ताज़ा खबर
 

Whatsapp पर फिर आया टेक्सट में स्टेट्स डालने का फीचर, बदल गया पुराने फीचर का नाम

Whatsapp status: अब वीडियो और फोटो वाले स्टेट्स फीटर का नाम अबाउट एंड फोन नंबर रख दिया गया है।
पहले जब Whatsapp में Snapchat जैसा स्टोरी फीचर लाया गया था तब ये पुराना टेक्स्ट स्टैटस फीचर इस ऐप से हटा दिया गया था।

Whatsapp का पुराना स्टेट्स फीचर वापस आ गया है। इस फीचर से यूजर अपना एक टेक्स्ट स्टेटस सेट कर सकता है। जिसे दूसरा इंसान या तो कॉन्टेक्ट खोलने पर देख सकता है या कोई चैट शुरु करते हुए। जैसे कि पहले किसी के स्टेट्स को देख सकते थे। वीडियो और फोटो स्टेट्स को About and phone number नाम दिया गया है। अभी यह सिर्फ एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए ही उपलब्ध है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले जब Whatsapp में Snapchat जैसा स्टोरी फीचर लाया गया था तब ये पुराना टेक्स्ट स्टेटस फीचर इस ऐप से हटा दिया गया था। व्हाट्सएप ने अपनी एनिवर्सरी के मौके पर स्टेटस फीचर लॉन्च किया था। इस नए फीचर को लेकर कई यूजर्स शिकायत कर रहे थे। कुछ यूजर्स को व्हाट्सएप का ये इंस्टाग्राम स्टोरी जैसा स्टेटस फीचर नहीं भा रहा है। इस बीच खबर आई थी कि व्हाट्सएप अपना पुराना स्टेटस फीचर वापस ला सकता है। जहां पहले की तरह यूजर्स अपना टेक्स्ट स्टेटस रख सकते हैं। लेकिन इसे नए नाम के साथ रिलॉन्च किया जाएगा।

 

प्राइवेसी सेटिंग के जरिए यूजर ये कंट्रोल कर सकते हैं कि उनकी ये स्टोरी कौन देखे और कौन नहीं। इसके साथ ही टेक्स्ट के रूप में स्टेटस होता था जिसे एेप में कोई जगह नहीं दी गई थी। यानी हर 24 घंटे पर यूजर को तस्वीर के साथ अपना स्टेट्स बदलना पड़ता था। इतना ही नहीं आपने कितने घंटे पहले अपना स्टेटस बदला है ये भी सभी को पता चलता रहता था। यानी आधी रात को आप स्टेटस बदलते हैं, तो सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहना पड़ता था। व्हॉट्सएप में पहले आपको चैट ऑपशन के बगल में ही कॉन्टेक्ट का ऑपशन दिख जाता था, लेकिन अब इसके लिए भी आपको मशक्कत करनी पड़ेगी। अपडेटेड व्हॉट्सएप में कॉन्टेक्ट का ऑपशन हट गया है। इसकी जगह आपको सबसे नीचे मैसेज लोगो नजर आएगा, जिस पर टच करने पर आप ‘सिलेक्ट कॉन्टेक्ट’ पेज पर जा सकेंगे, जहां आपको सभी कॉन्टेक्ट्स मिलेंगे।

फेसबुक की ही सोशल मीडिया एेप इंस्टाग्राम में इससे पहले स्टोरी फीचर आ चुका है। जिसमें आप तस्वीर, वीडियो, जीआईएफ अपलोड कर सकते हैं साथ ही इनमें इमोजी, टेक्स्ट भी एड कर सकते हैं, लेकिन व्हाट्सएप के स्टेट्स फीचर की तरह इसे आप कंट्रोल नहीं कर सकते। यानी इंस्टाग्राम पर शेयर की गई स्टोरी पब्लिक ही हो सकती है इसे कस्टमाइज नहीं किया जा सकता वहीं व्हाट्सएप पर यूजर की प्राइवेसी को ध्यान में रखा गया है और इसे यूजर कस्टमाइज कर सकता है।

वीडियो में देखिए, इस तरह काम करता है Whatsapp का वीडियो कॉलिंग फीचर देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.