ताज़ा खबर
 

शियोमी ने दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया सस्ता Redmi 4A स्मार्टफोन, जानिए कीमत

Redmi 4A: इसमें एक फीचर IR Blaster दिया गया है जिसके तहत इस स्मार्टफोन को टीवी के रिमोट के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Author Updated: August 29, 2017 5:14 PM
यह गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम मार्शमैलो 6 पर काम करता है।

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी शियोमी ने अपने सबसे सस्ते स्मार्टफोन redmi 4A का एक दूसरा वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी जानकारी रेडमी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके दी। इसकी भारत में सेल कब शुरू की जाएगी कंपनी की तरफ से इसकी कोई जानकारी अभी नहीं उपलब्ध कराई गई है। इसकी कीमत 6,999 रुपये रखी गई है। इसमें सबसे बड़ा बदलाव यह किया गया है कि इसमें 3GB की रैम के साथ 32GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। वहीं Redmi 4A का एक और मॉडल भारत में पहले से मौजूद है। इसमें 2GB की रैम के साथ 16GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसकी कीमत 5,999 रुपये है। इस स्मार्टफोन के 2GB रैम वाले मॉडल को तो केवल अमेजन इंडिया पर ही सेल किया जा रहा है, लेकिन नए 3GB रैम वाले मॉडल को कैसे सेल किया जाएगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है।

फोन के फीचर्स की बात करें तो फोन में 5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है। इसमें 1.4 गीगाहर्ट्ज का क्वाड कोर स्नैपड्रैगन 425 SoC प्रोसेसर दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम मार्शमैलो 6.0 पर काम करता है। पावर बैकअप के लिए रेडमी 4A में 3120 mAh की हाई कैपिसिटी की बैटरी दी गई है।

इसकी इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन 4G VoLTE नेटवर्क सपोर्ट के साथ आता है। इसमे हाइब्रिड डुअल सिम स्लॉट दिया गया है। इसमें एक साथ दोनों सिम या फिर एक सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड ही लगाया जा सकता है। दोनों सिम और माइक्रोएसडी कार्ड को एक साथ नहीं लगाया जा सकता है। इस प्राइस रेंज के दूसरे स्मार्टफोन्स में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाता है, लेकिन इसमें आपको वो फीचर नहीं मिलेगा। इसमें एक फीचर IR Blaster दिया गया है जिसके तहत इस स्मार्टफोन को टीवी के रिमोट के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Moto G5S और Moto G5S plus लॉन्च, साथ में 50 GB फ्री डेटा और एक्स्ट्रा एक्सचेंज ऑफर
2 Apple iPhone 8: 12 सितंबर को हो सकता है लॉन्च, जानिए फीचर्स, कीमत और कब देगा भारत में दस्तक
3 3000 रुपये से लेकर 25,000 रुपये तक कम हो गई इन स्मार्टफोन्स की कीमत
जस्‍ट नाउ
X