ताज़ा खबर
 

Xiaomi Redmi 5 launch: कॉम्पेक्ट पावरहाउस रेडमी 5 लॉन्च, बड़ी डिस्प्ले के साथ जानें खास फीचर्स

Xiaomi Redmi 5 Phone India Launch: इसके साथ अल्ट्रा स्लिम केस फ्री दिया जाएगा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन पर रिलायंस जियो यूजर्स को 2,200 रुपए का कैशबैक तुरंत दिया जाएगा।

Redmi 5 launch: यह फोन ऑनलाइन Amazon.com पर सेल किया जाएगा।

Xiaomi Redmi 5 Phone India Launch: Xiaomi redmi ने आज भारत में अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह फोन एक बजट स्मार्टफोन है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को कॉम्पेक्ट पावरहाउस बताया है। इससे पहले कंपनी ने अपने दो स्मार्टफोन Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro लॉन्च किए थे। पिछले साल चीन में रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस लॉन्च किए गए थे, तो रेडमी 5 प्लस को तो भारत में रेडमी नोट 5 के नाम से लॉन्च कर दिया गया था लेकिन रेडमी 5 को लॉन्च नहीं किया गया था। यह फोन ऑनलाइन Amazon.com पर सेल किया जाएगा। इसके अलावा इसे mi.com से खरीदा जा सकता है। इसके साथ कंपनी ने कई ऑफर्स भी दिए हैं।

Redmi 5 फीचर्स: फीचर्स की बात करें तो रेडमी 5 में 5.7 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। इसकी डिस्प्ले का रेश्यो 18:9 है। यह कंपनी ने MIUI 9 सिस्टम पर आधारित नूगा 7.1 पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए रेडमी 5 में स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है। कैमरे की बात करें तो इसमें फोटोग्राफी के लिए 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन के रियर कैमरे के साथ फ्लैश लाइट दी गई है।

Xiaomi Redmi note 5 and Note 5 Pro की सेल, कैशबैक और डिस्काउंट के साथ नहीं मिलेगा ये ऑप्शन

इसके 2GB रैम और 16GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपए, 3GB रैम और 32GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपए, वहीं 4GB रैम और 16GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपए रखी गई है। इसके अलावा फ्रंट कैमरे के साथ सॉफ्ट लाइट दी गई है। कंपनी फोन में ब्यूटीफाई 3.0 ऐप की खूब तारीफ कर रही है। इससे पोर्ट्रेट इमेज को बेहतर करने का दावा किया गया है। यह फोन डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है। रेडमी 5 को पावर देने के लिए इसमें 3300mAH की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन को एक बार चार्ज करने के बाद 9 घंटे तक वीडियो देखी जा सकती हैं। वहीं इसका स्टैडबाय टाइम 17 दिन तक का है।

Xiaomi Redmi 5 Phone India Launch Updates:

– इसके साथ अल्ट्रा स्लिम केस फ्री दिया जाएगा।  इसके अलावा इस स्मार्टफोन पर रिलायंस जियो यूजर्स को 2,200 रुपए का कैशबैक तुरंत दिया जाएगा।

– यह फोन ऑनलाइन Amazon.com पर सेल किया जाएगा। इसके अलावा इसे mi.com से खरीदा जा सकता है। इसके साथ कंपनी ने कई ऑफर्स भी दिए हैं।

– पिछले साल चीन में रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस लॉन्च किए गए थे, तो रेडमी 5 प्लस को तो भारत में रेडमी नोट 5 के नाम से लॉन्च कर दिया गया था लेकिन रेडमी 5 को लॉन्च नहीं किया गया था।

 Redmi 5 में फोटोग्राफी के लिए 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिल सकता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है। इस फोन के रियर कैमरे के साथ फ्लैश लाइट मिल सकती है। इसके अलावा इसके फ्रंट कैमरे के साथ सॉफ्ट लाइट मिल सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App