ताज़ा खबर
 

Whatsapp यूजर्स का इंतजार खत्म, आया ये खास फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

Whatsapp Group Video, Audio Calling Feature, Whatsapp Video Call Feature: WhatsApp पर यूजर हर दिन 2 बिलियन मिनट कॉलिंग करते हैं। ऐसे में नए ग्रुप कॉलिंग फीचर को लेकर मांग बहुत दिन से थी।

अब वॉट्सऐप आईओएस और एंड्रॉयड ऐप पर यूजर ग्रुप वीडियो कॉलिंग का लुत्फ उठा सकते हैं।

Whatsapp Group Video, Audio Calling Feature, Whatsapp Video Call Feature: Whatsapp ने अपने यूजर्स के लिए एक खास फीचर पेश कर दिया है अब यूजर इसका इस्तेमाल कर सकेंगे। इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए लाइव कर दिया गया है। ग्रुप कॉलिंग में एक वक्त पर ज्यादा से ज्यादा 4 लोग हिस्सा ले सकते हैं। मतलब एक साथ 4 लोग ग्रुप कॉल कर सकते हैं। WhatsApp पर यूजर हर दिन 2 बिलियन मिनट कॉलिंग करते हैं। ऐसे में नए ग्रुप कॉलिंग फीचर को लेकर मांग बहुत दिन से थी। WhatsApp पर वीडियो कॉल की सुविधा 2016 से मौजूद है, लेकिन सिर्फ 2 लोग ही इसमें हिस्सा ले सकते थे। मतलब एक कॉल करने वाला और दूसरा जिसे कॉल किया है वह।

अब वॉट्सऐप आईओएस और एंड्रॉयड ऐप पर यूजर ग्रुप वीडियो कॉलिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। कंपनी ने जानकारी दी है कि वॉट्सऐप ग्रुप कॉलिंग में 4 लोग हिस्सा ले पाएंगे। WhatsApp का दावा है कि नया फीचर कमजोर नेटवर्क होने पर भी अच्छा काम करेगा। इस मैसेजिंग ऐप के सभी चैट की तरह ग्रुप कॉलिंग भी पूरी तरह से इनक्रिप्टेड रहेगा।

ऐसे कर पाएंगे ग्रुप वीडियो कॉल: ग्रुप कॉल के लिए आपको सबसे पहले वॉट्सऐप में वीडियो या वॉयस कॉल शुरू करना होगा। इसके बाद आपको टॉप में बायीं तरफ एक बटन नजर आएगा। यहीं से और यूजर को कॉल में जोड़ा जा सकता है। आप जैसे ही किसी के साथ कॉल में कनेक्ट होते हैं, आपको टॉप में दायीं तरफ एड पर्सन का विकल्प नजर आएगा। इसके बाद अगर तीसरा यूजर आपके कॉल को एक्सेप्ट कर लेता है तो दोनों ही नाम कॉमा के साथ नजर आएंगे। आप ग्रुप वीडियो या वॉयस कॉल के दौरान कुल चार लोगों को जोड़ पाएंगे। ध्यान रहे कि इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर और ऐप्पल ऐप स्टोर से WhatsApp ऐप के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड करना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App