ताज़ा खबर
 

Xiaomi Redmi Note 4 में लगी आग, सिम स्लॉट में पिन डालते ही बन गया आग का गोला

Xiaomi Redmi Note 4: यह हादसा बेंगलुरु के स्टोर में 17 जुलाई को करीब 10:30 बजे हुआ है। इस डिवाइस को सर्विस सेंटर में सबमिट कर दिया गया।

अच्छी बात यह रही कि घटना के दौरान किसी तरह का हादसा होते-होते बच गया और किसी को चोट नहीं लगी। (Photo: Tech case)

स्मार्टफोन में आग लगने की घटनाएं तो आपने सुनी होंगी और अक्सर स्मार्टफोन में आग लगने के वीडियो भी सामने आते रहते हैं। इसका वीडियो भी देखा होगा। पिछले साल सैमसंग ने दुनियाभर से गैलेक्सी नोट 7 वापस मंगा लिए थे क्योंकि उनसे जुड़ी ओवरहीट और आग लगने की घटनाएं सामने आ रही थीं। अब मोबाइल फोन बनाने वाली चीन की कंपनी शियोमी के रेडमी नोट 4 में स्मार्टफोन में आग लगने की घटना सामने आई है। यह मामला बेंगलुरु का है, यह हादसा किसी के घर में नहीं बल्कि एक मोबाइल फोन स्टोर में हुआ। यह घटना स्टोर में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। इसमें ब्लास्ट को साफ तौर पर देखा जा सकता है।

टेक केस की प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, बेंगलुरु निवासी ने Redmi Note 4 खरीदा और डिवाइस में सिम डालवाने के लिए स्थानीय स्टोर पर गया। वीडियो में देख सकते हैं कि विस्फोट कैसे हुआ है। अर्जुन, जो स्मार्टफोन के मालिक हैं, वह फोन दुकान पर मौजूद दुकानदार को सौंपते हैं। जैसे ही वह कार्ड डालने के लिए सिम स्लॉट खोलने की कोशिश करता है, फोन में तुरंत आग लग जाती है।

रिपोर्ट की मानें तो यह हादसा बेंगलुरु के स्टोर में 17 जुलाई को करीब 10:30 बजे हुआ है। इस डिवाइस को सर्विस सेंटर में सबमिट कर दिया गया। इस घटना की खबर सबसे पहले देने वाली वेबसाइट टेक केस के मुताबिक, कंपनी ने ग्राहक को शियोमी रेडमी नोट 4 के बदले नया रेडमी नोट 4 फोन उपलब्ध करा दिया है। अच्छी बात यह रही कि घटना के दौरान किसी तरह का हादसा होते-होते बच गया और किसी को चोट नहीं लगी।

स्मार्टफोन को बेंगलुरु के पूर्णिका मोबाइल स्टोर से खरीदा गया था और डिवाइस के बिल को स्मार्टफोन के लिए अंतिम राशि के रूप में 11,499 रूपये दिखाया गया है। बिलिंग की तारीख जून 2017 है। हालांकि, यह पहली और अकेली घटना नहीं है जब एक स्मार्टफोन में आग लगी हो। इसके अलावा पिछले साल शियोमी Redmi Mi4i में डेस्क पर रखे रखे अचानक आग लग गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App