ताज़ा खबर
 

Xiaomi Redmi 5 और 5 प्लस फुल विजन डिस्प्ले के साथ हो सकते हैं लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Xiaomi Redmi 5, Redmi 5 Plus: इन फोन्स में 5.7 इंच की फुल विजन डिस्प्ले मिल सकती है।

Author Updated: February 6, 2018 10:22 AM
फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिल सकता है।

चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी शियोमी अपने दो नए स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इसकी घोषणा कर दी है। इन स्मार्टफोन्स की खास बात होगी कि ये फोन फुल विजन डिस्प्ले के साथ आएंगे। यह फोन हैं Xiaomi Redmi 5 और Redmi 5 Plus। इसकी जानकारी कंपनी ने चीनी सोशल मीडिया में दी है। हालांकि इन दोनों स्मार्टफोन्स के बारे में कंपनी ने ज्यादा जानकारी नहीं दी है। सिर्फ इनका टीजर जारी किया है और लॉन्च की तारीख बताई है।

चीनी टेलिकम्यूनिकेशन्स सर्टिफिकेशन अथॉरिटी टीना पर MED1 और MDT1 दो एक जैसे स्मार्टफोन लिस्ट किए गए हैं। यह रेडमी 5 और 5 प्लस हो सकते हैं। इन फोन्स में 5.7 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई हैं। फोन के फ्रंट पर कोई बटन नहीं दिया गया है। इससे डिस्प्ले और बड़ी हो गई है। इन फोन्स की लंबाई-चौड़ाई रेडमी 4 के लगभग बराबर की ही है, लेकिन डिस्प्ले बड़ी है। लीक्स के मुताबिक इन फोन्स की कीमत 1,399 यूआन (करीब 13,600 रुपए) हो सकती है। अभी इन फोन्स को केवल चीन में ही लॉन्च किया जाएगा।

फीचर्स: फोन में स्नैपड्रैगन 450 या स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर हो सकता है, लेकिन स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर होने की उम्मीद कम है क्योंकि रेडमी 4 में एक स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर है और कंपनी द्वारा स्नैपड्रैगन 400 सीरीज वाला ही कोई प्रोसेसर दे सकती है। टीना पर 2GB, 3GB और 4GB रैम के और 16GB, 32GB और 64GB की इंटरनल मैमोरी के साथ लिस्ट किया गया है। इनकी इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए स्मार्टफोन में 3,200mAH की बैटरी मिल सकती है। फोटोग्राफी के लिए इनमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिल सकता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 7.1.2 नूगा के साथ लिस्ट किया गया है और इसके MIUI 9 बिल्ड के साथ आने का खुलासा हुआ है। फिंगरप्रिंट सेंसर को फोन के रियर पैनल पर देखा जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Xiaomi Redmi Y1 और Redmi Y1 खरीदने का मौका, 280GB डेटा के अलावा ये हैं ऑफर्स
2 चीनी ऐप से देश को खतरा: सैनिकों को आदेश- हटा लें UC Browser, UC News, Truecaller
3 बंद कंप्यूटर से मोबाइल चार्ज करने का ये है तरीका
जस्‍ट नाउ
X