ताज़ा खबर
 

चार्जिंग के दौरान फटा Xiaomi का यह फोन! एक अन्य स्मार्टफोन में भी सामने आई खामी

यूजर ने शियोमी के सर्विस सेंटर से संपर्क किया है। यूजर का फटने वाला Mi A1 स्मार्टफोन 8 महीने पुराना है। इसे प्रोटेक्टिव कवर के साथ इस्तेमाल किया जा रहा था।

अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि इस फोन के ऑनर कंपनी के ऑरिजनल चार्जर से फोन को चार्ज कर रहे थे या फिर किसी दूसरे चार्जर से चार्ज कर रहे थे।

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी शियोमी के पहले एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन Xiaomi Mi A1 में चार्जिंग के दौरान कथित तौर पर फटने का मामला सामने आया है। रात में चार्ज करते एक Xiaomi Mi A1 स्मार्टफोन फट गया। इस फोन के मालिक अक्सर रात को अपने फोन को चार्जिंग पर लगाते थे, लेकिन एक दिन तेज धमाके के कारण उसकी नींद खुल गई। यह धमाका शियोमी Mi A1 के फटने से हुआ था। पहले उसने इस धमाके को नजर अंदाज किया, फिर सोने चला गया, लेकिन अगली सुबह उनके फोन की तो हालत ही खराब है।

अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि इस फोन के ऑनर कंपनी के ऑरिजनल चार्जर से फोन को चार्ज कर रहे थे या फिर किसी दूसरे चार्जर से चार्ज कर रहे थे। यह जानकारी MIUI फोरम पोस्ट में दी गई है। पोस्ट में बताया गया है कि यूजर ने शियोमी के सर्विस सेंटर से संपर्क किया है। यूजर का फटने वाला Mi A1 स्मार्टफोन  8 महीने पुराना है। इसे प्रोटेक्टिव कवर के साथ इस्तेमाल किया जा रहा था। गौर करने वाली बात है कि शियोमी Mi A1 में ब्लास्ट का यह पहला मामला है।

दूसरे फोन की बात करें तो यह भी कंपनी की इसी सीरिज का दूसरा फोन है। Xiaomi Mi A2 के यूजर को फिंगरप्रिंट बग का सामना करना पड़ रहा है। पता चला है कि इस कमी के कारण mi A2 की बैटरी अपने आप ही पूरी खत्म हो जाती है। लिनस टेक टिप्स फोरम पर कई शियोमी mi A2 यूजर्स ने दावा किया है कि इस फोन का फिंगरप्रिंट स्कैनर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के सभी आठ कोर को सर्वाधिक स्पीड में इस्तेमाल कर रहा है। जिसकी वजह से इसकी बैटरी जल्दी खत्म हो रही है। Xiaomi ने अभी तक इस कमी के बारे में कुछ नहीं कहा है। लेकिन MIUI फोरम पर इस कमी को “need more information” के साथ टैग किया गया है। शियोमी mi A1 के अलावा शियोमी के एंड्रॉयड वन और चुनिंदा स्मार्टफोन्स को जल्द ही एंड्रॉयड पाई अपडेट मिलने की उम्मीद है। शियोमी के अन्य स्मार्टफोन से उलट Mi A सीरीज के स्मार्टफोन आउट ऑफ बॉक्स स्टॉक एंड्रॉयड पर चलते हैं।

Next Stories
1 JIO Phone 2 Sale: जियो फोन 2 की फ्लैश सेल आज, कैसे खरीदें? जानिए यहां
2 वोडाफोन ने लॉन्च किए सस्ते अनलिमिटेड प्लान, कॉलिंग और डेटा दोनों मिलेंगे
3 whatsapp पर बिना डेटा गंवाए बदलना है मोबाइल नंबर, यह है तरीका
ये पढ़ा क्या?
X