ताज़ा खबर
 

शियोमी रेडमी नोट 5 के अहम फीचर्स लीक, जानिए कितनी हो सकती है कीमत और क्या हैं फीचर्स

Xiaomi Redmi Note 5: इसके 3GB और 4GB रैम के साथ दो मॉडल लॉन्च किए जा सकते हैं।
गेमिंग को अच्छा बनाने के लिए फोन में एड्रिनो 508 जीपीयू दिया जा सकता है।

शियोमी का रेडमी नोट 4 स्मार्टफोन सफल रहा है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जब भी वह सेल के लिए आता है तो कुछ ही घंटो में आउट ऑफ स्टॉक हो जाता है। अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है इसमें  Xiaomi Redmi Note 5 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा हो गया है। इस खुलासे के बाद कहा जा सकता है कि रेडमी नोट 5 ज्यादा महंगा फोन नहीं होगा। इसके अलावा यह भी जानकारी सामने आ रही है कि शियोमी रेडमी नोट 5 कंपनी के मीयूआई 9 पर काम करेगा, वहीं यह गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7 पर काम करेगा। इस स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो इसके स्पेसिफिकेशन्स को देखते हुए इसके शुरुआती मॉडल की कीमत 200 डॉलर (करीब 13,000 रुपये) हो सकती है।

एंड्रॉयड हेडलाइन्स की रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi Redmi Note 5 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 एसओसी प्रोसेसर होगा। इस स्मार्टफोन के दो मॉडल लॉन्च किए जा सकते हैं। एक मॉडल में 3GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल मैमोरी होगी, वहीं दूसरे मॉडल में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मैमोरी मिल सकती है। गेमिंग को अच्छा बनाने के लिए फोन में एड्रिनो 508 जीपीयू दिया जा सकता है। रेडमी नोट 5 में 5 इंच की फुल एचडी (1080X1920 पिक्सल) डिस्प्ले मिल सकती है।  लीक के मुताबिक, स्क्रीन इस बार बेहतर स्क्रीन लेजिब्लिटी और कॉन्ट्रास्ट के साथ आएगी।

xiaomi redmi note 5 शियोमी के रेडमी नोट 5 के यही स्पेसिफिकेशन्स लीक हुए हैं। (Photo: Android Headlines)

लीक हुई जानकारी के मुताबिक इसमें 16 मेगापिक्सल के रियर कैमरा मिल सकता है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा मिल सकता है। रेडमी नोट 4 की तुलना में रेडमी नोट 5 के कैमरे में बदलाव देखने को मिल सकता है। शियोमी रेडमी नोट 4 13 मेगापिक्सल के रियर और 5 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे के साथ आता है। इसके अलावा नोट 5 मीयूआई 9 पर चलेगा जो एंड्रॉयड गूगल के नूगा पर आधारित है। दरअसल, इस ऑपरेटिंग सिस्टम की अभी टेस्टिंग चल रही है। कंपनी ने इसे आधिकारिक तौर पर पेश नहीं किया है।

शियोमी रेडमी नोट 5 में सबसे खास फीचर फिंगरप्रिंट स्कैनर की जगह होगी। शियोमी के अन्य स्मार्टफोन से अलग रेडमी नोट 5 में फिंगरप्रिंट स्कैनर डिस्प्ले के नीचे फ्रंट पैनल पर मिल सकता है। इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए रेडमी नोट 5 में ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप सी 3.1 और एक्स12 एलटीई मॉडम होने की उम्मीद है। इस स्मार्टफोन में 3790mAH की बैटरी मिल सकती है। इसके साथ ही स्मार्टफोन में क्विक चार्ज 4.0 भी मिल सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.