ताज़ा खबर
 

वाईफाई डब्‍बा दे रही दो रुपए में 24 घंटा इंटरनेट, जानिए कहां और कैसे ले सकते हैं यह सर्विस

Wifi Dabba: इसके डेटा पैक बेंगलुरु में लोकल चाय दुकान, ठेला और बैकरी पर उपलब्ध हैं। फिलहाल बेंगलुरु में 400 से ज्यादा लोकेशन्स पर कंपनी अपनी सर्विस दे रही है।
वाईफाई डब्बा एक इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है जो फाइबर ऑप्टिक्स के जरिए इंटरनेट देती है। इन राउटर्स को किराना स्टोर्स में लगाया जाता है।

मोबाइल पर इंटरनेट के लिए बड़ी कंपनियों में वॉर चल रहा है। जियो के आने के बाद से ही डेटा लगातार सस्ता होता जा रहा है। अब बात करते हैं जियो से भी सस्ता डेटा देने वाली कंपनी की। बेंगलुरु का स्टार्टअप वाईफाई डब्बा रिलायंस जियो से भी सस्ता डेटा दे रहा है। यह कंपनी करीब एक साल पुरानी है, कंपनी का मानना है कि भारत में अभी भी डेटा महंगा है। कंपनी का कहना है, ‘हमें यकीन है की जियो लॉन्च होने के बाद भी भारत में डेटा की कीमतें ज्यादा हैं और अभी भी डेटा सस्ते करने का मौका है। हम इसे और भी सस्ता करना चाहते हैं’

यह कंपनी मात्र 2 रुपए में 24 घंटे के लिए डेटा दे रही है। 2 रुपए में 100MB डेटा दिया जा रहा है। यह वाईफाई डब्बा का सबसे सस्ता प्लान है। इसके अलावा 10 रुपए का भी प्लान है जिसमें 500MB डेटा मिलता है और 20 रुपए में 1GB डेटा दिया जा रहा है। यह दोनों पैक भी 24 घंटे की वेलिडिटी के साथ ही आ रहे हैं। जियो की बात करें तो वो 19 रुपये में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 0.15GB डेटा देती है और इसकी भी वैलिडिटी एक दिन ही है। इस डेटा का इस्तेमाल आप अपने स्मार्टफोन में कर सकते हैं।

यह डेटा पैक बेंगलुरु में लोकल चाय दुकान, ठेला और बैकरी पर उपलब्ध हैं। फिलहाल यह कंपनी अपनी सर्विस केवल बेंगलुरु में ही दे रही है। वाईफाई डब्बा टोकन देखने में वैसा ही है जैसा पहले मोबाइल का पेपर वाला रिचार्ज कूपन आता था। इसे स्क्रैच करना है और कोड दर्ज करना है। कंपनी का पेज खुलेगा और यहां लॉगिन आईडी और पासवर्ड डालने हैं। इसके बाद आप लॉगिन कर सकते हैं। वैलिडिटी या डेटा खत्म होते ही अपने आप लॉग आउट हो जाएंगे।

कैसे काम करता है ये वाईफाई डब्बा: वाईफाई डब्बा एक इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है जो फाइबर ऑप्टिक्स के जरिए इंटरनेट देती है। इन राउटर्स को किराना स्टोर्स में लगाया जाता है। कंपनी के मुताबिक 100-200 मीटर के दायरे में 50Mbps की स्पीड से इंटरनेट दिया जाता है। फिलहाल बेंगलुरु में 400 से ज्यादा लोकेशन्स पर वाईफाई डब्बा लगे हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    Brijesh
    Dec 18, 2017 at 5:32 am
    Jio 5.7rs main 1gb net calling one day h wifi dabba 20rs main 1gb net only jio se sasta net koi network nahi de raha h
    (0)(0)
    Reply