ताज़ा खबर
 

4 कैमरे और 6.4 इंच डिस्प्ले के साथ भारत आया दुनिया का पहला टैंगो स्मार्टफोन, जानिए इसके फीचर्स

यह फोन 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है

first Tango smartphone, world first Tango smartphone, Lenovo Phab 2 Proफोन की बैटरी 4050mAh की है, जो कंपनी के मुताबिक 15 घंटे की बैटरी लाइफ देती है (Photo: Flipkart)

दुनिया का पहला टैंगो स्मार्टफोन Lenovo Phab 2 Pro भारत में लॉन्च हो गया है। चीन की कंपनी लेनोवो ने इस फोन की कीमत 29,990 रुपए रखी है, जो शुक्रवार से ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर मिल रहा है। फैब 2 प्रो गूगल की टैंगो टीम का पहला कमर्शियल प्रोडक्ट है। इस फोन में चार कैमरे दिए गए हैं, जिनमें से तीन कैमरे रियर और एक कैमरा फ्रंट में हैं। यह फोन अपने कैमरा और सेंसर के जरिए मोशन ट्रैकिंग, डेप्थ और एरिया को सेंस कर लेता है। टैंगो तकनीक के जरिए यह फोन समझ जाता है कि उसके आसपास का स्ट्रक्चर किस तरह का है। इस पूरी तकनीक का इस्तेमाल ऑग्मेंटड रिएलिटी (AR) जैसे इंडोर नेविगेशन, सर्च और गेमिंग के लिए किया जा सकेगा।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो लेनोवो फैब 2 प्रो स्मार्टफोन में 6.4 इंच की QHD IPS डिस्प्ले और चार कैमरा दिए गए हैं। फोन का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है, वहीं रियर में 16 मेगापिक्सल का RGB कैमरा, डेप्थ-सेंसिंग कैमरा और एक मोशन ट्रैकिंग कैमरा दिया गया है। फोन में ऑक्टाकोर क्वालकैम स्नैपड्रैगन 652 SoC प्रोसेसर और 4 जीबी की रैम दी गई है। यह फोन 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह डुअल सिम स्मार्टफोन शैंपेन गोल्ड कलर में मिलेगा। फोन की बैटरी 4050mAh की है, जो कंपनी के मुताबिक 15 घंटे की बैटरी लाइफ देती है और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। फोन के स्पीकर में डोल्बी एट्मस ऑडियो तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। फोन के जरिए 3डी साउंड रिकॉर्डिंग की जा सकेगी। फोन एंड्रॉइड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है और इसमें 259 ग्राम का वजन है।

क्या है गूगल टैंगो तकनीक:

इस तकनीक के जरिए स्मार्टफोन की डिस्प्ले पर रियल लाइफ ऑब्जेक्ट्स के साथ-साथ वर्चुअल चीजों को देखा जा सकता है। सॉफ्टवेयर की मदद से वे चीजों को माप सकते हैं और यह भी देख सकते हैं कि वर्चुअल चीजें असल दुनिया में कैसी दिखेंगी। इसके जरिए लेनोवो ने ऑग्मेंटड रिएलिटी और वर्चुअल रिऐलिटी को एक साथ देने की कोशिश की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शियोमी रेडमी Note 4 review: जानिए कैसा है 4100 mAh बैटरी और 64GB स्टोरेज वाला ये फोन
2 Idea 1 जीबी की कीमत में दे रही 15 जीबी 4G डेटा, लेकिन ये है इस ऑफर की शर्त
3 3 दिन बाद होगा खुलासा, क्यों सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 में लगती थी आग?
ये पढ़ा क्या...
X