ताज़ा खबर
 

Xiaomi Mi 8: भारत में जल्द लॉन्च हो सकता है दमदार फीचर्स वाला शियोमी एमआई 8, जानें क्या होगी कीमत

कैमरों की अगर बात की जाए तो इसमें दो रियर कैमरे हैं। दोनों ही कैमरे 12 मेगापिक्सल के हैं। इसके अलावा फोन में एलईडी फ्लैश लाइट भी दी गई है। इसके साथ ही कैमरे में एआई फीचर भी दिया गया है, यानी स्टूडियो लाइटिंग फोटोग्राफी का फीचर इस फोन में है।

शियोमी एमआई 8 जल्द भारत में लॉन्च होने वाला है।

शियोमी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन एमआई 8 को जल्द ही भारत में लॉन्च कर सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में इसकी लॉन्चिंग के लिए योजना बनाई जा रही है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के मोबाइल रिटेलर्स इस फोन की कीमत 30,000 होने का दावा कर रहे हैं। दमदार फीचर्स वाले शियोमी एमआई 8 को इस साल मई में चीन में लॉन्च किया गया था। फिलहाल भारत में एमआई 8 के लॉन्च से जुड़ी हुई कोई आधिकारिक खबर सामने नहीं आई है, लेकिन कहा जा रहा है कि इसकी कीमत यहां 30,000 से ज्यादा नहीं होगी। अगर इसी कीमत में यह भारत में लॉन्च होता है तो आसुस के 5Z और वनप्लस 6 को कड़ी टक्कर दे सकता है।

शियोमी एमआई 8 के फीचर्स बेहद ही शानदार हैं और भारत में इसका बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। Xiaomi Mi 8 में फुल विजन डिस्प्ले है, इसमें 6.21 इंच की सैमसंग अमोलिड डिस्प्ले दी गई है। फोन का फुल एचडी प्लस रिजॉल्यूशन 2248 x 1080 पिक्सल का है। फोन के फ्रंट में 88.50 फीसदी केवल डिस्प्ले ही है। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेश्यो 18.7: 9 है।

Xiaomi Mi 8 का प्रोसेसर भी बेहद दमदार है। इसमें क्वालकॉम का स्नैपड्रेगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। Mi 8 सबसे लेटेस्ट प्रोसेसर पर काम करेगा इसलिए इसकी परफोर्मेंस भी अच्छी होगी। फोन में चार कलर का ऑप्शन है। इसे चीन में ब्लू, व्हाइट, ब्लैक और गोल्ड कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया था। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर बैक में दिया गया है।

कैमरों की अगर बात की जाए तो इसमें दो रियर कैमरे हैं। दोनों ही कैमरे 12 मेगापिक्सल के हैं। इसके अलावा फोन में एलईडी फ्लैश लाइट भी दी गई है। इसके साथ ही कैमरे में एआई फीचर भी दिया गया है, यानी स्टूडियो लाइटिंग फोटोग्राफी का फीचर इस फोन में है। सेल्फी लवर्स के लिए यह फोन बेहद ही शानदार है। इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 3डी ब्यूटी फीचर भी है, इससे फोटो बेहद ही शानदार आएंगी। Xiaomi Mi 8 में डुअल फ्रिक्वेंसी वाला जीपीएस दिया गया है, इससे बिल्डिंग वगैरह के कारण होने वाली सिग्नल की परेशानी कम होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X