर फोन होने के बावजूद। हालांकि, शियोमी के अगले हैंडसेट के फीचर फोन होने की संभावना बहुत कम है।

भारत में शियोमी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन 5,999 रुपये का है। ऐसे में यह देखना होगा कि कंपनी 5,000 रुपये से नीचे जाएगी या नहीं। दूसरी तरफ, Xiaomi Redmi 5A को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने के कयास लगाए जा रहे हैं। कुछ दिन पहले भारतीय मार्केट में पकड़ और मजबूत करने के लिए शियोमी ने mi एक्सचेंज प्रोग्राम का ऐलान किया है। mi एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत, नए Xiaomi स्मार्टफोन खरीदने के लिए ग्राहकों को अपनी सुविधा के अनुसार पास के किसी भी मी स्टोर होम जाना होगा।

यहां पर पुराने स्मार्टफोन को एक्सचेंज किया जा सकता है। कैशीफाई की टीम ग्राहक के पुराने हैंडसेट की कीमत लगाएगी और इसके बाद ग्राहकों को नए शाओमी स्मार्टफोन पर दिए जाने वाली छूट के बारे में बताया जाएगा। जहां तक स्मार्टफोन का सवाल है कि कंपनी ने हाल ही में शिओमी रेडमी Y1 और शाओमी रेडमी Y1 लाइट हैंडसेट को भारतीय मार्केट में उतारा था। दरअसल, कंपनी का यह सेल्फी फोकस स्मार्टफोन है। इसमे 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App