ताज़ा खबर
 

Xiaomi Mi 6X की फोटो लीक, iPhone X जैसे रियर कैमरे के अलावा ये हो सकते हैं खास फीचर्स

Xiaomi mi 6X: शियोमी mi 5X में हॉरिजॉन्टल डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। mi 5X स्मार्टफोन को भारत में mi A1 के नाम से सेल किया जा रहा है। सिक्योरिटी के लिए इसके रियर पर फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।

शियोमी अपने इस नए स्मार्टफोन में सर्ज S2 प्रोसेसर दे सकती है। (Photo: Slashleaks)

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी Xiaomi Redmi के एक स्मार्टफोन की तस्वरी सामने आई हैं। यह फोन है Xiaomi Mi 6X। इस फोन की सबसे खास बात है कि इसके रियर में दिया गया डुअल कैमरा सेटअप देखने में बिलकुल वैसा ही लग रहा है जैसा की Apple के iPhone X में दिया गया है। इस फोन के दो अलग-अलग लीक में इसके ब्लैक और गोल्ड कलर वेरिएंट के बारे में पता चला है। शियोमी Mi 6X में 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली डिस्प्ले दी गई है। वहीं सिक्योरिटी के लिए इसके रियर पर फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।

चीन की सोशल नेटवर्किंग साइट वीबो पर अब इसकी ताजा फोटो पोस्ट की गई हैं। इन फोटो में फोन के फ्रंट व रियर पैनल को देखा जा सकता है। आपको बता दें कि शियोमी mi 5X में हॉरिजॉन्टल डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया था। mi 5X स्मार्टफोन को भारत में mi A1 के नाम से सेल किया जा रहा है। बता दें कि mi 5एक्स में भी फिंगरप्रिंट सेंसर रियर पर ही है।

(photo: weibo)

फीचर्स की बात करें तो लीक्स के मुताबिक mi 6X में 18:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ 5.99 इंच की फुल विजन डिस्प्ले हो सकती है। इससे पहले कंपनी Redmi 5 प्लस में भी इसी तरह की स्क्रीन दे चुकी है। उम्मीद है कि mi 6X को अगले महीने होने वाले टेक शो MWC 2018 में लॉन्च किया जा सकता है। फोन की एक दूसरी तस्वीर को स्लैशलीक्स ने पोस्ट किया। शियोमी mi 6X के गोल्ड कलर वेरिएंट को इस तस्वीर में देखा जा सकता है।

इसके अलावा स्लैशलीक्स ने एक रियर कवर भी पोस्ट किया है। जिससे मी 6एक्स में वर्टिकल कैमरा सेटअप के लिए जगह होने का पता चलता है। फोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में अभी लीक में कुछ भी पता नहीं चला है। शियोमी अपने इस नए स्मार्टफोन में सर्ज S2 प्रोसेसर दे सकती है। इस लीक से संकेत मिलते हैं कि कंपनी भारत जैसे मार्केट में इस साल संभावित शियोमी mi A2 भी लॉन्च कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App