ताज़ा खबर
 

Xiaomi भारत में बंद कर सकती है अपना ये डुअल कैमरे वाला स्मार्टफोन, हुआ आउट ऑफ स्टॉक

Xiaomi Mi A1: अब यह स्मार्टफोन कंपनी की वेबसाइट Mi.com या इसके ऑफिशल सेलिंग पार्टनर फ्लिपकार्ट पर नहीं बेचा जा रहा है। यह दोनों जगह आउट ऑफ स्टॉक हो गया है।
इसमें 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं। एक एफ 2.2 अपर्चर वाला वाइड एंगल लेंस है और दूसरा एफ 2.6 अपर्चर वाला टेलीफोटो लेंस।

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी भारत में अपना डुअल कैमरे वाला स्मार्टफोन बंद कर सकती है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को पिछले साल लॉन्च किया था। यह कंपनी का भारत में पहला एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन है। कंपनी ने इसी साल इस स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड ओरियो अपडेट भी जारी किया था। अब यह स्मार्टफोन कंपनी की वेबसाइट Mi.com या इसके ऑफिशियल सेलिंग पार्टनर फ्लिपकार्ट पर नहीं बेचा जा रहा है। यह दोनों जगह आउट ऑफ स्टॉक हो गया है। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने 7 महीने पहले ही लॉन्च किया था। Mi A1 कंपनी का भारत में पहला ऐसा स्मार्टफोन जिसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया था।

Xiaomi Mi A1 फीचर्स: इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.5 इंच की फुल-एचडी डिस्प्ले दी गई है। जिस पर 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन मौजूद है। इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है। फोन को स्पीड देने के लिए इसमें 4GB की रैम दी गई है। इसकी इंटरनल मैमोरी 64GB की है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड 128GB तक बढ़ाया जा सकता है । Mi A1 हाइब्रिड डुअल सिम स्लॉट के साथ आता है। इसकी कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 13,999 रुपए है।

कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं। एक एफ 2.2 अपर्चर वाला वाइड एंगल लेंस है और दूसरा एफ 2.6 अपर्चर वाला टेलीफोटो लेंस। सॉफ्टवेयर की बात करें तो शियोमी का यह फोन एंड्रॉयड ओरियो पर काम करता है। Mi A1 में टाइप सी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। इसके साथ 380 वोल्ट का चार्जर दिया गया है। इसमें IR ब्लास्टर दिया गया है। इससे इस फोन को टीवी के रिमोट की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3080mAH की बैटरी दी गई है। कंपनी ने दावा किया है कि इसका कैमरा एप्पल के आईफोन 7 प्लस और वन प्लस के के कैमरे से बेहतर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App