ताज़ा खबर
 

रिलांयस जियो के 4जी फीचर फोन के प्रीबुकिंग रजिस्ट्रेशन Jio.com पर शुरू

Jio 4G Phone Booking: रिलायंस जियो ने अपना फोन लॉन्च कर दिया है। यह 4जी फीचर फोन है और इसे 0 रुपये में लोगों को दिया जाएगा। www.jio.com पर इस फोन के प्री बुकिंग रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं।

Jio Phone Registration: फॉर्म भरने के लिए www.jio.com पर जाएं और Keep me posted लिंक पर क्लिक करें।

Jio 4G Phone Booking: रिलायंस जियो ने अपना फोन लॉन्च कर दिया है। यह 4जी फीचर फोन है और इसे 0 रुपये में लोगों को दिया जाएगा। www.jio.com पर इस फोन के लिए प्री बुकिंग रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। इसके लिए कंपनी ने एक शर्त रखी है कि इस फोन को खरीदने के लिए 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी देनी होगी। कंपनी के मुताबिक यह सिक्योरिटी मनी 3 साल बाद वापस कर दी जाएगी। मुकेश अंबानी ने इस फोन को ‘इंडिया का स्मार्टफोन’ बताया है। इस फोन की 15 अगस्त से टेस्टिंग शुरू होगी।

24 अगस्त से इस फोन की प्री बुकिंग शुरू होगी। इससे पहले जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एक फॉर्म भरना होगा। फॉर्म भरने के लिए www.jio.com पर जाएं और Keep me posted लिंक पर क्लिक करें। इस पर क्लिक करते ही दूसरा पेज खुल जाएगा। यहां कुछ जरूरी डिटेल्स डालनी होंगी। रजिस्ट्रेशन के लिए आपको फर्स्ट नेम, लास्ट नेम, ईमेल आईडी और फोन नंबर देना होगा। इसके बाद Submit पर क्लिक कर दें। कन्फर्म हो जाने के बाद आपको ईमेल व एसएमएस के जरिए नोटिफिकेशन मिल जाएगा।

कंपनी के मुताबिक इस फोन की डिलिवरी सितंबर से शुरू होगी। अगर आप इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें कि यह फोन पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर सेल किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि लोगों के लिए हर हफ्ते 50 लाख फोन दिए जाएंगे। रिलांयस का दावा है कि जियोफोन को भारत में भारत के ही इंजीनियर्स ने बनाया है। जियो के इस फोन की बुकिंग रिलायंस जियो के MyJio से भी हो सकती है। इसके अलावा जियो के किसी भी स्टोर से इस फोन की प्री बुकिंग की जा सकती है।

इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें एल्फा न्यूमेरिका की बोर्ड दिया गया है। 2.4 इंच की क्यूवीजीए डिस्प्ले दी गई है। एक फीचर फोन है तो इसमें टॉर्च भी दी गई है। म्यूजिक के लिए 3.5एमएम का ऑडियो जैक भी दिया गया है। इंटरनल मैमोरी को यूजर अपने हिसाब से बढ़ा सके इसके लिए एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें नेविगेशन सिस्टम भी दिया गया है। सबसे खास बात है कि इस फीचर फोन में जियो के ऐप भी काम करेंगे। इसमें फोन में कॉन्टेक्ट नंबर सेव करने और कॉल हिस्ट्री जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

जीरो प्राइस वाले जियो फोन के साथ वॉयस कॉलिंग हमेशा फ्री रहेगी और यह अलग-अलग डेटा पैक्स के साथ उपलब्ध होगा। जियो धन-धना-धन ऑफर की सभी सुविधाएं इसमें 153 रुपए प्रतिमाह के रिचार्ज पर मिलेंगी। जिसमें फ्री वॉयस, एसएमएस और अनलिमिटेड डेटा के साथ जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। इसके अलावा ग्राहक 309 रुपए के शुल्क में जियो केबल टीवी डिवाइस का भी आनंद ले पाएंगे। इस डिवाइस के जरिए जियोफोन को ना सिर्फ स्मार्ट टीवी ही बल्कि किसी भी टीवी के साथ कनेक्ट किया जा सकेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App