ताज़ा खबर
 

शियोमी Mi Max 2 लॉन्च, 6.4 इंच की डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन को एक बार चार्ज करके 10 दिन तक सुन सकते हैं म्युजिक

Xiaomi Mi Max 2: 2 में पावर बैकअप के लिए 5,300mAH की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज होने पर बैटरी दो दिन चलेगी।
शियोमी Mi Max 2 में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 626 चिपसेट दिया गया है। वहीं Mi Max 2 में फुल एचडी (1080 पिक्सल) का डिसप्ले दिया गया है। (Photo: Xiaomi)

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी शियोमी ने आज (25 मई) अपना नया स्मार्टफोन शियोमी Mi Max 2 को लॉन्च कर दिया है। शियोमी Mi Max 2 पिछले साल लॉन्च किए गए Mi Max का अपग्रेडेड वर्जन है। कंपनी ने इसके दो वर्जन लॉन्च किए हैं। इसके 64GB इंटरनल मेमोरी वाले मॉडल की कीमत 1,699 यूआन (करीब 16,000 रुपये) है। वहीं इसके 128GB वाले मॉडल की कीमत 1,999 यूआन (करीब 19,000 रुपये) है। इसे स्मार्टफोन को अभी केवल चीन में लॉन्च किया गया है। इसके फीचर्स की बात करें तो शियोमी Mi Max 2 में पुराने मॉडल की तरह 6.44 इंच का बड़ा डिस्प्ले दिया गया है जो इस हैंडसेट की अहम खासियतों में से एक है। एमआई मेक्स 2 में पावर बैकअप के लिए 5,300mAH की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन एक बार चार्ज होने पर दो दिन तक काम कर सकता है।

कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने के बाद इस फोन पर 18 घंटे तक लगातार वीडियो देखी जा सकती हैं, 10 दिन तक म्यूजिक सुना जा सकता है। वहीं, इससे 9 घंटे तक गेम खेला जा सकता है। एक बार चार्ज होने के बाद इससे लगातार 57 घंटे तक फोन पर बात कर सकते है। क्वालकॉम के क्विक चार्ज 3.0 सोपर्ट दिया गया है, जिसमें एक घंटे में 68 फीसदी तक बैटरी चार्ज की जा सकती है। बैटरी भी रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। शियोमी Mi Max 2 में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 626 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। शियोमी Mi Max 2 में फुल एचडी (1080 पिक्सल) का डिसप्ले दिया गया है।

कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में पेश किया है। साथ ही दोनों वेरिएंट में अलग-अलग चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। स्नैपड्रैगन 626 प्रोसेसर के साथ 4GB की रैम दी गई है। वहीं स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट के साथ 6GB की रैम दी गई है। वहीं इंटरनल मेमोरी में 64GB और 128GB का ऑप्शन दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए, Mi Max 2 में ऑटो-फोकस और एलईडी फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फैबलेट साइज के इस स्मार्टफोन में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ मेटल यूनीबॉडी डिजाइन और पावर और डाटा ट्रांसफर के लिए टाइप-सी पोर्ट दिया गया है।

रेडमी 4A रिव्यू: शाओमी का नया बजट स्मार्टफोन, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.