ताज़ा खबर
 

Xiaomi Redmi Note 5 में हो सकते हैं दमदार फीचर्स, जानें क्या हो सकती हैं कीमत और लॉन्च डेट

Xiaomi Redmi Note 5 Price, Launch Date: रेमडी नोट 5 की डिस्प्ले को बेहतर बनाने के लिए इसके बेजल को कम किया जा सकता है।

Redmi Note 5: GSM अरीना की रिपोर्ट की मानें तो इसके रियर में 16 मेगापिक्सल का एक रियर कैमरा और 13 मेगापिक्सल का एक फ्रंट कैमरा होने का दावा किया गया है।

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी शियोमी अपना नया स्मार्टफोन Redmi Note 5 लाने की तैयारी कर रही है। इस फोन के फीचर्स लीक हो गए हैं। सामने आए लीक्स में दावा किया गया है कि रेडमी के आने वाले नोट 5 में डुअर रियर कैमरा होगा। रेडमी का यह पहला फोन होगा जो डुअल रियर कैमरा के साथ भारत में लॉन्च हो सकता है। हालांकि रेडमी का रेमडी प्रो भी है जिसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है, लेकिन यह अभी तक आधिकारिक रूप से भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। लीक्स के मुताबिक रेडमी नोट 5 के रियर में एक 16 मेगापिक्सल का और दूसरा 5 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। कैमरे वर्टिकली लगे हुए होंगे। वहीं अगर जीएसएम अरीना की रिपोर्ट की मानें तो इसके रियर में 16 मेगापिक्सल का एक रियर कैमरा और 13 मेगापिक्सल का एक फ्रंट कैमरा होने का दावा किया गया है। जीएसएम अरीना ने फोन के दूसरे फीचर्स की भी जानकारी को साझा किया था। अरीना की तरफ से डुअल रियर कैमरा होने की कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

रेडमी नोट 5 की बेजल को कम करने की भी जानकारी सामने आई है। हालांकि यह रेडमी का एक बजट फोन होगा, इसकी उम्मीद बहुत कम है। शियोमी फोन को कुछ इसी तरह लाएगी। रेडमी नोट 5 भारत में 13,000 रुपये तक की कीमत में आएगा। लेकिन इतनी कम कीमत में बेजल कम करना शियोमी के लिए नामुमकिन सी बात है। इसके अलावा वैसे भी डिजाइन और फीचर्स पहले शियोमी की फ्लैगशिप Mi सीरिज में आते हैं। उसके बाद रेडमी में आते हैं।

वहीं लीक्स के मुताबिक रेडमी नोट 5 के दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.5 इंच की डिस्प्ले मिल सकती है। जिसका रिजॉल्यूशन 1080 पिक्सल का होगा। वहीं इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 630 या 660 सीरिज का प्रोसेसर मिल सकता है। वहीं जीएसएम अरीना की रिपोर्ट के मुताबिक इसमें 3,790mAH की बैटरी मिल सकती है। जबकि रेमडी नोट 4 में 4,100mAH की बैटरी दी गई है। फोन का ज्यादा बैटरी बैकअप ही रेडमी के स्मार्टफोन्स की सबसे खास बात है। रेडमी नोट 4 की तरह ही रेडमी नोट 5 में भी  3GB रैम और 32GB इंटरनल मैमोरी और 4GB रैम और 64GB इंटरनल मैमोरी वाले मॉडल आ सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App