ताज़ा खबर
 

शियोमी का डबल फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन, वीडियो में देखिए कैसा है

Xiaomi का फोल्डेबल प्रोटोटाइप हैंडसेट डबल फोल्डिंग डिजाइन के साथ आएगा। यह अब तक पेश किए गए अन्य फोल्डेबल स्मार्टफोन के डिजाइन से बिलकुल अलग है।

xiaomi foldable smartphone, xiaomi foldable prototype, xiaomi foldable video, xiaomi foldable showcase, xiaomi foldable phone, foldable phones, xiaomiXiaomi के अलावा, कई अन्य स्मार्टफोन निर्माता, जिनमें सैमसंग, हुवाई और मोटोरोला भी फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रहे हैं।

फोल्डेबल फोन तो स्मार्टफोन बनाने वाली बड़ी बड़ी कंपनियां ला रही हैं लेकिन शियोमी का आने वाला स्मार्टफोन इन सभी से अलग होगा। यह डबल फोल्ड वाला स्मार्टफोन होगा। यह फोन 2 तरफ से फोल्ड होगा। Xiaomi ने अपने प्रोटोटाइप फोल्डेबल स्मार्टफोन का एक वीडियो साझा किया है। कंपनी ने फोन के बारे में और कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, वीडियो से साफ है कि कंपनी अपने फोल्डेबल हैंडसेट को लेकर गंभीर है और वह इस पर ज़ोर-शोर से काम भी कर रही है। इस फोन की पहली झलक जनवरी में मिली थी। फिलहाल, यह साफ नहीं है कि शियोमी अपने इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने के कितने करीब है। Xiaomi का फोल्डेबल प्रोटोटाइप हैंडसेट डबल फोल्डिंग डिजाइन के साथ आएगा। यह अब तक पेश किए गए अन्य फोल्डेबल स्मार्टफोन के डिजाइन से बिलकुल अलग है।

शियोमी ने अपने आधिकारिक वीबो अकाउंट से वीडियो साझा किया है। इस वीडियो में कंपनी के फोल्डेबल फोन का प्रोटोटाइप दिखाई दे रहा है। इससे कुछ भी नया खुलासा नहीं हुआ है। वीडियो में एक शख्स फोन को बिना फोल्ड किए हुए चलाते हुए नजर आ रहा है। इसके बाद वो शख्स फोन का ऑरियेंटेशन बदलता है। फिर फोन को दो तरफ से मोड़ कर सामने रखे नूडल्स के बॉक्स पर रख देता है। स्क्रीन की ऑरियेंटेशन बदलने और फोन की यूआई को टैबलेट मोड से फोन मोड में बदलने पर सॉफ्टवेयर लैग साफ नजर आता है।

Xiaomi के अलावा, कई अन्य स्मार्टफोन निर्माता, जिनमें सैमसंग, हुवाई और मोटोरोला भी फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रहे हैं। सैमसंग और हुवाई ने पिछले महीने बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपने संबंधित फोल्डेबल फोन पेश किया। सैमसंग का गैलेक्सी फोल्ड एक इन-फोल्डिंग डिजाइन को स्पोर्ट करता है, जबकि हुवाई का मेट एक्स आउट-फोल्डिंग डिजाइन के साथ आता है। लगता है कि Xiaomi डबल-फोल्डिंग डिजाइन के साथ अपना रास्ता बना रहा है। मोटोरोला ने पुष्टि की कि यह एक फोल्डेबल फोन पर काम कर रहा है। मोटोरोला फोल्डेबल स्मार्टफोन में कथित तौर पर एक सेकेंडरी स्क्रीन होगी जो फोन के फोल्ड होने पर दिखाई देगी।

Next Stories
1 Oppo Reno: इससे पहले नहीं देखा होगा ऐसा अजीबोगरीब फ्रंट कैमरा, लीक हुईं डिटेल्स
2 हेडफोन की जगह अब लगाएं स्मार्ट ग्लास! Huawei लाने जा रही यह डिवाइस
3 Samsung Galaxy A70: इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और दमदार बैटरी वाला स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X